ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
छपरा
बिना मुआवजा दिए फसल काटने से किसान हुए नाराज
By Deshwani | Publish Date: 29/1/2018 12:27:06 PM
बिना मुआवजा दिए फसल काटने से किसान हुए नाराज

छपरा (हि.स.)। सारण जिले के एकमा प्रखंड के रसूलपुर थाना क्षेत्र के कई किसानों ने रविवार को क्षेत्र से होकर डीजल पाइप लाइन लगा रही आइओसीएल के कार्मिकों का घेराव कर अपनी लहलहाती फसलों को तैयार होने तक काम रोकने की मांग की है। सूचना पाकर साइट पर पहुंची रसूलपुर पुलिस कम्पनी के कर्मचारियों को किसानों को मुआवजा देकर काम करने का सलाह दी। पुलिस ने किसानों को भरपुर मदद करने का आश्वासन दिया।
पीड़ित किसान सुरेन्द्र भास्कर, राकेश ठाकुर, बलिराम महतो, शशिभूषण त्रिपाठी, शम्भू प्रसाद, रामअवतार मांझी, बंगाली राम, जवाहरलाल मांझी, ब्रजेश कुशवाहा आदि ने बताया कि उनके लहलहाते गेंहू, दलहन, तेलहन आदि फसलों को कम्पनी के कर्मी काट रहे हैं। इसके लिए किसानों ने उनसे मुआवजे के भुगतान के लिए करेन्ट रसीद की मांग की है पर कर्मचारी लापरवाही कर रहे हैं।
कम्पनी के कॉन्टैक्टर जेके श्रीवास्तव ने बताया कि किसानों को दो साल पहले ही सर्वे करा कर छह महीने पहले काम करने की सूचना दे दी गई थी, फिर भी किसानों ने सर्वे वाली जमीन पर फसल लगा दी। जहां तक मुआवजा के भुगतान की बात है तो उसकी प्रक्रिया चल रही है, जल्द ही किसानों को कागजी प्रकिया पूरा कर भुगतान कर दिया जाएगा।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS