ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
तोशिबा के नए तीन फेज वाले ब्रशलेस मोटर कंट्रोल प्री ड्राइवर आईसी में बिना नोट, बिना सेंसर का कंट्रोल और बंद लूपस्प्रीड कंट्रोल है
By Deshwani | Publish Date: 4/12/2019 12:50:00 PM
Business Wire India

तोशिबा इलेक्ट्रॉनिक डिवाइसेस एंड स्टोरेज कॉर्पोरेशन (Toshiba Electronic Devices & Storage Corporation) ("तोशिबा") ने आज एक तीन फेज वाला ब्रशलेस मोटर कंट्रोल प्री ड्राइवर आईसी, “TC78B009FTG” पेश किया। यह तीन फेज वाले ब्रशलेस मोटर कंट्रोल प्री ड्राइवर आईसी है जिसे भिन्न एपलीकेशन के लिए हॉल सेंसर की आवश्यकता होती है। इन एपलीकेशन में सर्वर, ब्लोअर, कॉर्डलेस वैक्यूम क्लीनर और रोबोट वैक्यूम क्लीनर में उपयोग किए जाने वाले उच्च गति वाले पंखे शामिल हैं। बड़े पैमाने पर उत्पादन और शिपमेंट आज शुरू हो गया।
 
इस स्‍मार्ट समाचार विज्ञप्ति में मल्टीमीडिया की सुविधा है। पूरी विज्ञप्ति यहां देखें:  https://www.businesswire.com/news/home/20191202005339/en/
 
तोशिबा : तीन फेज का ब्रशलेस मोटर कंट्रोल प्री ड्राइवर आईसी “TC78B009FTG”। यह उच्च गति वाले पंखों के लिए है जिसका उपयोग सर्वर्स और कॉर्डलेस बैक्यूम क्लीनर्स में किया जाता है। (फोटो : बिजनेस वायर)
 
हाल के वर्षों में सर्वर की क्षमता में हुई प्रगति और प्रदर्शन के लिए बड़े और उच्च गति वाले पंखों की आवश्यकता होती है ताकि उपकरण द्वारा पैदा की जाने वाली अत्यधिक उष्मा को कम किया जा सके। इसी तरह, ब्लोअर्स, वैक्यूम क्लीनर और पंप भी उच्च गति वाले इंपेलर्स के साथ काम करते हैं जिसके लिए एक ऊर्जा क्षमता की आवश्यकता होती है। नतीजतन पंखे को चलाने वाले आईसी को वाह्य एफईटी को चलाने में सक्षम होना चाहिए ताकि ज्यादा शक्ति दे सके।
 
सेंसरहीन नियंत्रण के साथ नया TC78B009FTG एक वाह्य एफईटी को संचालित करता है। किसी एफईटी के करंट के दौरान यह गेट नियंत्रित करता है और इसका उपयोग भिन्न एफईटी के साथ किया जा सकता है। इसके अलावा, एक क्लोज्ड लूप स्पीड कंट्रोल मोटर की घूमने की गति को नियंत्रित औऱ मेनटेन करता है और यह पावर के गतिशील उतार-चढ़ाव तथा भार में बदलाव के तहत होता है। स्पीड प्रोफाइल को शुद्धता से सेट किया जा सकता है और इसके लिए इसमें एक नॉन वोलाटाइल मेमरी (एनवीएम) और TC78B009FTG है जो बंद लूप स्पीड नियंत्रण के लिए वाह्य एमसीयू की आवश्यकता खत्म कर देता है। 
 
मुख्य खासियतें
  • बिना सेंसर के ड्राइव
    मोटर रोटेशन को हॉल सेंटर के बिना नियंत्रित किया जाता है और इसके लिए इंड्यूस्ड वोल्टेज से रोटेशनल पोजिशन का पता लगाया जाता है। उच्च गति का रोटेशन 150° के रेक्टैंगुलर वेव ड्राइव से हासिल किया जाता है। हॉल सेंसर खत्म करने से माउंटिंग एरिया और आईसी की लागत में कटौती संभव होती है। यह मोटर का आकार कम करने और लागत कम रने में भी योगदान करता है।
  • गड़बड़ी में भी घूमने की स्थिर गति
    एक बंद लूप स्पीड कंट्रोल मोटर के घूमने की गति में उतार-चढ़ाव को नियंत्रित करता है जो विद्युत आपूर्ति के वोल्टेज और भार में उतार-चढ़ाव के कारण होता है। एक वाह्य एमसीयू की आवश्यकता नहीं है क्योंकि आईसी में स्पीड प्रोफाइल सेटिंग के लिए आंतरिक एनवीएम होता है।
  • उपयुक्त वाह्य एफईटी के साथ भिन्न पावर एपलीकेशन में लचीला
    भिन्न एफईटी का उपयोग किया जा सकता है क्योंकि एफईटी गेट करंट का नियंत्रण आंतरिक एनवीएम से किया जा सकता है।
 
इस्तेमाल
सर्वर, ब्लोअर, पंप, कॉर्डलेस वैक्यूम क्लीनर, रोबोट वैक्यूम क्लीनर आदि के लिए कूलिंग फैन (पंखे)।
 
मुख्य विनिर्देशन
 
उत्पाद का नाम TC78B009FTG
आपूर्ति वोल्टेज
(परिचालन रेंज)
5.5 से 27 वी
ड्राइविंग विधि रेक्टैंगुलर वेव ड्राइव
 
(120°, 135°, 142.5°, और 150° कम्युटेशन)
खासियतें बिना सेंसर का हॉल
सेलेक्ट करने योग्य बंद लूप या खुला लूप स्पीड कंट्रोल
स्टंड बाई फंक्शन
स्लीव केट कंट्रोल के लिए एफईटी गेट करंट कंफीगुरेशन
सेलेक्ट करने योग्य फॉर्वार्ड रोटेशन या रीवर्स रोटेशन
पीडब्ल्यूएम ड्यूटी सिगनल, एनलॉग वोल्टेज सिगनल और 12सी द्वारा स्पीड कंट्रोल को सपोर्ट करता है
12सी इंटरफेस से भिन्न सेटिंग को सपोर्ट करता है।
पैकेज WQFN36 (5मिमी×5 मिमी ×0.8 मिमी)
स्टॉक चेक और खरीद  (Buy Online) (ऑनलाइन खरीदें)
 
नए उत्पाद के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए कृपया यहां आइए :
https://toshiba.semicon-storage.com/info/lookup.jsp?pid=TC78B009FTG&lang=en

ऑनलाइन वितरकों के पास नए उत्पाद की उपलब्धता देखने के लिए कृपया निम्न लिंक पर आइए :
https://toshiba.semicon-storage.com/ap-en/buy/stockcheck.TC78B009FTG.html
*कंपनी के नाम, उत्पादों के नाम और सेवा नाम संबंधित कंपिनयों के ट्रेडमार्क हो सकते हैं।  

ग्राहक पूछताछ:
सिस्टम डिवाइसेज मार्केटिंग डिपार्टमेंट II
Tel: +81-3-3457-3332
https://toshiba.semicon-storage.com/ap-en/contact.html
 
इस दस्‍तावेज में दी गई जानकारी, उत्‍पाद की कीमतों एवं विशिष्‍टताओं सहित, सेवाओं की विषय-वस्‍तु एवं संपर्क जानकारी घोषणा के तिथि के दिन की हैं लेकिन इनमें बिना किसी पूर्व सूचना के बदलाव किया जा सकता है।
 
तोशिबा इलेक्ट्रॉनिक डिवाइसेज एंड स्टोरेज कॉरपोरेशन के बारे में
 
तोशिबा इलेक्‍ट्रॉनिक डिवाइसेस एंड स्‍टोरेज कॉर्पोरेशन (टीडीएससी) में नई कंपनी के जोश को अनुभव के चातुर्य के साथ संयोजित किया गया है। जुलाई 2017 में एक स्वतंत्र कंपनी बनने के बाद, हमने अग्रणी सामान्‍य उपकरण कंपनियों के बीच अपनी जगह बनाई है। हम ग्राहकों एवं व्‍यावसायिक साझीदारों को भिन्‍न सेमीकंडक्‍टर्स, सिस्‍टम एलएसआई और एचडीडी में बेहतरीन समाधान प्रदान करते हैं।

दुनिया भर में हमारे 22,000 कर्मचारी हमारे उत्‍पादों का मूल्‍य बढ़ाने के लिए दृढ़ संकल्‍प को साझा करते हैं और मूल्‍य एवं नये बाजारों के सह-निर्माण को बढ़ावा देनेके लिए ग्राहकों के साथ करीबी सहयोग पर जोर देते हैं। हम वार्षिक बिक्री को अब 800 बिलियन येन (7 बिलियन अमेरिकी डॉलर) पहुंचाने के लिए तत्‍पर हैं। हम हर कहीं लोगों के लिए बेहतर भविष्‍य में योगदान करेंगे। हमारे बारे में अधिक जानकारी के लिए देखें – https://toshiba.semicon-storage.com/ap-en/top.html

बिजनेस वायर डॉट कॉम पर स्रोत रूपांतर देखें : https://www.businesswire.com/news/home/20191202005339/en/
 
संपर्क :
मीडिया से संबंधित पूछताछ :
तोशिबा इलेक्‍ट्रॉनिक डिवाइसेस एंड स्‍टोरेज कॉर्पोरेशन 
डिजिटल मार्केटिंग डिपार्टमेंट
चिआकी नागासावा
फोन : +81-3-3457-4963
semicon-NR-mailbox@ml.toshiba.co.jp
 
घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS