ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
छपरा
विद्युत मीटर रीडिंग में अनियमितता बरतने से उपभोक्ताओं की बढ़ी परेशानी
By Deshwani | Publish Date: 27/1/2018 11:39:54 AM
विद्युत मीटर रीडिंग में अनियमितता बरतने से उपभोक्ताओं की बढ़ी परेशानी

छपरा, (हि.स.)। बिजली विभाग के अनियमित मीटर रीडिंग का खामियाजा उपभोक्ताओं को भुगतना पड़ रहा है। मांझी विद्युत सब स्टेशन के अंतर्गत प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न गांव को बिजली आपूर्ति की जाती है।
 
विभाग के नियमानुसार उपभोक्ता अपनी बिजली खपत की भुगतान राशि भी नियमित जमा करते हैं। इसके वावजूद विभाग के द्वारा अनावश्यक बिल भेजे जाने से उपभोक्ताओं की परेशानी बढ़ रही है। गणेश तिवारी तथा सुरेश कुमार ने बताया कि सुधार के लिए लोग विभागीय अधिकारियों के कार्यालय का चक्कर लगा कर थक चुके हैं। फिर भी विभाग के कर्मचारी सुनने का नाम नहीं ले रहे हैं।
 
ग्रामीणों का कहना है कि विभाग पूर्व के खराब पड़े विद्युत मीटर बिना बदले ही बिल-विपत्र आकड़े के हिसाब से भेज देती है। लोगों का आरोप है कि विभाग के कोई भी कर्मचारी नियमित समय से मीटर रीडिंग तक नहीं करते हैं और पांच छह-माह बाद कर्मी आकर रीडिंग कर भेजते है। यह समस्या एक दो उपभोक्ताओं की नहीं है।
 
विभाग उपभोकताओं के द्वारा पूर्व में नियमित जमा राशि को बिना एडजस्ट किये विपत्र भेजा जा रहा है। पूरे मीटर रीडिंग का हिसाब भेजा जा रहा है। उपभोकताओं का कहना है कि विद्युत विपत्र भी समय से नहीं दिया जाता है। लोग प्रतिमाह इंटरनेट से अपने विपत्र की राशि देख जमा करने पर मजबूर है। जैतपुर के रामचंद्र महतो समेत कई ग्रामीण उपभोक्ता का कहना है कि विभाग से बिजली कनेक्शन का रसीद कटवाई गई लेकिन आज तक उसे कोई बिल-विपत्र नहीं मिला। जिसके कारण उन्हे विभाग के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS