ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
कॉग्नाइट ने जापान में शुरू किया परिचालन
By Deshwani | Publish Date: 27/11/2019 12:40:00 PM
Business Wire India
दुनिया भर में भारी-परिसंपत्ति उद्योगों के पूर्ण पैमाने पर डिजिटल रूपांतरण को मुमकिन बनाने वाले वैश्विक औद्योगिक सॉफ्टवेयर प्रदाता 'कॉग्नाइट' ने आज जापान में एक कार्यालय खोलने की घोषणा की। यह एशिया-प्रशांत क्षेत्र में कॉग्नाइट का मुख्यालय होगा। एंटरप्राइज़ सॉफ्टवेयर उद्योग में दशकों का अनुभव रखने वाले उद्यमी नोरी तोकुसुए कंपनी के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष के रूप में जापानी बाजार में कॉग्नाइट के कारोबारी विकास का नेतृत्व करेंगे।

जापान में नॉर्वे की राजदूत इंगा एम. डब्ल्यू. न्हामार ने कहा, “जापान वैश्विक अर्थव्यवस्था में एक अहम भूमिका निभाता है, और बड़ी जापानी कंपनियों को डिजिटल बनाने का काम न केवल जापानी अर्थव्यवस्था के लिए, बल्कि बाकी दुनिया के लिए भी महत्वपूर्ण है। कॉग्नाइट के पास अपनी तकनीकी और अनुभवजन्य जानकारियों के साथ योगदान करने का एक शानदार अवसर है। मैं उन्हें शुभकामनाएं देती हूं।”
 
कॉग्नाइट 26 नवंबर को टोक्यो स्थित नॉर्वे के दूतावास में एक दिवसीय कार्यक्रम के दौरान आधिकारिक तौर पर कार्यालय खोलेगा। यह आयोजन ग्राहकों, साझेदारों और मीडिया को कॉग्नाइट के स्थानीय और वैश्विक अधिकारियों से परिचित कराएगा। कॉग्नाइट के सह-संस्थापक, डॉ. जॉन मार्कस लेर्विक, सीईओ, और स्टीन डेनियलसन, चीफ सॉल्यूशंस ऑफिसर, कॉग्नाइट का उत्पाद पोर्टफोलियो पेश करेंगे। इसमें कंपनी का प्रमुख सॉफ्टवेयर पैकेज, कॉग्‍नाइट डेटा फ्‍यूजन (सीडीएफ) शामिल है, जो औद्योगिक कंपनियों को लागत कम करने, मुनाफा बढ़ाने और अपने सुरक्षा एवं संवहनयता प्रयासों को तेजी देने में सशक्‍त बनाता है। लेर्विक और डेनियलसन के साथ मीडिया की चर्चा के बाद होने वाले विभिन्न सत्रों में रूपरेखा बताई जाएगी कि सीडीएफ और अंतिम-उपयोक्‍ता अनुप्रयोग किस तरह जापानी बाजार के लिए उत्पादन अनुकूलन, स्मार्ट रखरखाव और डिजिटल वर्कर जैसे क्षेत्रों में उपयोगी हो सकते हैं। कॉग्नाइट के ग्राहकों के तौर पर वैश्विक स्तर पर अग्रणी इंजीनियरिंग और औद्योगिक स्वचालन कंपनी योकोगावा और यूरोप के सबसे बड़े स्वतंत्र ऊर्जा ऑपरेटरों में से एक अकेर बीपी भी इस कार्यक्रम में उपस्थित होंगे।

सुमितोमो कॉर्पोरेशन के ट्यूबुलर प्रॉडक्ट्स डिवीजन के महाप्रबंधक मासाहियो योकोहामा ने कहा, “कॉग्नाइट का जापान में स्वागत करते हुए सुमितोमो कॉर्पोरेशन को बेहद खुशी हो रही है। कॉग्नाइट की पैरेंट कंपनी अकेर के साथ हमारी लंबे समय से साझेदारी है, और जापान में मिलकर काम की शुरुआत करना हमारे लिए प्रसन्नता की बात है। जहां तक तेल व गैस और विनिर्माण जैसे उद्योगों के संदर्भ में अपने परिचालनों को इष्टतम करने के लिए डेटा के उपयोग की बात है, उनमें एक आश्चर्यजनक अंतर्निहित संभावना होती है। हमारा मानना है कि कॉग्नाइट की तकनीक में इस मुद्दे का समाधान छुपा है।”

एशिया-प्रशांत क्षेत्र में यह विस्तार एक ऐसे समय में हुआ है, जब कॉग्नाइट के प्रमुख औद्योगिक सॉफ्टवेयर पैकेज, कॉग्नाइट डेटा फ्यूज़न (सीडीएफ) को अपनाने वाली कंपनियों की संख्या लगातार बढ़ रही है। आईटी और ओटी सिस्टम से प्रासंगिक डेटा की त्वरित पहुंच की आपूर्ति करके सीडीएफ उद्योग में आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस और एंडवांस्ड एनालिटिक्स के उपयोग को तेज करता है और औद्योगिक डिजिटलकरण की पहलों के लिए संकल्पना के पूर्व प्रमाणों तक पहुंचना संभव बनाता है।
 
इस अवसर पर कॉग्नाइट के सीईओ डॉ. जॉन मार्कस लेर्विक ने कहा, “जापान तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है और यहां वैश्विक स्तर पर सबसे उन्नत मैन्युफैक्चरिंग उद्योगों में से एक मौजूद है। नवाचार और नई तकनीकों को शुरुआत में अपनाने की जापानी संस्कृति को देखते हुए यह तय है कि कॉग्नाइट इस क्षेत्र की औद्योगिक कंपनियों के लिए पसंदीदा औद्योगिक सॉफ्टवेयर साझेदार बन जाएगा। कॉग्नाइट ने दुनिया भर में प्रभावशाली तरक्की देखी है। अकेर बीपी, ओएमवी, और विंटरशैल डीईए जैसी प्रमुख कंपनियों ने अपनी डिजिटलीकरण परियोजनाओं के लिए पसंदीदा औद्योगिक सॉफ्टवेयर के रूप में कॉग्नाइट डेटा फ्यूज़न का चयन किया है। हम इस क्षेत्र में एक स्थानीय टीम के साथ अपने ग्राहकों की बेहतर सेवा और सहयोग के लिए तत्पर हैं। यह टीम हमारे जापानी पार्टनर्स के साथ बेहतर ढंग से जुड़ाव और सेवा के लिए सभी आवश्यक संसाधन प्रदान कर सकती है।”
 
कॉग्नाइट के बारे में अधिक जानकारी के लिए www.cognite.com पर जायें।
 
शिन-मरुनाउची बिल्डिंग 10एफ,
1-5-1 मरुनाउची चियोडा-कु 100-6510
टोक्यो, जापान
दूरभाष: 81.3.4346.1361
info-@cognite.com
 
कॉग्नाइट के विषय में
 
कॉग्नाइट एक वैश्विक सॉफ्टवेयर कंपनी है जो दुनिया भर में भारी-परिसंपत्ति उद्योगों के पूर्ण-पैमाने पर डिजिटल रूपांतरण में सहयोग करती है। कॉग्नाइट डेटा फ्यूज़न (सीडीएफ) के जरिए हम औद्योगिक अनुप्रयोगों के संचालन के लिए ऐसे प्रासंगिक (कन्टेक्स्चूअलाइज्ड) डेटा की आपूर्ति करते हैं जो सुरक्षा और कार्यकुशलता बेहतर बनाते हैं और राजस्व बढ़ाते हैं। कॉग्नाइट डेटा फ़्यूज़न पृथक, साइलोड सोर्स सिस्टम से औद्योगिक डेटा की एक व्यापक वैराइटी को मुक्त करता है, फिर बाकी (जैसे, प्रॉसेस डायग्राम्स, 3डी मॉडल, ईवेंट डेटा) के संबंध में सेंसर डेटा को स्वचालित रूप से ढांचाबद्ध करता है। यह प्रासंगिकीकरण कदम डेटा को इस तरीके से उपलब्ध कराता है जो मानव उपयोगकर्ता और आज के उद्योग में क्रांति लाने वाले अनुप्रयोगों के पीछे कार्यरत एल्गोरिदम के प्रति सहज ज्ञान युक्त होता है। www.cognite.com
 
businesswire.com पर सोर्स विवरण देखें:
https://www.businesswire.com/news/home/20191125005762/en/
 
संपर्क :
सारा ब्लैक
213-618-1501
sara@bospar.com
 
घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS