ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
छपरा में दुर्घटना का शिकार होने से बाल-बाल बची पवन एक्सप्रेस, डैमेज रेलवे ट्रैक पर गुजर गयी ट्रेन
By Deshwani | Publish Date: 8/8/2018 11:19:17 PM
छपरा में दुर्घटना का शिकार होने से बाल-बाल बची पवन एक्सप्रेस, डैमेज रेलवे ट्रैक पर गुजर गयी ट्रेन

पीडब्लयूआई ने किया स्वीकार, पहले ही दी गयी थी चेतावनी

छपरा। गणपत आर्यन। देशवाणी न्यूज नेटवर्क।
पूर्वोत्तर रेलवे के छपरा कचहरी स्टेशन के पास  अप पवन एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटना का शिकार होने से बाल-बाल बच गयी। घटना बुधवार की रात की है। छपरा कचहरी स्टेशन के एक नंबर प्लेटफार्म रेलवे ट्रैक डैमेज हो गया था और उसी ट्रैक से होकर पवन एक्सप्रेस ट्रेन के अलावा अन्य कई ट्रेनें गुजर गयी थीं। डैमेज ट्रैक पर किसी की नजर पड़ी तो, स्टेशन मास्टर को इसकी सूचना दी। इसके बाद डैमेज ट्रैक की मरम्मत की गई। 
यात्रियों में नाराजगी-
 रेलवे की इस लापरवाही के कारण यात्रियों में नाराजगी है। यात्रियों ने बताया कि रेलवे के अधिकारियों की यह यात्रियों की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ है। डैमेज ट्रैक के कारण पहिए के घर्षण होने से आग लग जाती या रेलवे ट्रैक टूट कर अलग होने की घटना घट सकती थी।
पीडब्ल्यूआई ने कहा- बेल्डिंग टूटा था, पटरी नहीं-
 इस घटना के बाद पूछने पर पीडब्ल्यूआई विनोद कुमार ने कहा वेल्डिंग का हिस्सा टूटा था पटरी नहीं टूटी थी। पीडब्ल्यूआई ने कहा कि पटरी नहीं टूटी थी, बल्कि पटरी के ज्वाइंट का कुछ वेल्डिंग वाला हिस्सा टूटा था। इससे घटना होने का सवाल ही नहीं उठता। इसकी मरम्मती को लेकर ब्लॉक मिलने का इंतजार हो रहा था। ब्लॉक मिला तो, मरम्मत की गई। उन्होंने स्वीकार किया कि पहले ही चेतावनी जारी कर दी गयी थी।  ट्रैक पर 30 से अधिक की गति में ट्रेनों का परिचालन करने का निर्देश दिया गया था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS