ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
टैरो ने $225 मिलियन मूल्य के अपने सामान्य शेयरों के पुनर्खरीद के टेंडर ऑफर की शुरुआत की घोषणा की
By Deshwani | Publish Date: 18/11/2019 3:35:00 AM
Business Wire India
“टैरो” या “कंपनी”, टैरो फार्मास्यूटिकल इंडस्ट्रीज लिमिटेड (एनवाईएसई: टैरो) ने आज एलान किया कि उसने एक संशोधित “डच ऑक्शन” टेंडर पेशकश की शुरुआत की है जो $225 मिलियन तक के मूल्य के इसके सामान्य शेयरों की पुनर्खरीद के लिए है और यह $92.00 प्रति शेयर से ज्यादा या $80.00 प्रति शेयर से कम के लिए नहीं है। और विक्रेता को नकद चुकाया जाना है। इसमें लागू विदहोल्डिंग टैक्स, अगर कोई हो शामिल नहीं है और इसी तरह इसमें कोई ब्याज नहीं है और यह शर्तों के अनुसार है तथा उन शर्तों के तहत जो खरीदने की पेशकश और लेटर ऑफ ट्रांसमिटल में तय हैं और जो शेयरधारकों को बांटे जा रहे हैं (“पेशकश”)। अगर यह पेशकश पूरी तरह सब्सक्राइब हो जाती है तो पेशकश के तहत खरीदे जाने वाले शेयर की संख्या इस समय जारी और बाजार में मौजूद टैरो के शेयरों की टैरो की संख्या के 6.3% से 7.3% का प्रतिनिधित्व करती है। यह क्रय मूल्य पर निर्भर करेगा जो उन शेयर के लिए पेशकश के अनुपालन में देय है। आज की घोषणा और इस पेशकश की शुरुआत से पहले पूरे दिन के अंतिम ट्रेडिंग वाले दिन एनवाईएसई का बंदी मूल्य $76.22 प्रति शेयर था।

इस पेशकश की मियाद सोमवार, 16 दिसंबर 2019 को शाम 5:00 बजे (न्यूयॉर्क शहर का समय) तक होगी बशर्ते टैरो द्वारा इसे बढ़ाया न जाए। शेयर के लिए निविदाएं इस पेशकश की मियाद खत्म होने से पहले बनाई जानी चाहिए और इसे पेशकश की मियाद खत्म होने से पहले किसी भी समय वापस लिया जा सकता है। इस पेशकश को शेयरों की टेंडर की जाने वाली किसी भी न्यूनतम संख्या के अनुसार कंडीशन नहीं किया जाएगा हालांकि, यह पेशकश कई नियमों और शर्तों के तहत है और इसका वर्णन खरीदने की पेशकश में है।

निविदा देने वाले शेयरधारक बता सकते हैं कि कीमत प्रति शेयर $92.00 से ज्यादा या $80.00 प्रतिशेयर ($0.50 के विस्तार के साथ) से कम नहीं होगी जिसपर वे पेशकश के अनुपालन में अपने शेयर बेचना चाहते हैं। पेशकश के नियम और शर्तों के अनुसार कंपनी प्रति शेयर एक अकेली कीमत तय करेगी जिसका भुगतान कंपनी बाकायदा टेंडर किए वैसे शेयर के लिए करेगी जिन्हें बाकायदा वापस नहीं लिया जाएगा। इसमें इस बात का ख्याल रखा जाएगा कि टेंडर किए गए शेयरों की कुल संख्या और उनकी कीमत टेंडर करने वाले शेयरधारकों द्वारा विनिर्दिष्ट हो। कंपनी न्यूनतम क्रय मूल्य का चुनाव करेगी और यह प्रति शेयर $92.00 से ज्यादा या $80.00 से कम नहीं होगा। इस तरह कंपनी कुल $225 मिलियन या कम मूल्य शेयर खरीद पाएगी और यह इस बात पर निर्भर करेगा कि कितने शेयर बाकायदा टेंडर किए जाते हैं और बाकायदा वापस नहीं लिए जाते हैं। (इस क्रय मूल्य को “अंतिम क्रय मूल्य” कहा जाएगा)। सिर्फ ऐसे शेयर जो वैध रूप से टेंडर किए जाएंगे और जिनकी कीमत “अंतिम क्रय मूल्य” केबराबर या कम होगी और जिन्हें बाकायदा वापस नहीं लिया जाएगा, पेशकश के तहत खरीदने के लिए योग्य होंगे। पेशकश के तहत अधिग्रहित सभी शेयर “अंतिम क्रय मूल्य” पर अधिग्रहित किए जाएंगे। इसमें वो शेयर शामिल होंगे जिन्हें “अंतिम क्रय मूल्य” से कम पर टेंडर किया गया हो। हालांकि, “ऑड लॉट” प्राथमिकता, प्रोराशन, सशर्त निविदा पेशकश प्रावधान जिसका वर्णन खरीदने की पेशकश में है, के कारण संभव है कि टेंडर किए गए सभी शेयर नहीं खरीदे जाएं। ऐसा तब होगा जब अंतिम क्रम मूल्य या उससे कम पर बाकायदा टेंडर किए गए और बाकायदा वापस नहीं लिए गए शेयरों की संख्या का कुल मूल्य $225 मिलियन से ज्यादा हो (अंतिम क्रय मूल्य के आधार पर)।

कंपनी सिर्फ उन शेयरों को खरीदेगी जो बाकायदा टेंडर किए जाएंगे और बाकायदा वापस नहीं लिए जाएंगे और यह पेशकश के नियमों व शर्तों के अनुसार होगा। भुगतान के लिए स्वीकार किए जाने वाले सभी शेयर के लिए पेशकश अवधि खत्म होने के बाद विक्रेता को तुरंत नकद भुगतान किया जाएगा। इसमें कोई लागू विदेहोल्डिंग टैक्स कट जाएगा और कोई ब्याज नहीं दिया जाएगा। $92.00 प्रति शेयर के अधिकतम अंतिम मूल्य पर कंपनी 2,445,652 शेयर खरीदेगी अगर पेशकश पूरी तरह सब्सक्राइब हो जाए और इसका मतलब होगा जारी किए गए और 14 नवंबर 2019 को आउटस्टैंडिंग शेयर का करीब 6.3%। $80.00 प्रति शेयर के न्यूनतम अंतिम मूल्य पर कंपनी 2,812,500 शेयर खरीदेगी अगर पेशकश पूरी तरह सब्सक्राइब हो जाए। इसका मतलब होगा जारी किए गए और 14 नवंबर 2019 को आउटस्टैंडिंग शेयर का करीब 7.3%।

पेशकश के तहत जो शेयर नहीं खरीदे जाएंगे उन्हें पेशकश की मियाद खत्म होने पर कंपनी के खर्च पर तुरंत वापस कर दिया जाएगा। कंपनी अपने अकेले के विशेषाधिकार के तहत प्रति शेयर खरीद मूल्य के विकल्प को बदल सकती है और इसे बढ़ा या घटा कर पेशकश के तहत चाहे गए कुल मूल्य को लागू कानून के तहत बढ़ा या घटा सकती है। अमेरिकी सिक्यूरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन In accordance with the rules of the U.S. Securities and Exchange Commission (“एसईसी”) के नियमों के अनुपालन में कंपनी पेशकश के तहत अपने आउटस्टैंडिंग शेयर का 2% अतिरिक्त तक पेशकश में संशोधन या विस्तार किए बगैर खरीद सकती है।

31 अक्तूबर 2019 की स्थिति के अनुसार टैरो के पास करीब $1.5 बिलियन नकद और नकद समतुल्य तथा अल्प और दीर्घ अवधि की विपणन योग्य प्रतिभूतियां हैं। इसके एक हिस्से का उपयोग इस पेशकश के लिए धन के रूप में किया जाएगा।

इस पेशकश के लिए डीलर मैनेजर जेपी मोरगन सिक्यूरिटीज एलएलसी है और सूचना एजेंट हैं मैकिन्जी पार्टनर्स इंक। डिपोजिटरी का नाम है, अमेरिकन स्टॉक ट्रांसफर एंड ट्रस्ट कंपनी, एलएलसी। खरीदने की पेशकश, लेटर ऑफ ट्रांसमिटल और संबद्ध दस्तावेज रिकॉर्ड के शेयरधारकों को मेल किए जा रहे हैं और वितरण के लिए लाभार्शी शेयर स्वामियों को उपलब्ध कराए जाएंगे। सवालों और सूचना के लिए कृपया डीलर मैनेजर या सूचना एजेंट से क्रमानुसार टॉल फ्री नंबर 1-877-371-5947 या 1-800-322-2885, से संपर्क करें।

टैरो के निदेशकमंडल ने इस पेशकश को मंजूरी दी है। हालांकि, टैरो, इसके निदेशक मंडल, डीलर मैनेजर, सूचना एजेंट या डिपोजिटरी द्वारा शेयरधारकों को कोई सिफारिश नहीं की जा रही है कि वे अपने शेयर टेंडर करें या टेंडर करने से बचें या क्या क्रय मूल्य हो या पेशकश के तहत शेयरों को किस क्रय मूल्य पर टेंडर किया जाए। शेयरधारकों को इस संबंध में अपना निर्णय लेना है और तय करना है कि अगर शेयर करें तो कितने शेयर टेंडर करें। ऐसा करते हुए शेयरधारकों को खरीदने की पेशकश तता ट्रांसमिटल के संबंधित पत्र में सूचना को पढ़ना और सावधानी पूर्वक उसका मूल्यांकन करना चाहिए।
 
यह प्रेस विज्ञप्ति सिर्फ सूचना के लिए है और टैरो फार्मास्यूटिकल इंडस्ट्रीज लिमिटेड के सामान्य शेयर खरीदने की पेशकश या बेचने की पेशकश के लिए लोभ देना नहीं है। यह पेशकश सिर्फ लेटर ऑफ ट्रांसमिटल और संबद्ध सामग्री की खरीद की पेशकश के अनुपालन में की जा रही है जिसे टैरो जल्दी ही अपने शेयरधारकों के बीच वितरित करेगा और एसईसी में दाखिलों के साथ जमा करेगा। शेयरधारकों और निवेशकों को खरीद की पेशकश, लेटर ट्रांसमिटल और संबद्ध सामग्री को सावधानीपूर्वक पढ़ना चाहिए क्योंकि इनमें महत्वपूर्ण सूचना है और इनमें पेशकश से संबंधित नियम और शर्तें शामिल हैं। शेयरधारक और निवेशक खरीद की पेशकश, शिड्यूल, लेटर ऑफ ट्रांसमिटल और अन्य दस्तावेजों समेत निविदा पेशकश स्टेटमेंट की एक निशुल्क प्रति जिसे टैरो जल्दी ही एसईसी में एसईसी के वेबसाइट WWW.SEC.GOV पर दाखिल करेगा या ऑफर के लिए सूचना एजेंट मैकेन्जी पार्टनर्स इंक को टॉल फ्री नंबर 1-800-322-2885. पर फोन करके प्राप्त कर सकते हैं। शेयरधारकों से अपील की जाती है कि पेशकश के संबंध में कोई निर्णय लेने से पहले इन सामग्रियों को सावधानीपूर्वक पढ़ लें।

टैरो के बारे में

टैरो फार्मास्यूटिकल्स इंडस्ट्रीज लिमिटेड एक बहुराष्ट्रीय, विज्ञान आधारित फार्मास्यूटिकल कंपनी है जो अपने ग्राहकों की आवश्यकताओं की पूर्ति करने के लिए समर्पित है। इसके लिए यह सर्वोच्च गुणवत्ता वाले हेल्थकेयर उत्पाद के आविष्कार, विकास, निर्माण और विपणन के काम करती है। टैरो फार्मास्यूटिकल इंडस्ट्रीज लिमिटेड के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए कृपया टैरो के वेबसाइट, www.taro.com पर आइए।

सेफ हार्बर बयान

इस विज्ञप्ति में कुछ बयान 1995 के प्राइवेट सिक्यूरिटीज लिटिगेशन रीफॉर्म्स ऐक्ट के मायने में भविष्य उन्मुख बयान हैं। इन बयानों में ऐसे बयान शामिल हैं जो ऐतिहासिक तथ्य नहीं बताते हैं या जो उन घटनाओं या परिस्थितियों से संबंधित है जिनके बारे में कंपनी अनुमान लगाती है,” “उम्मीद करती है,” या चाहती हैकि हो पर यहीं तक सीमित नहीं है। यह सब ऐसी ही भाषा में कंपनी के वित्तीय प्रदर्शन, उपलब्धता या वित्तीय सूचना के संदर्भ में है और वित्त वर्ष 2020 के लिए वित्तीय परिणामों का अनुमान भी है। वैसे तो कंपनी का मानना है कि ऐसे भविष्य उन्मुख बयान में जो अपेक्षाएं प्रदर्शित हो रही हैं वो वाजिब मान्यताओं पर आधारित हैं पर ऐसा कोई आश्वासन नहीं दे सकती है कि उसकी अपेक्षाएं पूरी होंगी। जो कारण वास्तविक परिणाम को अलग कर सकते हैं उनमें सामान्य देसी और अंतरराष्ट्रीय आर्थिक स्थितियां, उद्योग और बाजार की स्थिति, कंपनी की वित्तीय स्थिति में परिवर्तन, इजराइल, अमेरिका या किसी भी देश में जहां टैरो काम करती है वहां किसी भी पक्ष द्वारा की गई मुकदमेबाजी, नियामक और विधायी कार्रवाई तथा फॉर्म 20-एफ में कंपनी की वार्षिक रिपोर्ट समेत कंपनी की एसईसी रिपोर्ट में समय-समय पर बताए जाने वाले अन्य जोखिम शामिल हैं। भविष्य उन्मुख बयान सिर्फ उसी तारीख के लिए होते हैं जिस दिन जारी किए जाते हैं। कंपनी किसी भी भविष्य उन्मुख बयान को अद्यतन करने, बदलने या संशोधित करने की कोई जिम्मेदारी नहीं लेती है। ऐसा चाहे नई सूचना के कारण हो अतिरिक्त या बाद की प्रगति अथवा किसी अन्य कारण से हो।

स्रोत रूपांतर businesswire.com पर देखें : https://www.businesswire.com/news/home/20191115005063/en/
 
संपर्क :
मारिआनो ए बालागुएर
वीपी, चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर,
(914) 345-9001
Mariano.Balaguer@taro.com
विलयम जे कूटे
वीपी, ट्रेजरर
(914) 345-9001
William.Coote@taro.com
 
घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS