ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी में छतौनी में चलती में कार में पटना के व्यवसायी को अपाची सवार बदमाशों ने गोली मारी, घायल, निजी नर्सिंग होम में भर्तीमोतिहारी के मधुबन में भारत माइक्रो फाइनेंस की शाखा से लूट के 80 हजार रुपए व मैनेजर की मोबाइल मिला, एक गिरफ्तार, चार अन्य लूटेरों के नाम का पता चलामोतिहारी के पंचमंदिर शहनाई विवाह भवन में समारोह के दौरान मारपीट की सूचना पर पहुंची पुलिस टीम पर हमला, नगर इंस्पेक्टर सहित कई घायल, पड़ोसी गिरफ्तार35वें बॉक्‍सम अंतर्राष्‍ट्रीय मुक्‍केबाजी टूर्नामेंट में भारत की मुक्‍केबाज पूजा रानी सेमीफाइनल मेंसरकार ने कोविड टीकाकरण अभियान में तेजी लाने को समय सीमा हटाया, 24 घंटे टीकाकरण की दी अनुमतिप्रधानमंत्री को सेरावीक 2021 में 5 मार्च को मिलेगा सेरावीक वैश्विक ऊर्जा एवं पर्यावरण नेतृत्व पुरस्कारजम्मू-कश्मीर: पुलवामा में पुलिस ने आतंकवादियों के ठिकाने का किया भंडाफोड़समस्तीपुर: एसबीआई शाखा से दिन दहाड़े छह लाख की लूट
बक्सर
यक्ष्मा पीड़ित भी शामिल होंगे मानव शृंखला में
By Deshwani | Publish Date: 8/1/2018 1:06:35 PM
यक्ष्मा पीड़ित भी शामिल होंगे मानव शृंखला में

बक्सर (हि.स.)| नगर स्थित स्थानीय कार्यालय में टीबी फोरम की बैठक रविवार को आयोजित की गई। बैठक में बिहार सरकार के दहेज प्रथा एवं बाल विवाह उन्मूलन अभियान को सफल बनाने का निर्णय लिया गया। इस अभियान में बनने वाली मनाव शृंखला में जिले के यक्ष्मा मरीज भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे। बैठक की अध्यक्षता पवन कुमार ने की ।

बैठक को संबोधित करते हुए सचिव डॉ सत्य प्रकाश ने कहा कि 21 जनवरी को बनायी जाने वाली मानव शृंखला के लिए सभी तैयार रहेंगे। इसके साथ ही बैठक में पूरे जिले से बाल विवाह तथा दहेज प्रथा को समाज से उखाड़ फेंकने का संकल्प लिया गया। बाल विवाह टीबी रोग का एक मुख्य कारण है | वर्ष 2016 की अपेक्षा 2017 में टीबी रोगियों की संख्या में भारत में कमी हुई है। सामाजिक कुरीति को दूर करने की दिशा में सरकार का यह कदम सराहनीय है। 
जिले के सभी प्रखंडों के लिए फोरम के कुल सदस्यों को मानव शृंखला की सफलता के लिए जिम्मेवारी दी गई है। वही सचिव डॉ सत्यप्रकाश में ग्राम पंचायतों से ज्यादा से ज्यादा यक्ष्मा ग्रसित रोगियों को मानव शृंखला में जुड़ने के लिए लगातार संपर्क अभियान चला रहे हैं ।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS