ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
छपरा
बिहार : राष्ट्र विरोधी ताकतों को देना होगा मुंहतोड़ जवाब : राजनाथ सिंह
By Deshwani | Publish Date: 22/4/2018 4:15:23 PM
बिहार :  राष्ट्र विरोधी ताकतों को देना होगा मुंहतोड़ जवाब : राजनाथ सिंह

 छपरा। बिहार में सारण के जलालपुर प्रखंड स्थित कोठयां में 6वीं वाहिनी भारत-तिब्बत सीमा पुलिस मुख्यालय कैंप का उद्घाटन केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह व सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया। 70 एकड़ क्षेत्रफल में विकसित यह कैंप सामरिक उद्देश्यों के साथ शून्य से भी कम तापमान में बर्फीला पहाड़ियों के बीच संघर्षरत सैनिकों को शैक्षणिक व सांस्कृतिक सम्बल प्रदान करेगा। 

 
उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि आईटीपीबी समेत सभी सेंट्रल फोर्सेस देश सेवा में प्रतिबद्धता के साथ अपने साहस का परिचय देते आये हैं। सारण में स्थापित आईटीबीपी का यह केंद्र क्षेत्रवासियों में आत्मविश्वास का संचार करेगा। वहीं आपदा की स्थिति में प्रभावी भूमिका निभायेगा। उन्होंने कहा कि हमारे जवान राष्ट्र की एकता और अखंडता को बनाये रखने शांति का माहौल स्थापित करने में हर क्षण तत्पर रहते हैं। वहीं देश मे कुछ ऐसी ताकतें भी हैं जो सामाजिक समरसता को बिगाड़ रही हैं। सेना से प्रेरणा लेकर देशवासियों को ऐसी ताकतों को मुंहतोड़ जवाब देना चाहिये।
 
इस अवसर पर समारोह को संबोधित करते हुए विशिष्ट अतिथि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि गृह विभाग के आंकड़ों में 7.5 प्रतिशत बिहारी आईटीबीपी द्वारा देश की सेवा में लगे हैं। बिहार के युवाओं में काफी जज्बा है। ज्यादा से ज्यादा युवाओं को सेना में अवसर मिलना चाहिये। जिससे राज्य के विकास को और मजबूती मिलेगी। उन्होंने केंद्र सरकार के साथ मिलकर बिहार को विकसित राज्यों की श्रेणी में ले जाने की प्रतिबद्धता दोहरायी।
 
इस अवसर पर डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी, छपरा के सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी, महराजगंज सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल, गोपालगंज सांसद जनक राम ,सीवान सांसद ओमप्रकाश यादव, आईटीबीपी के महानिदेशक आरके पचनन्दा आदि मौजूद रहे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS