ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
ऑनलाइन शादी निबंधन का कार्य हुआ ठप
By Deshwani | Publish Date: 6/6/2017 11:22:39 AM
ऑनलाइन शादी निबंधन का कार्य हुआ ठप

चाईबासा, (हि.स.)। चाईबासा निबंधन कार्यालय में पिछले एह माह से शादी निबंधन का कार्य ठप है। इस बाबत सब रजिस्ट्रार अपर निबंधक ओलिवा एक्का से पूछने पर बताया गया कि पिछले एक माह से पूरे राज्य में यही स्थिति है। शादी का ऑनलाइन निबंधन रांची मुख्यालय से संचालित होता है। वहां का सिस्टम फेल है। एक तरफ सरकार देश में सभी कार्य को पारदर्शिता के साथ जल्द करने के लिए डिजिटलाइजेशन कर रही है। ऐसे में ऑनलाइन कार्य एक माह तक ठप रहना पूरे व्यवस्था पर सवाल खड़े कर रहे हैं। एक माह से लोग मैरिजर जिस्ट्रार के कार्यालय में चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन इसका कोई सुध लेने वाला नहीं है।
गौरतलब है कि पिछले छह मई से ऑनलाइन कार्य ठप है। इसके पूर्व की शादी का निबंधन आवेदन दिए लोगों को 30 दिन के बाद शादी कंफर्म करने का प्रावधान है। आवेदन कन्फर्म होने के इंतजार कर रहे अनेक लोगों का काम भी अधर में फंस गया है। ऐसे अनेक लोग चाईबासा निबंधन कार्यालय में रोजाना चक्कर लगा रहे हैं। रजिस्ट्रार के कार्यालय में 30 दिन पूरा होने पर सात मई को कुमारडुंगी के गिरजा कुमार वापस लौटना पड़ा। इस संबंध में रजिस्ट्रार कार्यालय के अवर निबंधक ओलिवा एक्का से पूछने पर बताया कि छह मई से पूरे राज्य की ऑनलाइन सिस्टम खराब है। इस संबंध में मुख्यालय से संपर्क किया गया है। एक दो दिन में काम सुचारू होने की उम्मीद है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS