ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
नगर पंचायत के करोड़ों की भूमि पर हो रहा अतिक्रमण
By Deshwani | Publish Date: 14/7/2017 7:04:08 PM
नगर पंचायत के करोड़ों की भूमि पर हो रहा अतिक्रमण

छपरा, (हि.स.)। रिविलगंज नगर पंचायत क्षेत्र के सेमरिया चट्टी के पास स्थित करोड़ो रूपये की सरकारी भूमि पर अवैध अतिक्रमण करने का मामला तूल पकड़ने लगा है और कार्यपालक पदाधिकारी अजय कुमार ने डीएम को शिकायत पत्र भेज कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने में पुलिस पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है । 

डीएम को भेजे गए पत्र में कहा गया है कि नगर पंचायत की स्वामित्व वाली करोड़ो रूपये की सरकारी भूमि पर अवैध अतिक्रमण किया जा रहा है । इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज करने तथा कार्रवाई करने के लिए रिविलगंज थानाध्यक्ष को लिखा गया है लेकिन थानाध्यक्ष ने प्राथमिकी दर्ज करना तो दूर वहां भूमि पर अवैध ढंग से कराए जा रहे निर्माण कार्य को भी नहीं रोका जा रहा है । 
कार्यपालक पदाधिकारी अजय कुमार ने डीएम के अलावा पुलिस अधीक्षक तथा एसडीओ, डीसीएलआर, अंचल पदाधिकारी को भी पत्र भेजा है। पत्र में कहा गया है कि सेमरिया चट्टी के पास खाता संख्या 637 के खेसरा नंबर 1250 रकबा एक बीघा चौदह कठ्ठा तीन धूर पर अतिक्रमण किया जा रहा है। भूमि पर बहुत पहले से विवाद था जिसमें न्यायालय ने नगर पंचायत के पक्ष में फैसला सुनाया जा चुका है लेकिन सेमरिया मुहल्ले के निवासी नागेन्द्र भूषण वर्मा अवैध निर्माण कार्य करा रहे हैं । इस मामले में नगर पंचायत प्रशासन ने 22 जून नोटिस जारी किया परंतु उसका कोई जवाब नहीं दिया गया है। इस मामले में जब कार्यपालक पदाधिकारी ने थानाध्यक्ष से लिखित आवेदन 8 जुलाई को देकर कार्रवाई करने का अनुरोध किया लेकिन थानाध्यक्ष ने कार्रवाई नहीं की । इस मामले में कार्यपालक पदाधिकारी ने 10 जुलाई को डीएम को पत्र लिखा है और पुलिस मूकदर्शक बनी हुई है । इस वजह से करोड़ों रुपये की नगर पंचायत की स्वामित्व वाली भूमि पर अवैध निर्माण कार्य जारी है। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS