ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बक्सर
मगध एक्सप्रेस में लगी आग, चलती ट्रेन से कूदकर ड्राइवर ने बचाई जान
By Deshwani | Publish Date: 15/1/2018 6:51:59 PM
मगध एक्सप्रेस में लगी आग, चलती ट्रेन से कूदकर ड्राइवर ने बचाई जान

बक्सर (हि.स.) पूर्व मध्य रेलवे के बक्सर जिले में डुमरांव और रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन के बीच धरौली हॉल्ट पर दिल्ली - पटना डाउन मगध एक्सप्रेस के इंजन में सोमवार की दोपहर आग लग गई। 

रेलवे सूत्रों ने यहाँ बताया कि मगध एक्सप्रेस के डुमराँव स्टेशन से आगे बढ़ते ही इंजन से धुआं निकलने लगा जिसे देख ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगाया और चलती गाड़ी से कूदकर बाहर आ गया। सूत्रों ने बताया कि इंजन से तेज धुआं निकलता देख ड्राईवर ने, अपनी सूझ – बूझ का परिचय देते हुए अन्य बोगियों से इंजन को अलग कर दिया। 

 

 

सूत्रों ने बताया कि अचानक से ब्रेक लगने और गाड़ी के रुकने से सशंकित यात्रीगण भी रेल गाड़ी से कूद कर बाहर आ गए। इस दौरान कुछ यात्रियों को मामूली चोटें भी आईं , हालांकि, किसी भी प्रकार के गंभीर हादसे की सूचना से रेलवे सूत्रों ने इनकार किया।

सूत्रों ने बताया कि बक्सर से दो दमकल तथा डुमरांव से एक दमकल गाड़ी ने मौके पर पहुँच कर आग पर काबू पाया। बाद में दूसरा इन्जन लगा कर गाड़ी को अपराह्न् पटना के लिए रवाना किया गया। 

सूत्रों ने बताया कि आग लगने के कारणों का तत्काल पता नहीं चल पाया है। रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी इसकी जांच कर रहे है। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS