ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
उडेमी ने अनु‍कूलित, उद्देश्‍यपूर्ण सीख को बढ़ावा देने में संस्‍थानों की मदद करने के लिए Learning Paths को पेश किया
By Deshwani | Publish Date: 5/11/2019 7:30:00 AM
Business Wire India
उडेमी, ऑनलाइन शिक्षण एवं अध्‍यापन के लिए वैश्विक बाजारस्‍थल, ने आज उडेमी फॉर बिजनेस के ग्राहकों के लिए एक नए फीचर Learning Paths को पेश करने की घोषणा की है, ताकि उन्‍हें अनुकूलित शिक्षण अनुभव मिल सके। Learning Paths कर्मचारियों, टीमों और फंक्‍शनल लीड्स को उनके शिक्षण लक्ष्‍यों तक अधिक दक्षता एवं असरदार ढंग से पहुंचने में मदद करता है और किसी को भी उडेमी फॉर बिजनेस पाठ्यक्रम,बाहरी सामग्रियों अथवा प्रॉपरायटरी कंपनी संसाधनों के सही संयोजन का निर्माण करने में सक्षम बनाता है।
 
उडेमी इंडिया के प्रबंध निदेशक इरविन आनंद, ने कहा, “उडेमीफॉर बिजनेस में हमारा मानना है कि संस्‍थानों में शिक्षण के प्रभाव को बढ़ाने के कई तरीके हैं। Learning Paths की पेशकश के साथ, कोई भी शिक्षण को आसानी से साझा कर सकता है एवं उसे सामाजिक बना सकता है। इससे सभी स्‍तरों पर और सभी कर्मचारियों के लिए ज्ञान को सामने लाया जाता है। Learning Paths हमारे ग्राकहों को ताकतवर पाठ्यक्रम अनुशंसाओं के साथ शिक्षण परिणाम प्रदान करने में मदद करता है, पाठ्यक्रम के प्रासंगिक हिस्‍से का चुनाव कर तेजी से शिक्षण लक्ष्‍यों तक पहुंचने और एक केंद्रीय स्‍थान पर अधिक आसानी से संसाधनों तक पहुंचने में सहायता करता है। 
 
Learning Paths कंपनी में हरेक को व्‍यक्तिगत शिक्षण अनुभव निर्मित करने में सक्षम बनाता है ताकि विशिष्‍ट परिणामों को हासिल किया जा सके जैसेकि कर्मचारियों को शामिल करना, महत्‍वपूर्ण योग्‍यताओं में महारत हासिल करना, प्रमुख परियोजना के लिए तैयारी करना अथवा कॅरियर विकास की योजनाओं का समर्थन करना। ग्राहक Learning Paths में उनके संगठन के लिए अनूठे कंटेंट को भी सम्मिलित कर सकते हैं ताकि प्रमुख कारोबारी उद्देश्‍यों को संबोधित किया जा सके और शिक्षण को अधिक प्रभावी बनाया जा सके।
 
Learning Paths उडेमी की प्रॉपरायटरी जानकारी का भी लाभ उठाता है ताकि पाठ्यक्रम से संबंधित शक्तिशाली सुझाव दिए जा सकें जिनसे लोगों को विशिष्‍ट कौशल जरूरतों को सहयोग करने वाले कस्‍टम पाथ अधिक आसानी से बनाने में मदद मिले। यह अनुशंसित पाठ्यक्रम उडेमी फॉर बिजनेस के कंटेंट संग्रह में सर्वोच्‍च गुणवत्‍ता एवं सबसे मांग में रहने वाले पाठ्यक्रम का प्रतिनिधित्‍व करते हैं। अधिक वैयक्तिकरण के लिए, Learning Path के रचनाकार उनकी शिक्षण जरूरतों को पूरा करने के लिए विशिष्‍ट कोर्स वर्ग अथवा व्‍याख्‍यान भी शामिल कर सकते हैं।

केटी बोसवेल, एचआर जेनेरलिस्‍ट, रिटेलमीनॉट ने कहा, "रिटेलमीनॉट में, हम पहले ही Learning Paths का लाभ उठा रहे हैं और विभिन्‍न पहलों को मजबूत करने के तरीकों को खोज रहे हैं। इसमें नए टीम सदस्‍यों को भी शामिल किया जा रहा है।" हम एक ही जगह पर अपने सभी प्रासंगिक संसाधनों को शामिल करने की क्षमता पाकर खुश हैं। इसमें उडेमी फॉर बिजनेस कोर्सेस, कंपनी के आंतरिक लिंक्‍स और बाहरी लेख मौजूद हैं। इस तरह से हम अपने टीम सदस्‍यों को दीर्घकालिक सफलता के लिए तैयार करते हैं। भविष्‍य में, Learning Paths शिक्षण लक्ष्‍यों को हासिल करने के तरीके को बदलकर रख देगा और हमारे कर्मचारियों को पूरे संस्‍थान में सीखने की प्रक्रिया को बढ़ावा देने के लिए सशक्‍त बनाएगा।”
 
इस साल की शुरुआत में, उडेमी फॉर बिजनेस ने पाठ्यक्रमों की अंतर्राष्‍ट्रीय संग्रह को पेश किया था जिसे जर्मन, जापानी,पुर्तगाली, और स्‍पैनिश में विशेषज्ञ निरीक्षकों द्वारा सिखाये जाते हैं। Learning Paths को उडेमी फॉर बिजनेस पर उपलब्‍ध सभी सहयोगी भाषाओं में अनुकूलित किया जा सकता है और यह वैश्विक शिक्षण को सशक्‍त बनाने के लिए उडेमी की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।
 
Learning Paths अब उडेमी फॉर बिजनेस के सभी एंटरप्राज प्‍लान ग्राहकों के लिए उपलब्‍ध है। अपने संस्‍थान में शिक्षण के महत्‍व को सामने लाने के बारे में अधिक जानकारी हेतु, कृपया देखें- https://business.udemy.com/
 
उडेमी के विषय में
 
शिक्षण के जरिये जिंदगियों को बेहतर बनाने के उद्देश्‍य के साथ, उडेमी एक ऑनलाइन शिक्षण गंतव्‍य है जोकि आज की अर्थव्‍यवस्‍था में मुकाबला करने के लिए आवश्‍यक कौशलों का फायदा उठाने के लिए विद्यार्थियों, व्‍यावसायों और सरकारों की मदद करता है। 40 मिलियन से अधिक विद्यार्थी एक्‍सपर्ट इंस्‍ट्रक्‍टर्स से नए कौशल में महारत हासिल कर रहे हैं जोकि प्रोग्रामिंग और डेटा साइंस से लेकर नेतृत्‍व और टीम बिल्डिंग तक जैसे विषयों में 130,000 ऑनलाइन पाठ्यक्रम  पढ़ा रहे हैं। कंपनियों के लिए, उडेमी फॉर बिजनेस 3,500 से अधिक पाठ्यक्रमों , शिक्षण एनालिटिक्‍स के साथ ही अपने खुदके कंटेंट को होस्‍ट एवं वितरित करने की क्षमता  तक सब्‍सक्रिप्‍शन पहुंच के साथ कर्मचारी प्रशिक्षण और विकास मंच की पेशकश करता है। हम उडेमी फॉर गवर्नमेंट को कर्मचारियों का कौशल बढ़ाने और यह भविष्‍य की नौकरियों के लिए तैयार करने के लिए डिजाइन किया गया है । उडेमी निजी स्‍वामित्‍व वाली कंपनी है और इसका मुख्‍यालय सैन फ्रांसिस्‍को में है और डेनवर, ब्राजील, भारत, आयरलैंड, और टर्की में कार्यालय भी हैं।
 
संपर्क :
रोमिना एडरले
वरिष्‍ठ संचार के वरीय निदेशक
romina.ederle@udemy.com
 
घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS