ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिज़नेस
लुलु की ट्वेंटी14 होल्डिंग्स ने यूके में कर लिया है 2800 करोड़ रुपए का निवेश
By Deshwani | Publish Date: 9/12/2019 12:55:00 PM
Business Wire India

लुलु ग्रुप इंटरनेशनल की आतिथ्य सेवा निवेश शाखा ट्वेंटी14 होल्डिंग्स ने आज लंदन में ग्रेट स्कॉटलैंड यार्ड के उद्घाटन के साथ ब्रिटेन में 30 करोड़ पाउंड का निवेश पूरा कर लिया है। यह होटल व्यवसाय के लिए 9 दिसंबर, 2019 से खुलेगा। इस ऐतिहासिक परिसंपत्ति का अधिग्रहण 2015 में 1,025 करोड़ रुपए में किया गया था और होटल को पूर्णत: बदल देने में 512 करोड़ रुपए और खर्च किए गए। ग्रेट स्कॉटलैंड यार्ड के अलावा, ट्वेंटी14 होल्डिंग्स ने 2018 में स्कॉटलैंड में प्रतिष्ठित वाल्डोर्फ एस्टोरिया एडिनबर्ग - द कैलेडोनियन का अधिग्रहण भी किया था।

इस स्‍मार्ट समाचार विज्ञप्ति में मल्टीमीडिया की सुविधा है। पूरी विज्ञप्ति यहां देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20191206005125/en/
 
ग्रेट स्‍कॉटलैंड यार्ड का औपचारिक रूप से उद्घाटन निकी मॉर्गन, राज्‍य सचिव,लॉर्ड जोनाथन मारलैंड, सर एडवर्ड लिस्‍टर, यूएई एंबेसेडर माननीय मंसूर अबुलहॉल, भारतीय उच्‍चायुक्‍त रुचि घनश्‍याम, हयात होटल्‍स वैश्विक अध्‍यक्ष एवं सीईओ मार्क होप्‍लामाजियान ने लंदन में लुलु ग्रुप के अध्‍यक्ष युसुफ अली और ट्वेंटी14 होल्डिंग्‍स के एमडी अदीब अहमद की उपस्थिति में किया। (फोटो- एईटोसवायर)
 
हयात द्वारा अपने अनबाउंड कलेक्शन बाय हयात ब्रांड के तहत प्रबंधित किया जा रहा ग्रेट स्कॉटलैंड यार्ड होटल वेस्टमिंस्टर के सेंट जेम्स डिस्ट्रिक्ट में स्थित है। अनबाउंड कलेक्शन बाय हयात ब्रांड स्वतंत्र होटल परिसंपत्तियों का एक पोर्टफोलियो है, जिसमें ऐतिहासिक शहरी नगीनों से लेकर समकालीन ट्रेंड-सेटर तक शामिल हैं। चाहे एक आकर्षक अतीत हो, एक खास जगह, मशहूर वास्तुकला और डिजाइन हो या फिर एक पुरस्कार विजेता भोजन अनुभव, हर होटल की अपनी अलग खूबी बयां होती है और वह मेहमानों को अनूठा, सुनाया जाने-योग्य अनुभव देता है। इसी के साथ ही वर्ल्ड ऑफ हयात के सदस्यों को कार्यक्रम के सभी लाभ प्रदान करता है।
 
इतिहास से ओतप्रोत द ग्रेट स्कॉटलैंड यार्ड एक जमाने में ट्यूडर काल के दौरान स्कॉटलैंड के राजाओं का आशियाना हुआ करता था, जबकि आज यह इमारत मुख्यत: लंदन मेट्रोपॉलिटन पुलिस बल के पूर्व मुख्यालय के रूप में प्रसिद्ध है। 1910 में, इमारत ने ब्रिटिश सेना भर्ती कार्यालय और रॉयल मिलिट्री पुलिस मुख्यालय के रूप में कार्य किया।

नई परियोजना के बारे में लुलु ग्रुप इंटरनेशनल के अध्‍यक्ष और एमडी, एम.. यूसुफ अली ने कहा: “लंदन दुनिया के महानतम शहरों में है और ग्रेट स्कॉटलैंड यार्ड होटल इसके शानदार अतीत के साथ-साथ इसकी आधुनिक प्रतिष्ठा का प्रतिनिधित्व करता है। होटल शहर के जीवंत इतिहास, इसके कई मशहूर पहलुओं और दुनिया भर के लोगों की आमद के केंद्र के रूप में इसके दर्जे को रोशन करता है। संक्षेप में कहें तो हमने ऐतिहासिक परिसर को बेहतरीन आतिथ्य के प्रतीक के रूप में पुनर्जीवित करते हुए हर मेहमान के लिए बेजोड़ अनुभव तैयार किया है। हम ग्रेट स्कॉटलैंड यार्ड में इस अद्वितीय और अद्भुत अनुभव का आनंद लेने के लिए आपका स्वागत करते हैं।"

1820 दशक के ग्रेड II में सूचीबद्ध इमारत में एडवर्डियन और विक्टोरियन वास्तुकला वाला यह बहुमूल्य लक्जरी बुटीक होटल 93,000 वर्गफीट में फैला है। इसके सात फ्लोर में 153 कमरे और 15 सुइट्स के अलावा एक 2-बेडरूम टाउनहाउस वीआईपी-सूट है, जिसे मूल स्कॉटलैंड यार्ड पुलिस परिसर के एक हिस्से से तैयार किया गया है। होटल में एक पुस्तकालय, व्यायामशाला, बैठक / सम्मेलन कक्ष, एक 120-सीटों वाला सम्मेलन स्थल / बॉलरूम और वीआईपी कार्यक्रम के लिए कक्ष हैं।
 
ट्वेंटी14 होल्डिंग्स के प्रबंध निदेशक अदीब अहमद ने कहा, “द ग्रेट स्कॉटलैंड यार्ड होटल हमारे लिए एक सपने के सच होने जैसा है। यह बहुत पहले तय किए गए रास्ते की सुखद परिणति है। यह दुनिया के सबसे ऐतिहासिक पतों में से एक को आधुनिक आतिथ्य के प्रतीक में बदलने की कवायद थी। इस दौरान भवन की प्रतिष्ठा को दिमाग में रखते हुए ट्वेंटी14 होल्डिंग्स का ध्यान बराबर बना रहा। इसके चलते इसे नई पहचान देने के हर प्रयास को असाधारण और अपेक्षाओं से परे होना ही था। और, अंतत: यही असाधारण बात मुकम्मल हुई है। द ग्रेट स्कॉटलैंड यार्ड होटल आपको अपनी असंख्य गाथाओं का अनुभव करने के लिए आमंत्रित करता है।"

एक वक्त में लंदन के सिटी ऑफ वेस्टमिंस्टर में कानून और व्यवस्था का मशहूर और ऐतिहासिक मुख्यालय रहा ग्रेट स्कॉटलैंड यार्ड अब एक आधुनिक गंतव्य होगा। यह एक अभिनव और जीवंत स्थान है जो विभिन्न एफ एंड बी विकल्पों की पेशकश करता है - द यार्ड, द फोर्टी एलीफैंट्स, द पार्लर एंड सिबिन। ये एफ एंड बी विकल्प जाने-माने शेफ और रेस्तरां व्यवस्थापक रॉबिन गिल की देखरेख में अंतरराष्ट्रीय और ब्रिटिश आधुनिक फूड सेवा प्रदान करते हैं।

पीटर फुल्टन, समूह अध्‍यक्ष ईएएमई / एसडब्ल्यूए, हयात होटल्स ने कहा, "इस प्रतिष्ठित भवन, ग्रेट स्कॉटलैंड यार्ड की शानदार विरासत को संरक्षित करने का जिम्मा पाकर, और अनबाउंड कलेक्शन बाय हयात के तहत पहले होटल के रूप में इसे एक नया जीवन देते हुए हयात बेहद गौरवान्वित महसूस कर रहा है। मैं इस ब्रांड के लिए लंदन में इससे बेहतर ठिकाने के बारे में नहीं सोच सकता था, जो ठहरने और दूसरों को सुनाने-योग्य अद्वितीय अनुभव देने की कुंजी है। मैं लुलु ग्रुप को धन्यवाद देना चाहता हूं कि उसने हम पर भरोसा किया और हमें इस अपनी तरह के एकमात्र होटल का जिम्मा सौंपा। हम हयात और लुलु ग्रुप के बीच फलदायी संबंधों की बुनियाद पर हमारी निरंतर सफलता की आशा करते हैं।”
 
होटल ने कोस्टलर ट्रस्ट के साथ साझेदारी की है, जो यूके में जेल में बंद कैदियों की कला से संबंधित चैरिटी है। इस साझेदारी के तहत ट्रस्ट की वार्षिक प्रतियोगिता में कैदियों द्वारा तैयार पुरस्कार विजेता चित्रों, सिरेमिक्स और मूर्तिशिल्पों को प्रदर्शित किया जाएगा। इस थीम्ड लग्जरी होटल में गुप्त दरवाजे, छिपे हुए कमरे, ढालें, राज्य चिन्ह और कांच व धातुकर्म में उकेरे ऐतिहासिक विवरण हैं। दीवारें वॉलनट पैनलिंग, एंटीक ब्रॉन्ज मिरर वर्क और बेसपोक जॉइनरी से रेखित हैं, गुप्त दरवाजे व्हिस्की बार और सिग्नेचर रेस्तरां तक पहुंचाते हैं, मार्बल मार्कीट्री फ्लोरिंग कॉकटेल बार की शोभा बढ़ाती है जहां बटन-कुशन लेदर युक्त बिल्ट-इन बैंक्वेट सीटिंग है। प्राचीन वस्तुओं, संग्रहयोग्य चीजों और इफेमर का उपयोग करके तैयार कलाकर्म और इंटीरियर डिस्प्ले अपराध, जासूसी कार्य और पुलिस जैसे इतिहास के विभिन्न पहलुओं के साथ-साथ होटल किस जगह स्थित है इसकी याद दिलाते हैं।

ट्वेंटी14 होल्डिंग्स के विषय में
 
लुलु ग्रुप इंटरनेशनल की अग्रणी आतिथ्य सेवा निवेश शाखा ट्वेंटी14 होल्डिंग्स की स्थापना 2014 में वैश्विक आतिथ्य उद्योग में तरक्की का लाभ उठाने के लिए की गई थी। कंपनी के पास वर्तमान में यूरोप, मध्य पूर्व, ब्रिटेन और भारत में फैली 750 मिलियन पाउंड से अधिक की परिसंपत्तियां हैं। यूरोप में यह ग्रुप वाल्डोर्फ एस्टोरिया एडिनबर्ग - द कैलेडोनियन, स्कॉटलैंड का मालिकाना हक रखता है। कंपनी ने हाल ही में स्विट्जरलैंड में अपने पहले होटल - इंटरसिटीहोटल ज्यूरिख एयरपोर्ट के साथ मुख्य भूमि यूरोप में कदम रखने की घोषणा की है। मध्य पूर्व में, यह फर्म दुबई में स्टेगनबर्गर होटल बिजनेस बे की स्वामी है और मस्कट, ओमान स्थित लैंडमार्क शेरेटन ओमान होटल का सह-स्वामित्व रखती है। भारत में, पोर्ट मुजिरिस- कोच्चि में एक ट्रिब्यूट पोर्टफोलियो होटल के अलावा ट्वेंटी14 होल्डिंग्स बेंगलुरु में दो परिसंपत्तियों का विकास कर रही है।

अधिक जानकारी के लिए, कृपया http://www.twenty14holdings.com/ पर जाएं।

* स्रोत: एईटोसवायर
 
तस्वीरें / मल्टीमीडिया गैलरी यहां उपलब्ध है:
https://www.businesswire.com/news/home/52140754/en
बिजनेस वायर डॉट कॉम पर स्रोत रूपांतर देखें : https://www.businesswire.com/news/home/20191206005125/en/
 
संपर्क :
अजित जॉनसन, प्रमुख,रणनीतिक व्‍यावसाय संपर्क, +971506623786
ajit.johnson@luluexchange.com

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS