ब्रेकिंग न्यूज़
अत्याधुनिक हथियार बरामदगी मामले में कोटवा निवासी कुख्यात कुणाल को आजीवन कारावास, 42 हजार रुपये का अर्थदंड भी मिलाइस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे
छपरा
नये पुलिस कप्तान हरकिशोर राय 2 अगस्त को संभालेंगे काम
By Deshwani | Publish Date: 1/8/2017 5:40:20 PM
नये पुलिस कप्तान हरकिशोर राय 2 अगस्त को संभालेंगे काम

छपरा, (हि.स.)। बिहार में सरकार बदलते ही कानून का राज बेहतर करने के उद्देश्य से अधिकारियों का तबादला का दौर शुरू हो गया है । इसी क्रम में सारण के नये पुलिस कप्तान के रूप में हरकिशोर राय की तैनाती की गई है। वे पुलिस अधीक्षक रही अनुसुइया रणसिंह साहू का स्थान लेंगे। राय बुधवार को अपना कार्यभार संभालेंगे । मैकेनिकल इंजीनियर रहे हरकिशोर राय आईपीएस के रूप में काफी चर्चित रहे हैं और एक तेजतर्रार अधिकारी के रूप में उनकी पहचान है । उन्हें बिहार के तत्कालीन राज्यपाल और वर्तमान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ कार्य करने का भी अनुभव रहा है। वे सीवान जिले के जीरादेई प्रखंड के तितरा गांव के मूल निवासी हैं। 
उनके एक भाई अभी वर्तमान में जमुई के जिलाधिकारी हैं। वहीं, उनके तीन अन्य भाई एमबीबीएस डॉक्टर हैं। उनके पिता एक समाजसेवी हैं तथा अपनी कर्मठता के बल पर 5 पुत्रों को देश और राज्य शासन की सेवा के काबिल बनाया है। हरकिशोर राय ने कानपुर से इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है।
सारण में पुलिस कप्तान के रूप में तैनाती के बाद आम जनता में कानून का राज स्थापित करने, बालू माफियाओं पर अंकुश लगाने, अपराध का खात्मा करने और अवैध शराब के कारोबारियों पर अंकुश लगाने की जवाबदेही इन पर होगी।
पिछले कुछ दिनों से जिले में बढ़ते अपराध को लेकर आम लोगों में असंतोष उत्पन्न हो गया था उसे दूर करना भी उनकी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी बनती है । उत्तर प्रदेश के सीमा क्षेत्र से सटे होने के कारण शराब की तस्करी मांझी के रास्ते की जाती है जिस पर नियंत्रण करना पुलिस के लिए टेढ़ी खीर बनी हुई है । नये एसपी के लिए अपराधों पर नियंत्रण करना लिटमस टेस्ट साबित होगा । लोगों में नये एसपी से जिले में शांति व्यवस्था बहाल करने तथा विधि व्यवस्था और सुरक्षा दुरूस्त करने की आशा जगी है ।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS