ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
एशेज से अमेज़न तक - ऑस्ट्रेलियाई पुरुष क्रिकेट टीम के बारे में अमेज़न ओरिजिनल डॉक्यूसीरीज़ एक्सक्लूसिव तौर पर आ रही है प्राइम वीडियो में
By Deshwani | Publish Date: 26/11/2019 4:26:00 AM
Business Wire India
' टेस्ट : न्यू एरा फॉर ऑस्ट्रेलियाज टीम' प्राइम मेंबर्स को 2018 में गेंद से छेड़छाड़ की घटना के तुरंत बाद से पुनर्गठित होकर और चिंतन करके 18 साल में पहली बार 2019 में एशेज के भस्म पात्र को अपने पास बनाए रखने के लिए फिर से उठ खड़े होने तक, ऑस्ट्रेलियाई पुरुष क्रिकेट टीम की अंदरूनी दुनिया में अभूतपूर्व पहुंच प्रदान करती है।
 
आठ-भागों वाली यह डॉक्यूमेंट्री ऑस्ट्रेलिया के लिए घोषित तीसरी अमेज़न ओरिजिनल सीरीज है, जिसका 2020 की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया सहित दुनिया भर के 200 से अधिक देशों और क्षेत्रों में प्रीमियर होने जा रहा है।
 
इस घोषणा के वीडियो का लिंक है: https://www.youtube.com/watch?v=I-lp27KjVmY

(नैस्डैक: एएमजेडएन) - अमेज़न ने आज घोषणा की कि ऑस्ट्रेलियाई पुरुष क्रिकेट टीम को लेकर 'द टेस्ट : अ न्यू एरा फॉर ऑस्ट्रेलियाज टीम' नामक एक नई डॉक्यूसीरीज अमेज़न प्राइम वीडियो पर आने वाली है। यह प्राइम मेंबर्स को पर्दे के पीछे के दृश्य दिखाएगी कि दुनिया की सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट टीमों में से एक ने कैसे अपना गौरव खोया और फिर अपने खिताब और प्रतिष्ठा को फिर से हासिल करने के लिए मजबूर हुई। टेस्ट 2020 की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया सहित दुनिया के 200 से अधिक देशों और क्षेत्रों में प्राइम वीडियो पर उपलब्ध होगी।
 
निराशा में डाल देने वाली दक्षिण अफ्रीका की उस घटना जिसके चलते दुनियाभर में झटका लगा था, के तुरंत बाद के माहौल को लेते हुए टेस्ट की शुरुआत कोच के रूप में जस्टिन लैंगर की नियुक्ति के साथ होती है और फिर यह दुनिया भर में ऑस्ट्रेलियाई पुरुष क्रिकेट टीम के साथ चलती है। टेस्ट विश्व क्रिकेट में सम्मान हासिल करने के टीम के लंबे संघर्ष में आए अंदरूनी उतार-चढ़ाव से दर्शकों को परिचित कराती है। खेल के संक्षिप्त स्वरूप में एक मुश्किल दौर और ऑस्ट्रेलियाई धरती पर भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की पहली टेस्ट सीरीज हार से लेकर फैंस टीम के साथ यात्रा करते हैं और एक कामयाब विश्व कप अभियान व 2019 एशेज सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ संघर्ष तक साथ रहते हैं।
 
अमेज़न स्टूडियोज में इंटरनेशनल ओरिजिनल्स के उपाध्यक्ष जेम्स फैरेल कहते हैं, "हम ऑस्ट्रेलियाई अमेज़न ओरिजिनल सीरीज का प्रॉडक्शन लगातार बढ़ा रहे हैं। हमारा लक्ष्य अपने प्राइम मेंबर्स के साथ अनुगूंजित होने वाली कहानियां सुनाना है और हमें विश्वास है कि टेस्ट डॉक्यूमेंट्री यही करेगी। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ काम करते हुए हमने राष्ट्र के खेल के प्रति जोश को पकड़ा है, जो बेशक खेल के प्रशंसकों के साथ-साथ उन लोगों को भी खुश करेगा जिन्हें फिर से उठ खड़े होकर वापसी करने की अद्‌भुत कहानी में आनंद आता है। हम ऑस्ट्रेलिया और दुनिया भर में अपने प्राइम मेंबर्स के लिए एक्सक्लूसिव तौर पर यह सीरीज लॉन्च करने को लेकर उत्साहित हैं।"
 
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया में ब्रॉडकास्ट एंड प्रोडक्शन के प्रमुख रिचर्ड ऑस्ट्रॉफ ने कहा, "टिम पेन, एरोन फिंच और जस्टिन लैंगर की अगुवाई वाली हमारी राष्ट्रीय टीम पिछले 18 महीनों से एक उल्लेखनीय सफर पर रही है। टेस्ट ने इस कहानी के उतार-चढ़ावों को अंतरंग रूप से पकड़ा है। हम दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसकों के सामने इस कहानी को पेश के लिए अमेज़न प्राइम वीडियो के साथ काम करते हुए रोमांचित हैं।"

टेस्ट के निर्देशक एड्रियन ब्राउन कहते हैं, "क्रिकेट परंपरा से ओत-प्रोत खेल है, और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने टेस्ट के लिए पर्दे के पीछे के जो दृश्य उपलब्ध कराए हैं वे अभूतपूर्व है। मैं इसमें शामिल खिलाड़ियों और कोचों के बारे में बहुत अधिक नहीं बोल सकता। तमाम विपरीत हालात के खिलाफ लचीलेपन, चरित्र और उपलब्धि की इस गाथा को सुनाने का अवसर मिलना सौभाग्य की बात रही है और मैं इसे साझा करने के लिए बेकरार हूं।"
 
टेस्ट का निर्माण सीए फिल्म्स ने ऑस्ट्रेलियाई प्रॉडक्शन कंपनी व्हूश्का मीडिया के साथ साझेदारी में किया है और इसके निर्देशक हैं एड्रियन ब्राउन।
 
एलओएल: लास्ट वन लाफिंग सहित टेस्ट ऑस्ट्रेलियाई अमेज़न ओरिजिनल सीरीज की बढ़ती कतार में शामिल होती है। एलओएल के मेजबान और कार्यकारी निर्माता हैं रेबेल विल्सन और इसे अक्टूबर में सिडनी में फिल्माया गया था। इस साल की शुरुआत में, प्राइम वीडियो ने दस ऑस्ट्रेलियाई अमेज़न ओरिजिनल स्टैंड-अप स्पेशल की एक सीरीज का ऐलान किया था। टॉम ग्लीसन, जूडिथ लूसी, सेलिया पैकोला, टॉमी लिटिल और अन्य सहित ऑस्ट्रेलियाई कॉमेडिक एक्ट्स से भरपूर ये स्पेशल्स बीते सितंबर में मेलबर्न में फिल्माए गए। प्राइम वीडियो के लिए स्थानीय कंटेंट प्रोड्यूस करने वाले देशों में ब्राजील, फ्रांस, जर्मनी, भारत, इटली, मैक्सिको, जापान, स्पेन, यू.के. और यू.एस. के साथ ऑस्ट्रेलिया का नाम भी जुड़ गया है।

ऑस्ट्रेलिया में प्राइम मेंबर्स टेस्ट: न्यू एरा फॉर ऑस्ट्रेलियाज टीम के साथ ही प्राइम वीडियो पर एक्सक्लूसिव रूप से बॉयज़, टॉम क्लैन्सीज़ जैक रायन, एमी और गोल्डन ग्लोब अवार्ड-विजेता मार्वलस मिसेज मैसेल, एमी अवार्ड विजेता फ्लीबैग सहित ढेर सारे हिट टीवी शो, लोकप्रिय फिल्में और अमेज़न ओरिजिनल सीरीज़ स्ट्रीम कर सकते हैं।
 
प्राइम वीडियो के विषय में

प्राइम वीडियो एक प्रीमियम स्ट्रीमिंग सेवा है जो प्राइम मेंबरशिप के हिस्से के रूप में उपलब्ध है। यह ग्राहकों को अवार्ड विजेता अमेज़न ओरिजिनल्स और नवीनतम फिल्मों व लोकप्रिय टीवी शो के एक विशाल कलेक्शन की पेशकश करती है। ग्राहक जो भी देखना पसंद करते हैं, वह सब एक ही जगह पर बड़ी आसानी से खोज सकते हैं।
 
  • प्राइम वीडियो में शामिल हैं: ऑस्ट्रेलिया में प्राइम मेंबर बॉयज़, टॉम क्लैन्सीज़ जैक रायन, एमी और गोल्डन ग्लोब अवार्ड-विजेता मार्वलस मिसेज मैसेल, एमी अवार्ड विजेता फ्लीबैग सहित ढेर सारे हिट टीवी शो, लोकप्रिय फिल्में और अमेज़ॅन ओरिजिनल सीरीज़ स्ट्रीम कर सकते हैं।
  • तत्काल एक्सेस : जहां चाहें वहां देखें। जब चाहें प्राइम वीडियो ऐप के साथ स्मार्ट टीवी, मोबाइल डिवाइस, टैबलेट, फायर टीवी, फायर टीवी स्टिक, ऐप्पल टीवी, क्रोमकास्ट, चुनिंदा गेम कंसोल पर देखें या फिर PrimeVideo.com पर ऑनलाइन देखें। प्राइम वीडियो ऐप में, उपयोगकर्ता अपने मोबाइल डिवाइस और टैबलेट पर सभी एपिसोड डाउनलोड कर सकते हैं और बिना किसी अतिरिक्त खर्च के कहीं भी ऑफलाइन देख सकते हैं।
  • प्राइम में सम्मिलित है: प्राइम मेंबर्स के पास मुफ्‍त में त्वरित डिलिवरी की सुविधा है, जिसके तहत पात्र आइटम्स पर दो दिनों में डिलिवरी और 49 डॉलर से अधिक के पात्र अमेज़ॅन यूएस आइटमों पर मुफ्त अंतरराष्ट्रीय डिलीवरी मिलती है। इसके अलावा, संगीत, वीडियो गेम और रीडिंग सहित मनोरंजन लाभ भी हैं। यह सब 6.99 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर / प्रतिमाह पर उपलब्‍ध है। नए ग्राहक amazon.com.au/prime पर अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं और मुफ्त 30-दिवसीय ट्रायल की सदस्यता ले सकते हैं।
 
अमेज़न प्राइम के विषय में
 
ऑस्ट्रेलिया में प्राइम मेंबर को लाखों स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय पात्र आइटम्स की मुफ्त डिलिवरी की सुविधा प्राप्त है। प्राइम के जरिए लगभग 90 प्रतिशत आस्ट्रेलियाई लोगों को स्थानीय प्राइम एलिजिबल ऑर्डर पर दो-कार्यदिवसों में मुफ्त डिलीवरी की सुविधा है। उन्हें प्राइम वीडियो के माध्यम से एक्सक्लूसिव और अवार्ड विजेता अमेज़न ओरिजिनल सीरीज और अन्य लोकप्रिय फिल्मों व टीवी शो, 20 लाख से अधिक एड-फ्री गीत, प्राइम रीडिंग के जरिए 1,000 से अधिक ई-बुक्स तक पहुंच, ट्विच प्राइम के साथ गेमर्स के लिए लाभ, और अन्य सुविधाएं भी मिलती हैं। ऑस्ट्रेलिया में नए ग्राहक amazon.com.au/prime पर अमेजन के 30-दिन के फ्री ट्रायल के साथ प्राइम को आजमा सकते हैं, और उसके बाद 6.99 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर प्रतिमाह के शुल्क पर, या 59 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर पर वार्षिक सदस्यता के साथ 30 प्रतिशत बचत करते हुए प्राइम से जुड़ सकते हैं।

businesswire.com पर स्रोत विवरण देखें:
https://www.businesswire.com/news/home/20191124005083/en/
 
संपर्क:
अमेज़न प्राइम वीडियो पीआर संपर्क:
जैक गोल्ड्सज्टेज्न – zachgold@amazon.com
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पीआर संपर्क:
क्रिस्टीन रेनॉल्ड्स - Kristene.Reynolds@cricket.com.au

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS