ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिज़नेस
रैडिसिस ने इन-कॉल स्पीच एनालिटिक्स पेश किया और सेनसरी के ट्रुली हैंड्सफ्री वॉयस कंट्रोल में एंगेज मीडिया सर्वर को एकीकृत किया
By Deshwani | Publish Date: 7/12/2019 10:45:00 AM
Business Wire India
ओपन टेलीकॉम सोल्यूशंस के क्षेत्र में दुनिया भर में अग्रणी रैडिसिस कॉरपोरेशन (Radisys® Corporation) ने आज एलान किया कि उसने सेनसरी इंक (Sensory Inc.’s) के बाजार में अग्रणी ट्रुली हैंड्सफ्री (TrulyHandsfree™) वायस कंट्रोल स्पीच रेकगनिशन सॉफ्टवेयर को रैडिसिस के मीडिया सर्वर में एकीकृत किया है। इस एकीकरण से सेवा प्रदाता ई-कामर्स, ग्राहक सेवा और एकीकृत संचार (यूसी) एपलीकेशन तैनात कर पाते हैं जो स्पीच इंटरफेस के साथ होते हैं और बहुत ही शुद्ध, स्केलेबल और ज्यादा किफायती होते हैं। रैडिसिस का एंगेज मीडिया सर्वर एक क्लाउड नेटिव मीडिया सर्वर प्लैटफॉर्म है जो उच्च गुणवत्ता वाली आवाज और वीडियो संचार के साथ कंटेंट प्रोसेसिंग और मीडिया गुणवत्ता के अनुकूलन के लिए है। वैश्विक स्तर पर इसे 150 से ज्यादा ऑपरेटर के नेटवर्क में तैनात किया गया है और यह 1.5 बिलियन ग्राहकों की सेवा करता है। इसका उपयोग स्वतंत्र सॉफ्टवेयर विक्रेताओं के बड़े इकोसिस्टम द्वारा किया जाता है जो ऑपरेटर्स और एंटरप्राइजेज की सेवा करता है।

ध्वनि कमांड और “वेक (जगाना) शब्द” का पता लगाने के लिए एकीकृत समाधान लागत को 90 प्रतिशत तक कम कर देता है, तैनाती आसान है और इन-कॉल स्पीच प्रोसेसिंग के लिए नए एपलीकेशन का निर्माण संभव होता है। रैडिसिस के सपोर्ट से यह बातचीत वाली स्पीच से टेक्स्ट, टेक्स्ट से स्पीच और स्पीकर की जांच के लिए सीवनहीन ढंग से काम करता है और स्पीच प्रोसेसिंग टूल्स की एक श्रृंखला मुहैया कराता है जिससे विकासकर्ता काम के लिए सही क्षमता के साथ समृद्ध नई सेवाएं तैयार कर सकते हैं। इसमें किसी भी एपलीकेशन के साथ ‘वेक’ शब्द का मेल, कमांड सेट, वार्तालाप वाले स्पीच से टेक्स्ट और स्पीच ट्रांसक्रिप्शन की खासियत शामिल है।

खास खबरें
  • मोबाइल फोन में स्मार्ट स्पीकर्स, स्पीच इंटरफेस और कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) के कारण उपकरणों और एपलीकेशन के साथ अब स्पीच काम करने का पसंदीदा तरीका है और इससे पहचान की शुद्धता बेहतर हुई है। कॉमस्कोर के मुताबिक 2020 तक सभी सर्च में आधे वॉयस सर्च होंगे।
  • रैडिसिस के समाधान तैनाती की मुश्किलें और परिचालन लागत कम करते हैं क्योंकि सेवा प्रदाता के नेटवर्क में यह पहले से तैनात मीडिया सर्वर से एकीकृत होता है। इसका मतलब यह हुआ कि स्पीच प्रोसेसिंग के लिए अलग समर्पित नेटवर्क एलीमेंट की आवश्यकता नहीं है।
  • इस समाधान को सार्वजनिक या निजी क्लाउड या एंटरप्राइस परिसर में भी तैनात किया जा सकता है। इससे ग्राहकों के लिए प्रदर्शन (रेसपांस टाइम और स्केलेबिलिटी), निजता और नियंत्रण की उम्मीद में सबसे किफायती नेटवर्क संरचना का उपयोग करना संभव होता है।
  • सेनसरी के ट्रुली हैंड्सफ्री वॉयस कंट्रोल के एकीकरण से कई सारी फ्रेज टेक्नालॉजी की पेशकश होती है जो दर्जन भर की वर्ड्स को पहचानता है, विश्लेषण करता है और प्रतिक्रिया करता है यहां तक कि फ्रेजेज को भी पहचानता है वे शोर में घिरे हों या किसी वाक्य में हों। की वर्ड को पहचानने के परंपरागत तरीके उच्च शोर वाली स्थिति में नाकाम रहते हैं नतीजतन गलत पॉजिटिव्ज की स्थिति बनती है। यह वह स्थिति होती है जब कोई उपकरण या एपलीकेशन किसी अन्य शब्द को गलती से अपना वेक वर्ड मान लेता है और सक्रिय हो जाता है। यह नई पेशकश 95 प्रतिशत से ज्यादा शुद्धता हासिल कर लेती है और यह किसी गलती के बिना उच्च शोर की स्थिति में भी होता है।
  • लगातार मोबाइल होते उपयोगकर्ताओं के लिए मौजूदा एपलीकेशन में स्पीच इंटरफेस की क्षमता जोड़ना पहुंच, उपयोगकर्ता अनुभव और आते-जाते हैंड्सफ्री उपयोग के लिए सुरक्षा बेहतर करता है। रैडिसिस सोल्यूशन इस क्षमता को मौजूदा सेवा में एक पैमाने पर शामिल करने में इसे किफायती बनाता है।
     
रैडिसिस में वाइस प्रेसिडेंट, कम्युनिकेशंस सोल्यूशन एआई बलास्को ने कहा, “ऐतिहासिक तौर पर इन-कॉल स्पीच प्रोसेसिंग ने एक साइज सब में फिट होता है का रुख अपनाया है : बातचीत वाले इंटरफेस स्वाभाविक भाषा को टेक्स्ट में बदल देते हैं।” उन्होंने आगे कहा, “हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर की कीमत के लिहाज से ये महंगे हैं और कई एपलीकेशन के लिए ओवरकिल हैं जहां कमांड का एक छोटा समूह है। इनमें “रिकॉर्ड कॉल” “म्युट लाइन” या “स्टार्ट वीडियो” शामिल है या फिर जहां ज्यादा परिष्कृत चर्चा हो उसमें स्पीच टू टेक्स्ट की शुरुआत एक वेब वर्ड से हो सकती है और यह बातचीत को प्रोसेस करने वाले इंजन के काम शुरू करने से पहले बोलना होगा। इस रुख से ना सिर्फ पैसे की बचत होती है यह मूल्यवान नई सेवाओं की पूरी रेंज को व्यवहार्य बना देता है।”

सेनसरी में बिजनेस डेवलपमेंट के वाइस प्रेसिडेंट बर्नी ब्रैफमैन ने कहा, “इन-कॉल स्पीच रेकगनिशन परंपरागत रूप से महंगा, संसाधनों के लिहाज से सघन और लागू करने के लिहाज से बेहद जटिल रहा है। इसके अलावा, सर्वश्रेष्ठ स्पीच पहचान प्रदर्शन और शुद्धता सुनिश्चित करने में ढेरों चुनौतियां हैं। इनमें नेटवर्क और कॉल क्वालिटी की बदलती स्थिति उल्लेखनीय है। रैडिसिस के शक्तिशाली एंगेज मीडिया सर्वर के साथ हमारी टेक्नालॉजी स्थितियां बदल देती है क्योंकि यह सरल, बेहद शुद्ध फ्रेज स्पॉटेड कमांड और कंट्रोल फंक्शनलिटी मुहैया कराता है जो एक कार्यकुशल वॉयस असिस्टैंट यूएक्स डिलीवर करता है और यह सब एक अकेले प्लैटफॉर्म पर।” उन्होंने आगे कहा, “सेवा प्रदाताओं और एपलीकेशन डेवलपर्स के लिए इस मूल्यवान समाधान के मामले में हम रैडिसिस के साथ मिलकर काम करते हुए बेहद खुश हैं।”

उपलब्धता

रैडिसिस के एंगेज मीडिया सर्वर जो ट्रुली हैंड्स फ्री (TrulyHandsfree™) वॉयस कंट्रोल टेक्नालॉजी से एकीकृत हैं, आज उपलब्ध हैं। ज्यादा जानकारी के लिए sales@radisys.com से संपर्क करें।

रैडिसिस के बारे में

ओपन टेलीकॉम समाधानों के क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अग्रणी रैडिसिस सेवा प्रदाताओं को इस योग्य बनाता है कि डिसरप्शन (बाधा) को नए ओपन आर्किटेक्चर बिजनेस मॉडल्स से आगे बढ़ाए। रैडिसिस के अभिनव, अलग-अलग और वर्चुअलाइज्ड एनैबलिंग टेक्नालॉजी समाधान ओपन रेफ्रेंस आर्किटेक्चर और स्टैंडर्ड को आगे बढ़ाते हैं। दूरसंचार उद्योग के लिए कारोबारी बदलाव को शक्ति देने के लिए ओपन सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर के साथ मिलकर काम करता है जबकि विश्व स्तर के इसके सेवा संगठन सिस्टम इंटीग्रेशन की सुविज्ञता मुहैया कराते हैं जो संचार और कंटेंट प्रदाताओं के मुश्किल तैनाती चुनौतियों को दूर करते हैं। अतिरिक्त जानकारी के लिए www.Radisys.com पर आइए।

Radisys® रैडिसिस का एक पंजीकृत ट्रेडमार्क है। अन्य सभी ट्रेडमार्क अपने संबंधित स्वामियों की संपत्ति हैं।

स्रोत रूपांतर businesswire.com पर देखें : https://www.businesswire.com/news/home/20191205005214/en/
 
संपर्क:
रैडिसिस के लिए नेरेअस
लोरी मेसेकके, +1-503-459-9150
lmesecke@nereus-worldwide.com 

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS