ब्रेकिंग न्यूज़
अत्याधुनिक हथियार बरामदगी मामले में कोटवा निवासी कुख्यात कुणाल को आजीवन कारावास, 42 हजार रुपये का अर्थदंड भी मिलाइस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे
बिहार
स्वतंत्रता दिवस पर सारण में आतंकी हमले की आशंका
By Deshwani | Publish Date: 14/8/2017 6:39:58 PM
स्वतंत्रता दिवस पर सारण में आतंकी हमले की आशंका

छपरा, (हि.स.)। छपरा-सोनपुर रेल खंड पर स्वतंत्रता दिवस के दौरान आतंकवादी तथा नक्सली हमले की आशंका व्यक्त की गई है। इसके मद्देनजर रेल पुलिस अधीक्षक वीएन झा ने कई महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं। 

छपरा, सोनपुर, सीवान, थाने समेत सभी रेल थाने को रेल एसपी ने अलर्ट कर दिया है और सोमवार से ही विशेष चौकसी व सतर्कता बरतने की सख्त हिदायत दी है। छपरा-सोनपुर रेल खंड पर कड़ी निगरानी रखने के लिए रेल एसपी ने क्यूआरटी का गठन किया है और दिघवारा स्टेशन पर क्यूआरटी को तैनात कर दिया गया है। 
क्यूआरटी में छपरा रेल पुलिस निरीक्षक राजेश मांझी, छपरा कचहरी रेल थानाध्यक्ष शिव शंकर यादव, छपरा जंक्शन रेल थाना के पुअनि अनिल कुमार सिंह, रेल पुलिस बल, बीएमपी के जवानों को शामिल किया गया है। क्यूआरटी को सोमवार से ही दिघवारा स्टेशन पर कैंप करने का निर्देश दिया गया है। इसके अलावा छपरा जंक्शन से होकर गुजरने वाली सभी महत्वपूर्ण ट्रेनों में विशेष जांच अभियान चलाने का निर्देश दिया गया है। साथ ही छपरा सोनपुर रेल खंड पर रात में चलने वाली ट्रेनों की पायलेटिंग कराने का भी निर्देश दिया गया है। 
बताते चलें कि छपरा सोनपुर रेल खंड पर कई बड़ी नक्सली घटनाएं हो चुकी है। राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन हादसा, अवध असम एक्सप्रेस ट्रेन को दुर्घटनाग्रस्त करने के लिए रेलवे ट्रैक पर कुकर बम लगाने, बाघ एक्सप्रेस ट्रेन में जीआरपी के तीन जवानों की हत्या कर सरकारी राइफल लूटने की घटना एक दशक के अंदर हो चुकी हैं। छपरा-सोनपुर रेल खंड पर राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन स्थायी रूप से पायलेटिंग के सहारे किया जा रहा है। अभी एक माह पहले भी बड़ागोपाल स्टेशन के पास नक्सलियों ने रेलवे ट्रैक को काट दिया था। रेल पुलिस उपाधीक्षक डॉ. अखिलेश कुमार ने बताया कि रेल एसपी वीएन झा के निर्देश पर त्वरित कार्रवाई की जा रही है। 
क्या कहते हैं थानाध्यक्ष 
स्वतंत्रता दिवस के दौरान आतंकवादी हमले, नक्सली हमले की आशंका के मद्देनजर रेलवे पुलिस विशेष सतर्कता बरत रही है। रेल पुलिस अधीक्षक के निर्देश के आलोक में सभी महत्वपूर्ण व संवेदनशील स्थानों की सुरक्षा बढ़ा दी गर्इ है। 
-अरविंद कुमार मिश्रा रेल थानाध्यक्ष राजकीय रेलवे थाना, छपरा जंक्शन
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS