ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिज़नेस
एडकास्ट ने नॉलेज मैनेजमेंट प्लैटफॉर्म पर टीसीएस के साथ वैश्विक गठजोड़ की घोषणा की
By Deshwani | Publish Date: 15/11/2019 3:55:00 AM
Business Wire India
अग्रणी वर्कफोर्स लर्निंग एक्सपीरियंस कंटेंट एग्रीगेशन और क्यूरेशन प्लैटफॉर्म प्रदाता एडकास्ट ने आज अग्रणी वैश्विक सूचना तकनालाजी सेवा कंसलटिंग और कारोबारी समाधान संगठन टाटा कंसलटेंसी सर्विसेज (टीसीएस) Tata Consultancy Services (TCS), के साथ गठजोड़ की घोषणा की और संयुक्त रूप से एडकास्ट के नॉलेज क्लाउड तथा लर्निंग एक्सपीरियंस समाधान को ग्लोबल 2000 के साथ फॉरच्यून 500 कंपनियों को पेश करने और उसे इंप्लीमेंट करने का एलान किया।

कंपनियों ने यह गठजोड़ मजबूत और बढ़ती एंटरप्राइज मांग के जवाब में बनाया है जो व्यापक, लक्षित, एआई-शक्ति वाले ज्ञान मैनेजमेंट और लर्निंग एक्सपीरियंस समाधान की मांग के लिए है। टीसीएस-एडकास्ट पहल से बड़ी कंपनियां नॉलेज और लर्निंग एक्सपीरियंस समाधान प्राप्त कर, लागू और अनुकूल बना सकती हैं। यह सब तेजी से और पहले के मुकाबले ज्यादा व्यापक तौर परकिया जा सकता है। इसमें ऑनबोर्डिंग, अपस्किलिंग, कॉरपोरेट लर्निंग और ऑफबोर्डिंग की पहल शामिल है।

टीसीएस में ह्यूमन कैपिटल प्रैक्टिस, एंटरप्राइज एपलीकेशन सर्विसेज के ग्लोबस हेड, राम सुब्रमणियन ने कहा, “आज की डिजिटल दुनिया में बेहद उत्पादक कार्यबल बनाए रखने के अभियान में संस्थानों को काम के दैनिक प्रवाह के साथ सीखने के मौके उपलब्ध कराने होते हैं।” उन्होंने आगे कहा, “लर्निंग डिलीवरी प्लैटफॉर्म महत्वपूर्ण हैं और हम एडकास्ट तथा उसके नॉलेज क्लाउड प्लैटफॉर्म के साथ साझेदारी की उम्मीद कर रहे हैं ताकि ग्राहकों को इस योग्य बनाया जा सके कि अपने प्रदर्शन को अपने कर्मचारी के आधार का बना सकें।”

एडकास्ट के सीईओ और संस्थापक कार्ल मेहता ने कहा, “हम उद्योग में अग्रणी टीसीएस के साथ साझेदारी करके उत्साहित हैं। इससे हमारे नॉलेज क्लाउड समाधान के सर्वश्रेष्ठ इंप्लीमेंटेशन को सपोर्ट मिलेगा और यह दुनिया भर के बड़े संगठनों के लिए होगा।” उन्होंने आगे कहा, “टीसीएस का ग्राहक केंद्रित रुख, डिजिटल सुविज्ञता और संदर्भ से संबंधित गहरी जानकारी पूरी तरह हमारे लक्ष्य से तालमेल में है। हम तेजी से बदलते एंटरप्राइज नॉलेज मैनेजमेंट की आवश्यकताओं को शीघ्रता से व्यापक तौर पर पूरा करना चाहते हैं।”

एडकास्ट के सीईओ कार्ल मेहता टीसीएस-एडकास्ट गठजोड़ की चर्चा कंपनी के पांचवें वार्षिक फ्यूचर ऑफ वर्क समिट (5th Annual Future of Work Summit) में करेंगे। इसकी शुरुआत गूगल में कल हुई और आज स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी में पूरी होगी। समिट के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए https://www.edcast.com/corp/summit-2019/ पर आइए।

टाटा कंसलटेंसी सर्विसेज (टीसीएस) लिमिटेड के बारे में

टाटा कंसलटेंसी सर्विसेज एक आईटी सेवा, कंसलटिंग और बिजनेस सोल्यूशन संगठन है जो दुनिया भर के कई सबसे बड़ा कारोबारों से बदलाव की उनकी यात्रा में पिछले 50 वर्षों से साझेदारी करता रहा है। टीसीएस कारोबार, टेक्नालॉजी और इंजीनियरिंग सेवाओं तथा समाधान के एकीकृत पोर्टफोलियो की पेशकश कंसलटिंग के नेतृत्व, ज्ञान संबंधी शक्ति के साथ करता है। इसकी डिलीवरी अनूठे लोकेशन से स्वतंत्र, दक्ष डिलीवरी मॉडल के जरिए की जाती है जिसे सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट में उत्कृष्टता का मानक माना जाता है।

टाटा समूह के भाग, भारत के सबसे बड़े बहुराष्ट्रीय कारोबारी समूह, टीसीएस के पास 46 देशों में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षित 450,000 से ज्यादा कंसलटैंट हैं। 31 मार्च 2019 को समाप्त वित्त वर्ष में कंपनी का समेकित राजस्व $20.9 बिलियन अमेरिकी डॉलर रहा और भारत में यह बीएसई (पूर्व में बांबे स्टॉक एक्सचेंज) तथा एनएसई (नेशनल स्टॉक एक्सचेंज) में सूचीबद्ध है। जलवायु परिवर्तन पर टीसीएस के सक्रिय स्टैंड और दुनिया भर में भिन्न समुदायों के साथ पुरस्कार प्राप्त कार्य से इसे अग्रणी ससटेनेबिलिटी इंडिसेज में जगल दिलाई है। इनमें डो जोन्स ससटेनेबिलिटी इंडेक्स (डीजेएसआई), एमएससीआई ग्लोबल ससटेनेबिलिटी इंडेक्स और एफटीएसई4गुड इमर्जिंग इंडेक्स शामिल है। अतिरिक्त जानकारी के लिए www.tcs.com पर हमारे पास आइए।

एडकास्ट के बारे में

एडकास्ट (EdCast) एआई-शक्ति वाला नॉलेज क्लाउड समाधान है जो संपूर्ण एंटरप्राइज में एकीकृत, व्यैक्तिक लर्निंग और ज्ञान मैनेजमेंट के लिए है। पुरस्कार प्राप्त इसके प्लैटफॉर्म का उपयोग ग्लोबल 2000 कंपनियां और बड़े सरकारी संगठन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर करते हैं। इनमें नैसकॉम (NASSCOM) और वर्ल्ड इकनोमिक फोरम (World Economic Forum) शामिल है। इससे सभी एक्सटर्नल और इंटर्नल नॉलेज स्रोत में डिस्कवरी और क्यूरेशन की समस्या दूर की जाती है। एडकास्ट की पेशकशों में इसका लर्निंग एक्सपीरियंस प्लैटफॉर्म (एलएक्सपी) और माईगाइड (MyGuide’s) का इन-ऐप्प गाइड्स और बिजनेस प्रोसेस तथा वर्कफ्लो के लिए के लिए ऑटोमेशन और बुद्धिमत्ता शामिल है। अतिरिक्त जानकारी के लिए www.edcast.com पर आइए या ट्वीटर पर हमें ऐटएडकास्ट (@EdCast) पर फॉलो करें।

स्रोत रूपांतर बिजनेस वायर डॉट कॉम (businesswire.com) पर देखें : https://www.businesswire.com/news/home/20191112005444/en/
 
संपर्क:
फिलिप लेविनसन
वाइस प्रेसिडेंट ऑफ मार्केटिंग
marketing@edcast.com 

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS