ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
भूखे रहकर 11 अगस्त को काम करेंगे सभी स्टेशन मास्टर
By Deshwani | Publish Date: 6/8/2018 8:52:52 PM
भूखे रहकर 11 अगस्त को काम करेंगे सभी स्टेशन मास्टर

छपरा। गणपत आर्यन। देशवाणी न्यूज नेटवर्क।

ऑल इंडिया स्टेशन मास्टर एसोसिएशन के आह्वान पर छपरा जंक्शन समेत सभी स्टेशनों के स्टेशन मास्टर 11 अगस्त को भूखे रहकर काम करेंगे। भूख हड़ताल के दौरान किसी तरह के काम काज प्रभावित नहीं करेंगे। स्टेशन मास्टर एसोसिएशन के नेता वीरेन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि स्टेशन मास्टरों की 11 प्रमुख मांग हैं। जिसकी रेलवे मंत्रालय व सरकार अनदेखी कर रही है। उन्होंने कहा कि एसोसिएशन ने लोकतांत्रिक तरीके से अपनी जायज मांगों को लेकर आंदोलन की शुरुआत की है।

मांगे पूरी नहीं होने पर अन्दोलन होगा तेज-

बताया कि केन्द्र सरकार तथा रेलवे मंत्रालय समय रहते कार्रवाई नहीं करेगी तो, इसको लेकर चरणबध्द तरीके से आंदोलन को तेज किया जायेगा। उन्होंने कहा कि जंगली,पहाड़ी तथा दुर्गम क्षेत्रों में काम करने वाले स्टेशन मास्टरों की समस्या सबसे गंभीर है और रेलवे प्रशासन इसकी अनदेखी कर रहा है । एमएसीपी के तहत तीसरी पदोन्नति देने,12 घंटे की ड्यूटी रोस्टर रद्द करने, तनाव व संरक्षा भत्ता देने, स्टेशन मास्टरों के कुल पदों में से 15 प्रतिशत पदों को राजपत्रित पद सृजित करने, ट्रेनों की संख्या जिन स्टेशनों पर अधिक है, एक शिफ्ट में दो स्टेशन मास्टरों लगाने, शिक्षा- चिकित्सा की सुविधा से वंचित स्टेशनों के स्टेशन मास्टरों  को नजदीकी शहर में आवास की सुविधा उपलब्ध कराने, नयी पेंशन योजना समाप्त कर पुरानी पारिवारिक पेंशन योजना लागू करने, सीनियर व अनुभवी स्टेशन मास्टरों को स्टेशन डायरेक्टर के पद पर पदोन्नति देने की मांग शामिल है। उन्होंने कहा कि सभी स्टेशन मास्टर भूख हड़ताल को सफल बनाने के लिए एकजुट हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS