ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
वीवायएन ने एंजी के साथ किया रणनीतिक साझेदारी का ऐलान
By Deshwani | Publish Date: 15/11/2019 3:35:00 AM
Business Wire India

  • अग्रणी अंतरराष्ट्रीय ऊर्जा और सेवा समूह एंजी वीवायएन में बना रणनीतिक निवेशक
  • वीवायएन टेक्नोलॉजी अत्याधुनिक वीडियो और एआई तकनीक के अनुप्रयोग के जरिए एंजी को अपनी परिसंपत्तियों और परिचालन से संलग्न होने के नए तरीके प्रदान करेगा
  • ऊर्जा कार्यकुशलता में सुधार पर एंजी के फोकस के समर्थन के लिए वीवायएन और एंजी कस्टम डाटा संग्रह और एनालिटिक्स समाधान विकसित करने में सहयोग करेंगे
  • यह रणनीतिक साझेदारी डिजिटल तकनीक की उस महत्वपूर्ण भूमिका को रेखांकित करती है, जो वह उद्योग में प्रक्रियाओं को बेहतर बनाने में निभा सकती है

वीडियो और डाटा एनालिटिक्स प्रौद्योगिकी समूह, विंटेलीजेंस (वीवायएन) ने आज अग्रणी अंतरराष्ट्रीय ऊर्जा और सेवा समूह एंजी (एंजी: एफपी) की नवाचार निवेश शाखा, एंजी न्यू वेंचर्स के साथ एक रणनीतिक साझेदारी की घोषणा की। साझेदारी की शर्तों के तहत एंजी न्यू वेंचर्स वीवायएन में अल्पमत निवेशक बनेगा।

इस प्रेस विज्ञप्ति में मल्टीमीडिया की सुविधा है। पूरी विज्ञप्ति यहां देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20191112005449/en/
 
वीवायएन ने किया एंजी के साथ रणनीतिक साझेदारी का ऐलान (फोटो : बिजनेस वायर)
 
वीवायएन स्मार्ट वीडियो के माध्यम से डाटा कैप्चर पर केंद्रित एक प्रमुख तकनीकी व्‍यावसाय है। लंदन, यूके में मुख्यालय वाले वीवायएन की स्मार्ट वीडियो तकनीक औद्योगिक कंपनियों को अपनी परिसंपत्तियों और परिचालन को लेकर अधिक दृश्यता और अंतर्दृष्टि प्राप्त करने में मदद के लिए इस्तेमाल होती है। इसके लिए वह इंजीनियरों को सीधे साइट पर ही स्मार्ट वीडियो रिपोर्ट बनाने में सक्षम करती है। वीवायएन की आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (एआई) तकनीक व्यवसायों को अपने डाटा अंतर्दृष्टि को लेकर कुशलतापूर्वक व्याख्या, विश्लेषण करने और कदम उठाने में सहायता करती है।
 
निवेश के अलावा, वीवायएन और एंजी कस्टम डाटा कलेक्शन और एनालिटिक्स समाधान विकसित करने के लिए एक तकनीकी और वाणिज्यिक साझेदारी पर भी मिलकर काम करेंगे, जो संवहनीयता और ऊर्जा अंतरण पर एंजी के ध्‍यान को सहारा देते हैं। यह वीवायएन की फील्ड की बौद्धिक क्षमताओं और एंजी की अपने क्लाइंट्स के रियल एस्टेट पोर्टफोलियो और इन्फ्रास्ट्रक्चर को लेकर बेहतर संवहनीयता और एसेट परफॉर्मेंस सेवाएं प्रदान करने की विशेषज्ञता का लाभ उठाएगा।
 
इस सहकार्य और एंजी के ग्राहकों तक पहुंच के जरिए वीवायएन का उद्देश्य अपनी उत्पाद पेशकशों का विस्तार करना और वाणिज्यिक ग्राहकों के बड़े बाजार तक पहुंच बनाना है।
 
इस अवसर पर एंजी न्यू वेंचर्स के प्रबंध निदेशक हेंड्रिक वान एस्ब्रोएक ने कहा:

“विंटेलीजेंस में हमारा निवेश एंजी के विभिन्न ऊर्जा सेवा व्‍यावसाय में खोजपरक समाधानों को अपनाकर अपनी गतिविधियों को डिजिटल बनाने के लिए एंजी की रणनीति के अनुरूप है। रिच डाटा संग्रह और एआई तकनीकों का अनुप्रयोग प्रिडिक्टिव सर्विसेज और हस्तक्षेप से जुड़े ऐसे केसेस के उपयोग को मुमकिन बनाएगा जो हमारे ग्राहकों और परिसंपत्तियों का महत्व और उपयोगिता काफी अधिक बढ़ा सकते हैं।”
 
एंजी के न्यू बिजनेस फैक्ट्री के 'बिल्डिंग एज ए सर्विस' प्रोग्राम (बीएएएस) के परियोजना निदेशक सेबेस्टियन विनांत ने कहा:

"फील्ड इंजीनियर हमारी ऊर्जा गतिविधियों के मूल में होते हैं। विंटेलीजेंस उन्हें डाटा कैप्चर में अधिक दक्षता और सटीकता उपलब्ध कराने के साथ ही अधिक दृश्यता के माध्यम से बेहतर ग्राहक अनुभव प्रदान करने वाले अभिनव अनुप्रयोगों के जरिए सशक्त बनाता है। हम संवहनीय इमारतों के उन्नयन, परिचालन और रखरखाव के लिए जो नया बिजनेस मॉडल विकसित कर रहे हैं, उसमें सर्विस चेन के तहत आग्मेंटेड इंटेलीजेंस एक मूलभूत हिस्सा है।”

वीवायएन के सीईओ कपिल सिंघल ने कहा:

“एंजी की अपनी सर्विस इंडस्ट्री गतिविधियों में डिजिटल उपकरणों के उपयोग में नेतृत्वकारी स्थिति इसे एक आदर्श भागीदार बनाती है, क्योंकि हम विकास के इस अगले चरण में प्रवेश करने जा रहे हैं। दूरसंचार, विनिर्माण, यूटीलिटीज और सर्विस सेक्टर्स में हमारे ग्राहकों ने पाया है कि विंटेलीजेंस उनके फील्ड वर्कफ्लो में सामान्य और तीव्र बदलाव करके लागत कम करता है, राजस्व बढ़ाता है और ग्राहक अनुभवों को बेहतर बनाता है।
 
"जैसा कि हम विकास करना और नए बाजारों में प्रवेश करना चाहते हैं, यह निवेश और रणनीतिक साझेदारी एक मजबूत मंच प्रदान करने और विभिन्न उद्योगों में सेवाओं की निरंतर विस्तृत होती सूची विकसित करने के हमारे प्रयासों को गति देती है।”

विंटेलीजेंस के विषय में *

विंटेलीजेंस अपनी पेटेंट प्राप्त और एआई संचालित स्मार्टवीडियोनोट्स तकनीक के जरिए कागज और फॉर्म आधारित फील्ड प्रक्रियाओं के डिजिटल रूपांतरण को तेज करता है और दूरसंचार, विनिर्माण, ऊर्जा और यूटीलिटी उद्योगों के बड़े क्लाइंट्स के लिए पहले ही प्रमाणित नतीजे दे चुका है।

एक मोबाइल-फर्स्ट सॉल्यूशन, वीवायएन मैदानी अमले को डिजिटल टेक्नोलॉजी का उपयोग करने और गर्व के साथ अपने काम की पूर्णता, रिमोट ऑडिट या स्वचालित 'वीवायएन प्रॉम्प्ट्स’ द्वारा निर्देशित साइट सर्वे वीडियो नोट्स साझा करने के लिए कार्यकुशल बना रहा है। अत्याधुनिक एआई, मशीन लर्निंग और इंटेंट स्पॉटिंग एल्गोरिदम का उपयोग करते हुए, विंटेलीजेंस के क्लाइंट स्मार्ट सिफारिशों से लाभान्वित होते हैं ताकि वे आगामी कदमों को बेहतर ढंग से प्लान कर सकें, और यह सब होता है एंटरप्राइज-ग्रेड सुरक्षा के आधार के साथ।
 
वीवायएन स्मार्टवीडियोनोट्स तकनीक को स्मार्ट डाटा कैप्चर, रैंकिंग और इनसाइट्स की डिलीवरी के लिए अमेरिकी पेटेंट प्रदान किए गए हैं। संस्थापक टीम के पास आईआईटी, इंपीरियल कॉलेज लंदन, एलबीएस और आईआईएम से पीएचडी और मास्टर्स के साथ ही एंटरप्राइज टेक्नोलॉजी और बिजनेस में गहन अनुभव है।
 
एंजी न्यू वेंचर्स के विषय में

एंजी न्यू वेंचर्स (ईएनवी), वैश्विक ऊर्जा और सेवा प्रदाता एंजी की कॉर्पोरेट वेंचर शाखा है। एंजी एक अधिक डिकार्बोनाइज, विकेंद्रीकृत और डिजिटल दुनिया की दिशा में ऊर्जा क्रांति का नेतृत्व करने के लिए प्रतिबद्ध है। ईएनवी एक 180 मिलियन यूरो का फंड है जो उच्च प्रदर्शन वाले स्टार्टअप में अल्पमत निवेश करने पर केंद्रित है। ईएनवी ने 24 निवेशों में 121 मिलियन यूरो की पूंजी लगाई है। पोर्टफोलियो कंपनियों में शामिल हैं: एडवांस्ड माइक्रोग्रिड सॉल्यूशंस, एयरवेयर, गोगोरो, केडब्ल्यूएच एनालिटिक्स, ओपस वन सॉल्यूशंस, स्ट्रीटलाइट डाटा, सिगफॉक्स, रिडैप्टिव और विंटेलीजेंस। ईएनवी के दफ्तर पेरिस और सैन फ्रांसिस्को में हैं। अधिक जानकारी के लिए, कृपया देखें: www.engieventures.com

* वीवायएन और विंटेलीजेंस ह्यूमनलर्निंग लिमिटेड के पंजीकृत ट्रेडमार्क हैं। कंपनी का मुख्यालय लंदन, यूके में है। https://vyntelligence.com

businesswire.com पर सोर्स विवरण देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20191112005449/en/
 
संपर्क:
पूछताछ:
माला मॉरिस
mala@vyntelligence.com

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS