ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
एयूआरएके ने की तीसरी पोर्ट सिटी यूनिवर्सिटीज समिट की मेजबानी
By Deshwani | Publish Date: 27/11/2019 12:55:00 PM
Business Wire India

अमेरिकन यूनिवर्सिटी ऑफ रस अल खैमाह (एयूआरएके) ने बंदरगाहों और समुद्रीय उद्योग में उच्च-शिक्षा संस्थानों के बीच सहयोग को बढ़ावा देने के लिए तीसरी पोर्ट सिटी यूनिवर्सिटीज समिट की मेजबानी की।
 
इस प्रेस विज्ञप्ति में मल्टीमीडिया की सुविधा है। पूरी विज्ञप्ति यहां देखें:
https://www.businesswire.com/news/home/20191126005355/en/
 
अमेरिकन यूनिवर्सिटी ऑफ रस अल खैमाह में 'तीसरी पोर्ट सिटी यूनिवर्सिटीज समिट' के सहभागी (फोटो: एईटोसवायर)
 
एयूआरएके के अध्‍यक्ष प्रोफेसर हसन हमदान अल अलकीम के अभिभाषण के साथ कार्यवाही का शुभारंभ हुआ। उन्होंने प्रतिनिधियों का स्वागत करते हुए कहा कि इस आयोजन में उनकी मौजूदगी खुशी की बात है। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में पहली बार हो रहे इस आयोजन की मेजबानी एयूआरएके के लिए प्रसन्नता का विषय है। प्रोफेसर अलकीम ने यह भी कहा कि विश्वविद्यालयों के बीच और समुद्रीय उद्योग व उच्च शिक्षा संस्थानों के मध्य जुड़ाव बनाने का यह एक शानदार अवसर है।
 
इस आयोजन में जापान, ताइवान, वियतनाम, थाईलैंड, इंडोनेशिया, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण कोरिया के अतिथियों सहित विभिन्न अंतरराष्ट्रीय प्रतिभागी शामिल हुए।

मालागा, स्पेन स्थित पोर्ट्स एंड लॉजिस्टिक्स एडवाइजरी के स्वामी और प्रमुख सलाहकार डॉ. पीटर डी लैंगेन ने मुख्य उद्‌बोधन दिया। उन्होंने 2007 से 2013 तक पोर्ट ऑफ रॉटरडैम अथॉरिटी के कॉर्पोरेट स्ट्रैटजी विभाग में वरिष्ठ सलाहकार के रूप में काम किया है। उनकी प्रस्तुति 'बंदरगाह विकास - जोखिम और अवसर, डिजिटलीकरण, वैश्वीकरण और ऊर्जा अंतरण के प्रभाव, और बंदरगाहों के समक्ष प्रमुख चुनौतियां' पर केंद्रित थी।

डॉ. डी लैंगेन के योगदान के बाद आरएके पोर्ट्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कैप्टन क्लिफ ब्रांड की प्रस्तुति हुई। आरएके पोर्ट्स अमीरात में बंदरगाह सुविधाओं का प्रबंधन करता है। उन्होंने रस अल खैमाह में बंदरगाहों के महत्व, सुविधाओं की वर्तमान क्षमता और आरएके 2030 मैरीटाइम स्‍ट्रैटेजी को रेखांकित किया। आरएके 2030 मैरीटाइम स्‍ट्रैटेजी अमीरात की 64 किलोमीटर लंबी तटरेखा के साथ-साथ पांच बंदरगाहों के विकास की एक योजना है।
 
इसके बाद समिट के सहभागियों ने तीन गोलमेज चर्चाओं में हिस्सा लिया: बंदरगाहों और बंदरगाह शहरों के चलन, डिसरप्शंस और चुनौतियां; बंदरगाहों में नवाचार और विश्वविद्यालय-उद्योग सहयोग; और बंदरगाह शहर के बदलते जलक्षेत्र।
 
सम्मेलन के सहभागियों ने दुबई की यात्रा के साथ संयुक्त अरब अमीरात के अपने प्रवास का समापन किया।
 
एयूआरएके एक गैर-लाभकारी, सरकारी स्वामित्व वाला उच्च शिक्षा संस्थान है, जो स्थानीय, क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय समुदायों को अरब रीति-रिवाजों और परंपराओं के साथ एकीकृत एक उत्तरी अमेरिकी शैली की शिक्षा प्रदान करता है। एयूआरएके को संयुक्त अरब अमीरात में शिक्षा मंत्रालय द्वारा लाइसेंस प्राप्त है और यह दिसंबर 2018 से सदर्न एसोसिएशन ऑफ कॉलेजेस एंड स्कूल्स कमीशन ऑन कॉलेजेस (एसएसीएससीओसी) द्वारा संयुक्त राज्य अमेरिका में मान्यता प्राप्त है। एयूआरएके विभिन्न विषयों की एक विस्तृत श्रृंखला में कुल 22 मान्यता प्राप्त पूर्वस्‍नामक एवं स्‍नामक कार्यक्रम की पेशकश करता है।
 
* स्रोत: एईटोसवायर

businesswire.com पर स्रोत विवरण देखें:
https://www.businesswire.com/news/home/20191126005355/en/
 
संपर्क :
अमेरिकन यूनिवर्सिटी ऑफ रस अल खैमाह
कमेल अबु यूसेफ, +97172468806
k.youssef@aurak.ac.ae
 
घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS