ब्रेकिंग न्यूज़
आईएएस से छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री बनने वाले अजीत जोगी नहीं रहें, प्रधानमंत्री मोदी व सीएम नीतीश ने जताई गहरी शोक संवेदनामोतिहारी के चकिया में दो प्रवासी कामगारों की एक्सीडेंट में हुई मौत, बाइक पर सवार हो दिल्ली से जा रहे थे दरभंगा, रास्ते में हुई दुर्घटनामोतिहारी की पीपराकोठी में एसएसबी ने करीब 2 करोड़ मूल्य की मॉरफीन पकड़ी, वाहन जब्त, ड्राइवर भी गरफ्तारदेश के अलग-अलग हिस्सो से रक्सौल आए 470 लोगों को किया गया होम क्वारेंटाइनरक्सौल शहर के नागारोड में पुलिस ने छापेमारी कर 100 बोतल नेपाली शराब व 2 किलो 700 ग्राम गांजा किया जप्तसमस्तीपुर में बूढ़ी गंडक नदी में मिली लापता किशोर की लाशश्रमिक स्पेशल ट्रेन में प्रसव पीड़ा पर पहुंची मेडिकल टीम, बच्ची ने ली जन्मपुणे से आए प्रवासी की क्वारंटाइन सेंटर में मौत
बक्सर
सचेत नागरिकों के सूझबूझ से टला बड़ा हादसा
By Deshwani | Publish Date: 16/10/2017 3:06:36 PM
सचेत नागरिकों के सूझबूझ से टला बड़ा हादसा

बक्सर, (हि.स.)। रेलवे के एक गेट मैंन को चाय पीने की ऐसी तलब लगी कि चौसा रेलवे क्रॉसिंग के फाटक को वह खुला छोड़कर चाय पीने चला गया, वह भी उस वक्त जब बक्सर मुगलसराय पैसेंजर ट्रेन 70 की स्पीड से वहां से गुजरने वाली थी। 

वह तो कुछ सचेत नागरिकों के सूझबूझ का कमाल था कि उन्होंने अविलम्ब पटरी के दोनों तरफ मानव चैन बनाकर सकुशल उक्त पैसेंजर ट्रेन को पास कराया और एक मानवी उदंडता के चलते होने वाली किसी अज्ञात दुर्घटना को टाल दिया।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि बीते रविवार चौसा रेलवे क्रासिंग का फाटक बंद नहीं था और अपने केबिन में तैनात रहने वाला गेट मैन भी वहां से नदारत था। इधर, लोगों ने जब ट्रेन को आते देखा तो उनके होश उड़ गए। पहले तो उन्होंने हल्ला कर आनन-फानन में वाहन चालकों को रोका और मानव चैन बनाकर किसी हादसे को टाल दिया। लोगों ने कहा की आए दिन कोई न कोई रेल हादसा होता रहता है, पर रेलकर्मी अपने कार्य शैली में कोई बदलाव नहीं ला रहे हैं। 

 

गेट मैन की इस लापरवाही के लिए चौसा स्टेशन मास्टर ने पैसेंजर ट्रेन के चालक के बयान पर फाटक संख्या 77 के गेट मैन के खिलाफ दो सदस्यीय जांच टीम का गठन कर दिया है। 

 

हिन्दुस्थान समाचार/अजय/वीरेन्द्र/आशुतोष

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS