ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
वाम दलों व राजद के बंद का सारण में दिखा मिला जुला असर
By Deshwani | Publish Date: 2/8/2018 11:29:43 PM
वाम दलों व राजद के बंद का सारण में दिखा मिला जुला असर

- करीब एक सौ बंद समर्थकों को पुलिस ने किया गिरफ्तार
गणपत अार्यन। छपरा। मुजफ्फरपुर बालिका गृह में किशोरियों के यौन शोषण व राज्य में बढ़ते अपराध के खिलाफ वाम दलों, राजद व कांग्रेस के राज्यव्यापी बंद का सारण में मिला जुला असर गुरूवार को देखा गया । शहर में बंद के समर्थन सभी दलों के कार्यकर्ताओं ने जुलूस निकाला और जगह-जगह सड़क जाम कर यातायात बाधित कर दिया। 

इस दौरान नगर थाना की पुलिस ने करीब डेढ़ सौ बंद समर्थकों को गिरफ्तार कर लिया। नगर थाना के थानाध्यक्ष सह पुलिस निरीक्षक जयप्रकाश पंडित ने नगर थाना चौक के पास सड़क जाम कर रहे बंद समर्थकों को गिरफ्तार कर लिया । गिरफ्तार किये गये बंद समर्थकों में मढौरा के राजद विधायक जितेन्द्र कुमार राय,तरैया के राजद विधायक मुन्द्रिका प्रसाद राय, जिला राजद अध्यक्ष जिलानी मोबिन, माकपा राज्य सचिव मंडल सदस्य अहमद अली, शिवशंकर प्रसाद, डा सत्येन्द्र कुमार यादव ,अरूण कुमार, गोपाल प्रसाद यादव, गोरखनाथ सिंह, नथुनी राम, गंगा सागर राम, दलन यादव, बटेश्वर कुश्वाहा, अर्जुन सिंह, शैलेन्द्र यादव,  भाकपा नेता चुल्हन प्रसाद सिंह, सुरेश वर्मा, किशोरी राय, नागेन्द्र राय, डा केन सिंह, भाकपा  (माले) के सभापति राय, विजेन्द्र मिश्रा, सपा के जिलाध्यक्ष रामनारायण राय, राम प्रवेश शर्मा, दिलीप राय, मैनेजर यादव, संजय भारती आदि शामिल हैं। गिरफ्तार बंद समर्थकों को संध्या समय निजी मुचलके पर रिहा कर दिया गया । 

बंद समर्थकों ने सुबह में नगर निगम के मैदान से जुलूस निकाला और शहर के विभिन्न इलाकों का भ्रमण किया । इस दौरान दौरान बंद समर्थकों ने दुकानों को बंद कराया और वाहनों के परिचालन जहां- रोका । हालांकि जिस मार्ग पर बंद समर्थक गये, वहां की दुकानें बंद होती गयी और उनके आगे बढ़ने के बाद पीछे की दुकानें खुलती गयी । 

बंद के घोषणा के कारण अधिकांश निजी स्कूलों को पहले ही संचालकों ने बंद कर दिया था । बड़े वाहन नहीं चले लेकिन छोटे वाहन और साइकिल, मोटर साइकिल को चलते देखा गया। बिहार बंद का ट्रेनों के परिचालन पर कोई असर नहीं पड़ा। बंद के दौरान कहीं से किसी तरह की अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। बंद के दौरान शांति व्यवस्था बहाल रखने के लिए जिला प्रशासन की ओर से सुरक्षा के कड़े प्रबंध किये गये थे। 

बंद के कारण शहर में आम दिनों की तुलना में चहल पहल कम रही । सरकारी कार्यालय खुले थे, लेकिन आम लोग कार्यालय में कम पहुंचे । बैंकों में भी जमा निकासी करने वाले कम पहुंचे । मढौरा के राजद विधायक जितेन्द्र कुमार राय ने बंद को सफल बताया और कहा कि राज्य में बढ़ते अपराध, दुष्कर्म की घटनाओं के कारण आम लोग त्रस्त हैं और जदयू-भाजपा की सरकार से ऊब चुके हैं जिसके फलस्वरूप बिहार बंद स्वतःस्फूर्त सफल रहा । बंद को सफल बनाने में सहयोग करने के लिए आमजनों के प्रति उन्होंने आभार व्यक्त किया ।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS