ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
मोहम्‍मद बिन ज़ायद ने एज का अनावरण किया, एक उन्‍नत प्रौद्योगिकी समूह, जोकि रक्षा औद्योगिक क्षमताओं को बदलने के लिए तैयार है
By Deshwani | Publish Date: 6/11/2019 11:00:00 AM
Business Wire India
 
उन्‍नत तकनीकों का लाभ उठाकर, एज रक्षा से परे राष्‍ट्रीय सुरक्षा समाधानों एवं उद्योगों को विकसित करेगा
 
पहले चरण में एमीरेट्स डिफेंस इंडस्‍ट्रीज कंपनी, एमीरेट्स एडवांस्‍ड इन्‍वेस्‍टमेंट्स ग्रुप और तवाजुन होल्डिंग की 25 से अधिक कंपनियों का एकीकरण किया गया है

माननीय शेख मोहम्‍मद बिन ज़ायद अल नाहयान, अबू धाबी के राजकुमार और यूएई सैन्‍य बलों के डिप्‍टी सुप्रीम कमांडर ने आज एज का उद्घाटन किया। यह एक ऐसी कंपनी है जोकि यूएई को उन्‍नत तकनीक में एक उल्‍लेखनीय वैश्विक खिलाड़ी के तौर पर दोबारा स्‍थापित करने के लिए तैयार है।
 
डिजिटल युग कई अप्रत्‍याशित चुनौतियों एवं अवसरों को सामने ला रहा है, ऐसे में एज विभिन्‍न उद्योगों में क्षमताओं में हलचल मचाने की स्थिति में है। उच्‍च निवेश वाले रक्षा क्षेत्र में महत्‍वपूर्ण नवाचारों से शुरुआत करने, और राष्‍ट्रीय सुरक्षा को प्राथमिकता देकर, एज 25 से अधिक कंपनियों को समेकित कर रहा है। इसमें एमीरेट्स डिफेंस इंडस्‍ट्रीज कंपनी (ईडीआइसी), एमीरेट्स एडवांस्‍ड इन्‍वेस्‍टमेंट्स ग्रुप (ईएआइजी)और तवाजुन होल्डिंग और अन्‍य स्‍वतंत्र संगठनों की अनुषंगियां शामिल हैं।
 
माननीय फैजल अल बन्‍नाई, सीईओ एवं प्रबंध निदेशक, एज ने कहा, “एज आरएंडडी में व्‍यापक निवेश करेगा और हम वास्‍तविक दुनिया की चुनौतियों को संबोधित करने के लिए व्‍यावहारिक समाधानों को डिजाइन करने एवं उन्‍हें तैनात करने के लिए अग्रणी ऑपरेटरों के साथ घनिष्‍ठता से काम कर रहे हैं।”
 
उन्‍होंने बताया : “हाइब्रिड वारफेयर से निपटने के समाधान वाणिज्यिक दुनिया और सैन्‍य उद्योग के नवाचारों के कन्‍वर्जेंस में मौजूद हैं। पुराने ढर्रे के सैन्‍य उद्योग जोकि अमूमन लाल फीताशाही से घिरा हुआ है, में हलचल लाने के प्रमुख अधिदेश के साथ स्‍थापित, एज बाजार में तेजी से और अधिक लागत-प्रभावी कीमतों में उत्‍पाद लाने के लिए तैयार है।”
 
अल बन्‍नाई को एज का नेतृत्‍व करने के लिए नियुक्‍त किया गया है। उनकी नियुक्ति उनके स्‍टार्ट—अप पृष्‍ठभूमि और घर एवं विदेशों में कारोबारी अवसरों का विस्‍तार करने के लिए उभरती तकनीकों का लाभ उठाने में प्रमाणित ट्रैक रिकॉर्ड के देखकर की गई है।
 
नवाचार और उन्‍नत तकनीक वृद्धि में योगदान देने के लिए,एज विश्‍व-अग्रणी उद्योग ओईएम एवं रक्षा ठेकेदारों, एसएमई क्षेत्र और शैक्षणिक संस्‍थानों के साथ गहन साझेदारियां करेगा। नवाचार की दर को बढ़ाने के लिए, यह दुनिया भर से प्रमुख उद्योग विशेषज्ञों एवं प्रतिभाओं को भी आकर्षित करेगा। इससे इसके पांच प्रमुख व्‍यावसायिक क्‍लस्‍टर्स –प्‍लेटफॉर्म्‍स एवं सिस्‍टम्‍स, मिसाइल एवं हथियार, साइबर रक्षा, इलेक्‍ट्रॉनिक वारफेयर एवं इंटेलीजेंस और मिशन सपोर्ट में युक्तियों से लेकर क्रॉस डोमेन क्षमताओं को बनाने तक आधुनिक उत्‍पाद विकास में मदद मिलेगी।
 
कंपनी ऑटोनॉमस सामर्थ्‍य, साइबर-फिजिकल सिस्‍टम, इंटरनेट ऑफ थिंग्‍स, उन्‍नत प्रोपल्‍शन सिस्‍टम, रोबोटिक्‍स एवं स्‍मार्ट मैटेरियल्‍स जैसी उन्‍नत तकनीकों को लागू करने के लिए तैयार है। हमारा ध्‍यान इसके सभी उत्‍पादों एवं सेवाओं में मुख्‍य रूप से आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस पर केंद्रित होगा।
 
एज पर प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त करते हुए माननीय तारिक अब्‍दुल रहीम अल होसानी, मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी, तवाजुन इकोनॉमिक काउंसिल (यूएई की डिफेंस इनैबलर) ने कहा, “हमने तकनीक द्वारा लाई जाने वाली अनिश्चितता को प्रबंधित करने में निवेश किया है। हम इसके लिए स्‍थायी रक्षा एवं सुरक्षा उद्योग की दिशा में ध्‍यान केंद्रित करते हैं और अपनी क्षमताओं क बढ़ाते हैं। एज हमें अपनी घरेलू क्षमताओं को बदलने में हमारी मदद करेगा।”
 
2018 में, यूएई अरब दुनिया के लिए वैश्विक नवाचार सूचकांक में शीर्ष पर रहा था। एज का उद्देश्‍य यूएई को इस अग्रणी स्थिति को बरकरार रखने और इसे आगे बढ़ाने में मदद करना है।
 
फोटो/मल्‍टीमीडिया गैलरी उपलब्‍ध है :
https://www.businesswire.com/news/home/52120180/en
 
*स्रोत: एईटोसवायर
 
संपर्क :
एज
केविन हीली
विपणन निदेशक, +971589489431
kevin.healy@edgegroup.ae
 
घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS