ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिज़नेस
एपे (aPay) समूह ने माल्टा में मुख्यालय खोला, उच्च प्रदर्शन वाले अपने ब्लॉकचेन आधारित भुगतान प्रोसेसर तथा स्टोर्ड मूल्य कार्ड ट्रांसैक्शन का माल्टा ब्लॉकचेन समिट में प्रदर्शन करेगा
By Deshwani | Publish Date: 8/11/2019 12:08:00 PM
Business Wire India

उच्च मूल्य वाले ऑनलाइन पेमेंट प्रोसेसर एपे (aPay) सिस्टम्स लिमिटेड ने सोमवार को अपने नए माल्टा मुख्यालय का उद्घाटन किया। संसदीय सचिव माननीय सिलवियो स्केमब्री, सांसद ने पेंट हाउस स्तर के दफ्तरों का फीता काटा। यह ऐतिहासिक सांता वेनेरा, माल्टा में स्थित है। श्री स्केमब्री 2013 में माल्टा की संसद के लिए चुने गए थे और वित्तीय सेवाओं, डिजिटल अर्थव्यवस्था और नवीनता के लिए जिम्मेदार हैं।

इस प्रेस विज्ञप्ति में मल्टीमीडिया है। पूरी विज्ञप्ति यहां देखें : https://www.businesswire.com/news/home/20191105006057/en/

माल्टा सरकार के संसदीय सचिव माननीय सिलवियो स्केमब्री ने 4 नवंबर 2019 को एपे के मुख्यालय का उद्घाटन करते हुए। (फोटो: बिजनेस वायर)

उद्घाटन समारोह के मौके पर माननीय स्केमब्री ने कहा, “इन दफ्तरों का उद्घाटन मूल्यवान फल देने वाले डिस्ट्रीब्यूटेड (वितरित) लेजर टेक्नालॉजी पर एक मजबूत नियामक ढांचा मुहैया कराने के प्रति सरकार का अतिसक्रिय रुख साबित करता है और इस उद्योग में अग्रणी रहने के माल्टा के निर्णय को मजबूत करता है।"

माननीय स्केमब्री ने भी एपे सिस्टम्स के निर्णय का स्वागत किया कि माल्टा का वर्चुअल फाइनेंशियल ऐसेट्स सेवा प्रदाता लाइसेंस प्राप्त किया जाए। उन्होंने कहा, “मैं एपे सिस्टम्स को धन्यवाद देता हूं कि उसने ना सिर्फ माल्टा बल्कि सरकार इस क्षेत्र में जो परिवर्तन ला रही है उसमें अपने आत्मविश्वास का प्रदर्शन किया है। ये परिवर्तन आखिरकार उद्योग में एक सुरक्षित परिवेश तैयार कर रहे हैं ताकि इसके अंदर काम किया जा सके और हमारे देश के लिए मूल्यवान आर्थिक विकास संभव किया जा सके।”

सीईओ फिलिप सॉअरबॉर्न ने कहा, “एपे के नए मुख्यालय में 25 लोगों का स्टाफ है। उन्होंने आगे कहा, “एपे समूह की कंपनियों के लिए माल्टा आदर्श घर है। अभिनव ब्लॉकचेन आधारित वित्तीय सेवाओं के लिए सभी रास्ते माल्टा जाते हैं और एपे ने इन रास्तों में सबसे चौड़े पर एक महत्वपूर्ण भौतिक उपस्थिति स्थापित कर ली है।”

माननीय स्केमब्री के साथ कही गई अपनी बातों में श्री सॉअरबॉर्न ने खुलासा किया कि “इस सप्ताह गुरुवार को शुरू होने वाले माल्टा ब्लॉकचेन समिट में एपे ब्लॉकचेन ऑनलाइन पेमेन्ट्स सेक्टर में हुए सबसे बड़े नए विकास का प्रदर्शन किया जाएगा और हम इसे समिट में प्रदर्शित करेंगे।” माल्टा ब्लॉकचेन समिट 7-8 नवंबर को आयोजित होगा।

एपे के टेक्नालॉजी प्रदर्शन में समिट में आने वालों को दिखाया जाएगा कि एपे ब्लॉकचेन से स्टोर्ड मूल्य का लाइव ट्रांजैक्शन चाइना यूनियन पे, वीजा और मास्टरकार्ड अकाउंट (खाते) में कैसे किया जाता है। इसमें लिखने और पढ़ने का काम सेकेंड के कुछ हिस्से में किया जा सकता है। श्री सॉअरबॉर्न ने कहा, “प्रमुख क्रेडिट कार्ड नेटवर्क के साथ एपे की द्रुत ऑपरेबिलिटी का प्रदर्शन आगंतुकों को प्रभावित करेगा।” उन्होंने आगे कहा, “एपे द्वारा टेक्नालॉजी एकीकरण से पहले इस अवधारणा को एबे ब्लॉकचेन डेवलपमेंट प्रोजेक्ट द्वारा संचालित किया जाता था। दूसरे ब्लॉकचेन में लिखे ट्रांसैक्शन में कई मिनट लगते थे। पूर्ण होने में घंटा तक लग जाता था जबकि एपे हरेक ट्रांसैक्शन (लेन-देन) को मिली सेकेंड में पूरा कर देता है। कोई भी दूसरा ब्लॉकचेन केंद्रित भुगतान प्रोसेसर नहीं है जो ऐसी गति और लचीलापन दे सके जिसकी मांग कारोबारी और उपभोक्ता करते हैं।”

श्री सॉअरबॉर्न ने यह खुलासा भी किया कि कंपनी अपने स्टोर्ड वैल्यू चाइना यूनियन पेकार्ड को प्रदर्शित करेगी जो अब उपलब्ध है। श्री सॉअरबॉर्न ने आगे कहा कि वीजा और मास्टरकार्ड एपे कार्ड अब लागू किए जाने के अंतिम चरण में हैं। सम्मेलन में आने वाले खाते खोल सकते हैं और लाइव ट्रांजैक्शन होगा और यह एपे के माल्टा ब्लॉकचेन सम्मेलन बूथ से होगा।

ओपनसोर्स ईबे ब्लॉकचेन के सह रचयिता डॉ. सिप्रियन पंगिला ने कहा, “एबे फाउंडेशन को एबे टेक्नालॉजी से एपे सिस्टम्स का लाइसेंसर होने की खुशी है। तरल, उच्च मूल्य वाले लेन-देन की एपे की मांग हमारी आवश्यक टेक्नालॉजी द्वारा आसानी से पूरी की जाती है। इसके बारे में हमारा मानना है कि यह दुनिया में सबसे तेज और लचीला है।” एपे बूथ में डॉ. पंगिला निर्धारित समय पर आएंगे और माल्टा ब्लॉकचेन समिट के ओपनिंग डे का की नोट भाषण भी देंगे। यह माननीय स्केमब्री के साथ होगा।

माल्टा में अपने टेक्नालॉजी प्रदर्शन के एक हफ्ते बाद एपे सिस्टम सिंगापुर के ब्लॉकशो एशिया 2019 में प्रदर्शन करेगा जो 14-15 नवंबर को आयोजित होगा। श्री सॉअरबॉर्न ने कहा, “ब्लॉकशो एशिया में आने वाले एपे सिस्टम की ऑन चेन इंटर ऑपरेबिलिटी की असाधारण गति और लचीलापन देखेंगे। यह मौजूदा चाइना यूनियन पे स्टोर्ड वैल्यू कार्ड्स तथा आने वाले वीडा और मास्टर कार्ड के साथ इंटर ऑपरेबिलिटी दिखाएगा। एपेसिस्टम के बूथ में आने वालों का स्वागत है कि वे एपे चाइना यूनियन पेकार्ड्स के लिए आवेदन करें, आगामी वीजा और मास्टरकार्ड कार्ड्स के लिए पूर्व पंजीकरण करें और वास्तविक समय में ब्लॉकचेन में ट्रांसैक्शन पूरा करें।”

अतिरिक्त जानकारी के लिए

कृपया http://apay.pro पर आइए और एपे सिस्टम्स के मीडिया बैकग्राउंडर किट को डाउनलोड कर लें। इसमें आठ मिनट का एक संपादित हाईलाइट्स वीडियो तथा ट्रांसक्रिप्ट का पूरा टेक्स्ट (आलेख) है। इसके अलावा यहां कई उच्च गुणवत्ता वाली तस्वीरें तथा मीडिया रिलीज हैं जो अंग्रेजी और सरलीकृत चीनी में है : https://we.tl/t-no9Xy0t2Bw

स्रोत रूपांतर बिजनेसवायर डॉट कॉम पर देखें : https://www.businesswire.com/news/home/20191105006057/en/
 
संपर्क :
सिमॉन कजिन्स, +1 347 850-3360 & simon@allegravita.com

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS