ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
छपरा
सावन की पहली सोमवारी को छपरा के शिवालयों में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़
By Deshwani | Publish Date: 30/7/2018 9:18:33 PM
सावन की पहली सोमवारी को छपरा के शिवालयों में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

-हर-हर महादेव की जयघोष से गुंजायमान हुआ वातावरण

- शहर की सड़कों पर श्रद्धा व भक्ति का रहा माहौल

- ध्वनि विस्तारक यंत्रों से गुंजते रहे भक्ति गीत
 
छपरा। गणपत आर्यन। देशवाणी न्यूज नेटवर्क।
छपरा डेस्क। सावन महीने की पहली सोमवारी को शिवालयों में जलाभिषेक करने के लिए श्रद्धालुओं का जन सैलाब उमड़ पड़ा। अहले सुबह से ही जलाभिषेक करने के लिए महिला-पुरुष, वृद्ध-बच्चे, युवक-युवती में पहुंचने लगे। नये परिधानों में सज धज कर हर-हर महादेव के जयघोष करते श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ने से शिवालयों और आस-पास के क्षेत्र में मेले जैसा नजारा देखने को मिला।

 शहर के प्रसिद्ध धनी धर्मनाथ मंदिर, सत्यनारायण मंदिर, बटूकेश्वर नाथ मंदिर, भगवान बाजार दुर्गा मंदिर,पंच मंदिर, मासूमगंज के मासूमेश्वर नाथ मंदिर, पंकज सिनेमा रोड के शिव मंदिर, दहियावां के उमानाथ मंदिर, साहेबगंज शिव मंदिर,कटहरी बाग मंदिर, शिव पार्वती आश्रम, प्रभुनाथ नगर के शिवशक्ति मंदिर, छपरा जंक्शन के आरपीएफ बैरक के शिव मंदिर, जीआरपी बैरक के शिवमंदिर, छपरा कचहरी स्टेशन के बाहरी परिसर में स्थित शिव मंदिर, साढा ढाला शिव मंदिर,ब्रह्मपुर के अजगैबीनाथ मंदिर, ब्रह्मपुर हरदिया बाबा मंदिर, रिविलगंज के महर्षि गौतम ऋषि मंदिर, श्रीनाथ बाबा मंदिर, नैनी व फकूली के शिव मंदिरों में जलाभिषेक करने के लिए श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। रिविलगंज नगर पंचायत क्षेत्र के सेमरिया स्थित श्रीनाथ बाबा मंदिर घाट से हजारों श्रद्धालुओं ने पवित्र स्नान कर तथा जल भर कर महेन्द्रानाथ मंदिर व ढोढनाथ मंदिर में जलाभिषेक करने के लिए जल लेकर गये।
प्रशासन ने किया था सुरक्षा व्यवस्था का पुख्ता इंतजाम-
 इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था का  पुख्ता इंतजाम किया गया था। सभी मंदिरों में काफी संख्या में पुलिस बलों को तैनात किया गया था। महिला पुलिसकर्मियों को भी बड़ी संख्या में जगह जगह प्रतिनियुक्त किया गया था। इसको लेकर जिला प्रशासन की ओर से मेडिकल टीम को भी तैनात किया गया था । सावन महीने की पहली सोमवारी के मौके पर संध्या समय विशेष पूजा अर्चना व आरती की व्यवस्था की गयी है ।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS