ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
एनटीटी कॉम फिनटेक स्टार्टअप एम-डीएक्यू में निवेश करेगा
By Deshwani | Publish Date: 13/11/2019 10:48:00 AM
Business Wire India
एनटीटी समूह (टोक्यो:9432) के तहत आईसीटी समाधान और अंतरराष्ट्रीय संचार कारोबार, एनटीटी कम्युनिकेशंस कॉरपोरेशन (एनटीटी कॉम), ने आज एलान किया कि उसने सिंगापुर आधार वाले एक फिनटेक स्टार्ट अप, एम-डीएक्यू पीटीई लिमिटेड (एम-डीएक्यू) में निवेश किया है।

एम-डीएक्यू और विदेशी मुद्रा (एफएक्स) विशेषज्ञों की इसकी टीम का लक्ष्य एक ऐसी दुनिया बनाना है जहां मुद्रा की कोई सीमा नहीं हो। कंपनी की शक्ति इसकी अपने किस्म की अकेली सेवा है जो गारंटीशुदा प्रतिस्पर्धी एफएक्स दर दे जो स्वामितव वाले प्रीडिक्टिव, मांग आधारित एलगोरिद्म पर निर्मित हो।

एम-डीएक्यू के साथ इस रणनीतिक साझेदारी से, एनटीटी कॉम होम करंसी एनव्हेयर (एससीए) यानी कहीं भी अपने देश की मुद्रा की शुरुआत करेगा। यह इस साल नवंबर के अंत के करीब जापान की यह पहली रेट गारंटी वाली एफएक्स सूचना और लेन-देन वाली डाटा सेवा शुरू हो जाएगी। एचसीए एक ऐसी सेवा है जो विदेशी मुद्रा के विनिमय को एक गारंटी शुदा दर पर संभव करती है। इसकी आपूर्ति एनटीटी कॉम के स्मार्ट डाटा प्लैटफॉर्म एनवायरमेंट पर होगी और यह एम-डीएक्यू  के एफएक्स इंजन से एकीकृत होगा। इससे उपयोगकर्ताओं को विदेश में कोई सामान या सेवा खरीदने से पहले उनकी पसंद की मुद्रा में निश्चितता मिलती है।

एनटीटी कॉम का लक्ष्य ऐसी कंपनियों से गठजोड़ करने का है जो एचसीए का उपयोग करती हैं। इससे एक ऐसी दुनिया बनानी है जहां सेवा प्रदाता और ग्राहक मुद्रा के मूल्य में उतार-चढ़ाव की चिन्ता किए बगैर लेन-देन कर सकते हैं और यह प्लैटफॉर्म सेवा के जरिए भी संभव होगा। यह दुनिया भर के ई वॉलेट ऑपरेटर को सीमा पार आधार पर कनेक्ट करेगा।

टिप्पणी :
कंपनी के नाम और सेवाएं प्रत्येक कंपनी के ट्रेडमार्क / सर्विस मार्क और पंजीकृत ट्रेडमार्क हैं। 

एम-डीएक्यू के बारे में

एम-डीएक्यू ओवर द टॉप (ओटीटी) एपलीकेशन का निर्माण करता है ताकि पूर्व में लीगेसी वित्तीय संस्थाओं द्वारा उपेक्षित बाजार के भिन्न वर्गों के साथ बहुराष्ट्रीयों, प्रतिभूति एक्सचेंज, वित्तीय मध्यस्थों, ई कामर्स प्लैटफॉर्म और पेमेंट गेटवे के लिए सीमा पार के समाधान संभव हो सकें। एम-डीएक्यू 2016 से कारोबारों और अपने ग्राहकों की सेवा कर रहा है जिससे वे सीमा पार के सौदों में 120 मिलियन एसजीडी (सिंगापुर डॉलर) की बचत कर पाए हैं।

एनटीटी कम्युनिकेशंस के बारे में

एनटीटी कम्युनिकेशंस दुनिया भर की टेक्नालॉजी चुनौतियां हल करता है। इसके लिए उपक्रमों को जटिलताओं तथा अपने आईसीटी माहौल के जोखिमों से निपटने में मैनेज्ड सूचना तकनालाजी संचार समाधानों से सहायता करता है। ये समाधान हमारी विश्वव्यापी संरचना से समर्थित हैं। इनमें उद्योग में अग्रणी ग्लोबल टीयर1 पबलिक और प्राइवेट नेटवर्क शामिल है जिसकी पहुंच दुनिया भर के 190 देशों / क्षेत्रों तथा दुनिया भर की सबसे उन्नत डाटा सेंटर इकाइयों के 400,000 वर्ग मीटर में है। हमारी अंतरराष्ट्रीय पेशेवर सेवा टीम कंसलटेशन और आर्किटेक्चर मुहैया कराती है ताकि आपके कारोबार की सफलता के लिए आवश्यक लचीलापन और सुरक्षा उपलब्ध हो। इसमें हमारा पैमाना तथा अंतरराष्ट्रीय क्षमता बेजोड़ है। एनटीटी डाटा, एनटीटी सिक्यूरिटी, एनटीटी डोकोमो के साथ मिलकर हम एनटीटी समूह हैं। www.ntt.com | Twitter@NTT Com | Facebook@NTT Com | LinkedIn@NTT Com

स्रोत रूपांतर बिजनेस वायर डॉट कॉम (businesswire.com) पर देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20191111005714/en/
 
संपर्क:
अतिरिक्त जानकारी के लिए
केनटारो नुमा, मित्सुया टोमोडा
बिजनेस इनोनशन ऑफिस  
कॉरपोरेट प्लानिंग डिपार्टमेंट
एनटीटी कम्युनिकेशंस कॉरपोरेशन
मेल: xtech@ntt.com गलोबल बिजनेस डेवलपमेंट
एम-डीएक्यू पीटीई लिमिटेड
मेल: sales@m-daq.com
फोन: +65 6225 8991 

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS