ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
स्किलसॉफ्ट और एमआईटी स्लोएन मैनेजमेंट रिव्यू ने नेतृत्व विकास कार्यक्रम को प्रदान करने के लिए मिलाए हाथ आज की डिजिटल अर्थव्यवस्था हेतु खोजपरक नेतृत्वकर्ता तैयार करने के लिए डिजाइन किया गया है यह कार्यक्रम
By Deshwani | Publish Date: 13/12/2019 3:07:00 AM
Business Wire India
मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एमआईटी) में प्रकाशित व्यापार एग्जीक्यूटिव्स के लिए एक शोध-आधारित पत्रिका और डिजिटल प्लेटफॉर्म एमआइटी स्‍लोएन मैनेजमेंट रिव्‍यू , और कॉर्पोरेट लर्निंग में वैश्विक स्तर पर अग्रणी स्किलसॉफ्‍ट दोनों ब्रांडों का एक साझा नेतृत्व विकास कार्यक्रम (लीडरशिप डेवलपमेंट प्रोग्राम) देने के लिए मिलकर काम कर रहे हैं। इस कार्यक्रम को एक ऐसे डिजिटल संसार में प्रतिस्पर्धी बढ़त प्रदान करने के लिए डिजाइन किया गया है, जहां नवाचार अत्यंत महत्वपूर्ण है। जैसे-जैसे डिजिटल अर्थव्यवस्था नए नेतृत्व कौशल समुच्चयों की मांग कर रही है और संगठनों में समतलन हो रहा है, वैसे-वैसे व्यक्ति हर स्तर पर नेतृत्व से जुड़ी नई जिम्मेदारियां ग्रहण कर रहे हैं। जब संगठन अपने कार्यबल को एक मापनीय, किफायती और प्रभावी तरीके से प्रशिक्षित करने की कवायद कर रहे होते हैं, कई लोग इन नई भूमिकाओं में खुद को डिजिटल संसार में नेतृत्व करने के लिए तैयार नहीं पाते हैं।

एमआईटी स्लोएन मैनेजमेंट रिव्यू द्वारा संचालित स्किलसॉफ्ट लीडरशिप डेवलपमेंट प्रोग्राम दूरदर्शी नेतृत्व विकास सामग्री तक विशेष पहुंच प्रदान करता है जो नेतृत्वकर्ताओं को डिजिटल युग की सबसे अहम चुनौतियों से निपटने के लिए सही गुणों और क्षमताओं के साथ तैयार करती है। स्किलसॉफ्ट और एमआईटी स्लोएन मैनेजमेंट रिव्यू साथ मिलकर, सीखने वालों को अत्याधुनिक, शोध-आधारित, गुणवत्तापूर्ण सामग्री प्रदान करते हैं। एक ऐसे समय में जब आज की दुनिया में सफल होने के लिए डिजिटल होना अत्यावश्यक बन रहा है, ये सामग्री प्रतिस्पर्धी बढ़त हासिल करने के लिए जरूरी नवाचार की राह पर ले जाएगी। 2020 की पहली तिमाही में लॉन्च होने जा रहा यह सह-ब्रांडेड नेतृत्व समाधान दूरदर्शी सामग्री के अलावा पर्सिपियो के माध्यम से सीखने का एक अत्यधिक आकर्षक और इमर्सिव अनुभव प्रदान करेगा। पर्सिपियो स्किल्सॉफ्ट का इंटेलिजेंट लर्निंग अनुभव प्लेटफॉर्म है।
 
एमआईटी स्लोएन मैनेजमेंट रिव्यू के प्रधान संपादक पॉल मिशेलमैन ने कहा, "स्किलसॉफ्ट और एमआईटी स्लोएन मैनेजमेंट रिव्यू डिजिटल संसार के लिए नेतृत्व विकास के भविष्य की हमारी साझा दृष्टि में अच्छी तरह संरेखित है। साथ मिलकर हम श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ, भविष्य-दृष्टि रखने वाली सामग्री के विकास और वितरण के लिए बेहतर रूप से सुसज्जित हैं, जो दुनिया के हर कोने में लीडर्स को डिजिटल अर्थव्यवस्था में सफल होने के लिए तैयार करेगी। चुस्ती व दक्षता, नवाचारी मानसिकता और डिजिटल कौशलों को गति देने वाले नेतृत्व विकास प्रशिक्षण की सुलभता का महत्व आज की डिजिटल दुनिया में तेजी से बढ़ रहा है, जहां नवाचार प्रतिस्पर्धी बढ़त प्रदान करता है।"

कार्यक्रम शुरू होने के पहले चरण में एमआईटी स्लोएन मैनेजमेंट रिव्यू के जाने-माने लेखकों की सामग्री और अंतर्दृष्टियों को स्किलसॉफ्ट कंटेंट लाइब्रेरी में संवारा जाएगा। 200 से अधिक एमआईटी स्लोएन मैनेजमेंट रिव्यू लेखकों के लेख पहले से ही उपलब्ध हैं, जबकि एमआईटी स्लोएन मैनेजमेंट रिव्यू के व्यापक संग्रह के अतिरिक्त लेखों व वीडियो के साथ ही एमआईटी स्लोएन मैनेजमेंट रिव्यू लेखकों और संपादकों के साथ तैयार नई सामग्री को साल 2020 के दौरान लॉन्च किया जाता रहेगा। भविष्य में, एमआईटी स्लोएन मैनेजमेंट रिव्यू से संबद्ध लेखक और संपादक स्किलसॉफ्ट की इंटरैक्टिव लाइव इवेंट्स सीरीज के साथ ही उसके वार्षिक परिप्रेक्ष्‍य ग्राहक सम्मेलन में भाग लेंगे। डिजिटली रूपांतरण के लिए किसी संगठन की क्षमता को और बेहतर बनाने हेतु स्किलसॉफ्ट और एमआईटी स्लोएन मैनेजमेंट रिव्यू साथ मिलकर एक लीडरशिप डिजिटल रेडीनेस एसेसमेंट का विकास करेंगे, जिसे नैदानिक संकेतक उपलब्ध कराने के लिए डिजाइन किया गया है। यह नैदानिक संकेतक किसी संगठन को संबंधित उद्योग में डिजिटल रूप से बड़े बदलाव के प्रति उसकी तैयारी और लाभ उठाने की वर्तमान क्षमता के बारे में जानकारी देगा।

“जैसे-जैसे तकनीकें, कानून और व्यापारिक मुद्राएं विकसित हुई हैं, नेतृत्व के मुख्य प्रदर्शन सूचक (केपीआई) भी बदले हैं। दमदार व्यावसायिक प्रदर्शन को बनाए रखने के लिए हमारे नेतृत्वकर्ताओं को आने वाले कल के बाजार और कार्यबल की अपेक्षाओं के अनुकूल होना पड़ेगा।” यह कहना है कॉमस्कोर में शिक्षा निदेशक बेथ टीक्सेइरा का। वे कहती हैं, "एमआईटी स्लोएन मैनेजमेंट रिव्यू द्वारा संचालित स्किलसॉफ्ट लीडरशिप डेवलपमेंट प्रोग्राम में वे नए कौशल शामिल हैं, जिनकी हमारे नेतृत्वकर्ताओं को दरकार है, ताकि वे शीर्ष प्रतिभा को जोड़े रख सकें और कारोबार की मांगों पर समुचित प्रतिक्रिया दे सकें।"

स्किलसॉफ्ट में लीडरशिप और बिजनेस की महाप्रबंधक और एसवीपी हीदे अबेली कहती हैं, "बाजार की अस्थिरता और अनिश्चितता के चलते संगठनों के लिए जरूरी हो गया है कि वे नेतृत्वकर्ताओं को नवाचार के माध्यम से व्यवसाय रूपांतरण के संचालन की जिम्मेदारी लेने के लिए गुणों और क्षमताओं से सुसज्जित करें। एमआईटी स्लोएन मैनेजमेंट रिव्यू के साथ मिलकर कार्य करते हुए और उसके जाने-माने विशेषज्ञ लेखकों का लाभ उठाकर हम यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि सभी स्तरों के नेतृत्वकर्ता तीव्र रफ्तार से चलने वाले और तेजी से बदलते डिजिटल कारोबारी माहौल के लिए जरूरी सही कौशल और दक्षता विकसित कर रहे हैं।"

एमआईटी स्लोएन मैनेजमेंट रिव्यू द्वारा संचालित स्किलसॉफ्ट लीडरशिप डेवलपमेंट प्रोग्राम के बारे में अधिक जानने के लिए उत्‍पाद लैंडिंग पृष्‍ठ पर जाएं अथवा निरंतर नवाचार के युग के लिए नेतृत्‍वकर्ता तैयार करना विषय पर ब्लॉग पोस्ट पढ़ें।

एमआईटी स्लोएन मैनेजमेंट रिव्यू के विषय में
एमआईटी स्लोएन मैनेजमेंट रिव्यू (एमआईटी एसएमआर) में हम अपने पाठकों के साथ यह रोमांच और उत्सुकता साझा करते हैं कि डिजिटल युग में प्रबंधन की कार्यप्रणाली किस तरह बदल रही है। हमारे विशेषज्ञ-सहयोगी नेतृत्वकर्ताओं को उन रुझानों का पता लगाने में मदद करते हैं, जो यह स्वरूप तय कर रहे हैं कि एक तकनीक-प्रेरित संसार में कोई संगठन कैसे संचालित होगा, प्रतिस्पर्धा करेगा और मूल्य निर्मित करेगा। हम इस तरह के साक्ष्य-आधारित विश्लेषण और व्यावहारिक अंतर्दृष्टि प्रदान करते हैं जो नेतृत्वकर्ताओं को सर्वोत्तम कार्यों के लिए प्रेरित करती है। www.sloanreview.mit.edu पर अधिक जानकारी प्राप्त करें।

स्किलसॉफ्ट के विषय में
स्किलसॉफ्ट कॉरपोरेट लर्निंग में वैश्विक रूप से अग्रणी है, जो आधुनिक उद्यमों के व्यावसायिक असर को बढ़ाने वाली बढ़िया तकनीक और आकर्षक सामग्री प्रदान करता है। स्किलसॉफ्ट में तीन पुरस्कार-विजेता प्रणालियां समाहित हैं, जो सीखने, प्रदर्शन करने और सफलता पाने में सहयोग करती हैं: स्किलसॉफ्ट सीखने की सामग्री, पर्सिपियो इंटेलीजेंट लर्निंग अनुभव प्लेटफॉर्म और प्रतिभा विकास के लिए सम-टोटल सुइट।

स्किलसॉफ्ट कॉर्पोरेट लर्निंग के लिए क्लाउड-आधारित सामग्रियों के व्यापक विकल्प प्रदान करता है, जिसमें नेतृत्व विकास, व्यवसाय संबंधी कौशल, डिजिटल रूपांतरण, प्रौद्योगिकी व डेवलपर और अनुपालन पर पाठ्यक्रम, वीडियो, किताबें और अन्य संसाधन शामिल हैं। पर्सिपियो की सहज डिजाइन आधुनिक शिक्षार्थियों को गहरे रूप में जोड़ती है और इसके उपभोक्ता-संचालित अनुभव सीखने की गति बढ़ाने में मददगार होते हैं। सम-टोटल सुइट पुरस्कार-विजेता प्रौद्योगिकी के माध्यम से समूचे कर्मचारी जीवनचक्र में मापनीय प्रभाव डालता है। यह तकनीक प्रतिभाओं को जोड़ने, शिक्षण प्रबंधन और प्रतिभा प्रबंधन को बल प्रदान करती है।
 
दुनिया के हजारों प्रमुख संगठन स्किलसॉफ्ट पर भरोसा करते हैं, जिनमें फॉर्च्यून 500 सूची के 65 प्रतिशत संगठन शामिल हैं। अधिक जानकारी www.skillsoft.com पर प्राप्त करें।

businesswire.com पर स्रोत विवरण देखें:
https://www.businesswire.com/news/home/20191211005013/en/
 
संपर्क :
जेन काये
वरिष्ठ पीआर प्रबंध
Jen.Kaye@Skillsoft.com
(617) 512-0059

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS