ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
एयरटेल, मिल्‍टन और रॉयल एनफील्‍ड ने केनसिंगटन पैलेस में 2019 वर्ल्‍ड ब्रांडिंग अवार्ड्स जीता
By Deshwani | Publish Date: 18/11/2019 4:00:00 AM
Business Wire India
प्रतिष्ठित वर्ल्‍ड ब्रांडिंग अवार्ड्स, बेहतरीन वैश्विक ब्रांड पहचान सम्‍मान- ने अब अपने 10वें संस्‍करण में 41 देशों के 318 ब्रांडों को “ब्रांड ऑफ द ईयर” घोषित किया। इस समारोह का आयोजन आज केनसिंगटन पैलेस के स्‍टेट अपार्टमेंट्स में किया गया। ब्रांडों को दुनिया भर के 230,000 उपभोक्‍ताओं द्वारा नामित किया गया।
 
बीजिंग टॉन्‍ग रेन टैंग, चाई ली वॉन, कोको, हेंज, आइकिया, जिंकोसोलर, लेगो®, नेटफ्लिक्‍स, न्‍यूट्रोजेना®, स्‍पोटिफाई,और याकूल्‍ट ने वैश्विक टियर अवार्ड प्राप्‍त किये।
 
क्षेत्रीय टियर विजेताओं में ऐरामेक्‍स (संयुक्‍त अरब अमीरात) ; एल्‍कजोप (नॉर्वे) ; एचएंडएम(स्‍वीडन), लैंकोम (फ्रांस), नैटर्जी (स्‍पेन) ; ऑप्टिकल 88 (हांग कांग) ; लूलू (संयुक्‍त अरब अमीरात) ; आइसटैन (जापान) ; और जलोरा (सिंगापुर) शामिल थे।

चार भारतीय ब्रांडों को राष्‍ट्रीय टियर विजेता घोषित किया गया; एयरटेल (दूरसंचार-मोबाइल), मिल्‍टन (हाउसवेयर प्रोडक्‍ट्स), और रॉयल एनफील्‍ड (ऑटोमोटिव-मोटरसाइकल्‍स)।
 
विजेताओं का आंकलन तीन क्षेत्रों : ब्रांड मूल्‍यांकन, उपभोक्‍ता बाजार शोध एवं पब्लिक ऑनलाईन वोटिंग के आधार पर बेहद अनूठे ढंग से किया गया। 70 प्रतिशत अंक उपभोक्‍ताओं के वोट से मिले। हर देश में हरेक कैटेगरी में सिर्फ एक ‍विजेता हो सकता है।
 
रिचर्ड राउल्‍स, अध्‍यक्ष, ब्रांडिंग फोरम ने कहा, “यह उन निरंतर प्रयासों का जश्‍न है जोकि बेहतरीन ब्रांड बनाने के लिए महत्‍वपूर्ण हैं। इन ब्रांडों ने अपने ग्राहकों के बीच मजबूत ब्रांड रिकॉल, अत्‍यधिक जागरुकता और भरोसा स्‍थापित किया है।”
 
जूलियन एंडरसन, प्रबंध निदेशक, वर्ल्‍ड ब्रांडिंग फोरम ने कहा, “एक अच्‍छे ब्रांड को अपने ग्राहकों के लिए एक सार्थक अनुभव की जरूरत होती है जबकि उसे प्रासंगिक एवं विशिष्‍ट भी रहना होता है। दुनिया में ब्रांडों की भरमार है, लेकिन वास्‍तव में एक असाधारण ब्रांड को सुनिश्चित करना होता है कि लोग ब्रांड की खासियत से उसे जानें। जीतने वाले ब्रांड्स यह दिखाते हैं कि उन्‍होंने वैसे मानक तय किये हैं, जिसकी अपेक्षा अन्‍य ब्रांड्स से उनके क्षेत्र में शीर्ष पर रहने के लिये की जाती है।”
 
अपने छठे वर्ष में, इन पुरस्‍कारों का आयोजन वर्ल्ड ब्रांडिंग फोरम द्वारा किया जाता है जो ब्रांडिंग के मानकों में सुधार लाने के लिए समर्पित एक वैश्विक गैर-लाभकारी संगठन है। यह कई शैक्षिक कार्यक्रम आयोजित व प्रायोजित करता है । फोरम अपनी वेबसाइट पर ब्रांडिंग समाचार भी प्रकाशित करता है जोकि 34.4 मिलियन से अधिक के वैश्विक लोगों तक पहुंचती है।
 
इस कार्यक्रम का आयोजन जेम्‍मा फोर्टे द्वारा किया गया जोकि आइटीवी, बीबीसी1, बीबी2 और चैनल 4 के लिए प्रस्‍तुतिकर्ता हैं।
 
अधिक जानकारी के लिए, और विजेताओं की पूरी सूची के लिए, देखें - awards.brandingforum.org.
 
वर्ल्ड ब्रांडिंग फोरम के विषय में

वर्ल्ड ब्रांडिंग फोरम (डब्‍लूबीएफ) एक पंजीकृत वैश्विक गैर-लाभकारी संगठन है। इसका उद्देश्‍य एवं गतिविधियां उद्योग एवं ग्राहकों की भलाई के लिए ब्रांडिंग में मानकों को बेहतर बनाती हैं। डब्‍लूबीएफ शोध, विकास, शिक्षा, सम्‍मान, नेटवर्किंग एवं पहुंच को कवर करने वाले विभिन्‍न प्रकार के कार्यक्रमों का निर्माण, प्रबंधन एवं सहयोग करता है। अधिक जानकारी के लिए, देखें brandingforum.org

###

businesswire.com पर सोर्स विवरण देखें : https://www.businesswire.com/news/home/20191114005510/en/
 
संपर्क :
पीटर माइकल्‍स.
editorial@brandingforum.org
 
घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS