ब्रेकिंग न्यूज़
बिहार के मुंगेर में मूर्ति विर्सजन को लेकर हिंसक झड़प एक की मौत, पुलिसकर्मी सहित कई अन्य घायल, 28 को है यहां चुनावबिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए प्रचार अभियान जोरों परभारतीय नौसेना के प्रमुख युद्धक पोतों की संचालन और युद्धक तैयारियों की नौसेना प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह ने की समीक्षाताइवान को लगभग एक अरब 80 करोड़ डॉलर मूल्‍य की हथियार प्रणालियां बेचने को अमरीकी विदेश मंत्रालय ने दी मंजूरीबिरगंज के गहवा माई मन्दिर में शारदीय नवरात्र के सातवे रोज माता दुर्गा की निकली डोली"जब तक दवाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं", मास्क और सैनिटाइजर का हमेशा उपयोग करें : जिला निर्वाची पदाधिकारीनेपाल के बारा जिला में अवैध पिस्टल के साथ एक गिरफ्तारप्रधानमंत्री की चुनावी रैली की तैयारी का जायजा लेने मोतिहारी पहुंचे बिहार चुनाव प्रभारी सह पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस
बक्सर
यक्ष्मा पीड़ित भी शामिल होंगे मानव शृंखला में
By Deshwani | Publish Date: 8/1/2018 1:06:35 PM
यक्ष्मा पीड़ित भी शामिल होंगे मानव शृंखला में

बक्सर (हि.स.)| नगर स्थित स्थानीय कार्यालय में टीबी फोरम की बैठक रविवार को आयोजित की गई। बैठक में बिहार सरकार के दहेज प्रथा एवं बाल विवाह उन्मूलन अभियान को सफल बनाने का निर्णय लिया गया। इस अभियान में बनने वाली मनाव शृंखला में जिले के यक्ष्मा मरीज भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे। बैठक की अध्यक्षता पवन कुमार ने की ।

बैठक को संबोधित करते हुए सचिव डॉ सत्य प्रकाश ने कहा कि 21 जनवरी को बनायी जाने वाली मानव शृंखला के लिए सभी तैयार रहेंगे। इसके साथ ही बैठक में पूरे जिले से बाल विवाह तथा दहेज प्रथा को समाज से उखाड़ फेंकने का संकल्प लिया गया। बाल विवाह टीबी रोग का एक मुख्य कारण है | वर्ष 2016 की अपेक्षा 2017 में टीबी रोगियों की संख्या में भारत में कमी हुई है। सामाजिक कुरीति को दूर करने की दिशा में सरकार का यह कदम सराहनीय है। 
जिले के सभी प्रखंडों के लिए फोरम के कुल सदस्यों को मानव शृंखला की सफलता के लिए जिम्मेवारी दी गई है। वही सचिव डॉ सत्यप्रकाश में ग्राम पंचायतों से ज्यादा से ज्यादा यक्ष्मा ग्रसित रोगियों को मानव शृंखला में जुड़ने के लिए लगातार संपर्क अभियान चला रहे हैं ।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS