ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
पेंगमेन इंटरनेशनल ट्रेडिंग कम्पनी का निर्माण लाल चंदन से स्वास्थयवर्धक प्रोडक्ट्स का धमाल
By Deshwani | Publish Date: 18/11/2019 5:20:00 AM
Business Wire India

पेंगमेन इंटरनेशनल ट्रेडिंग कम्पनी लाल चन्दन के अंतर्राष्ट्रीय व्यापार, प्राचीन भारतीय औषधी की खेती, उत्पत्ति, उपयोग व विकास को ध्यान में रखते हुए भारतीय लाल चंदन बाजार में सक्रिय रूप से कार्यरत है। इस कम्पनी का ऑफिस नई दिल्ली व हैदराबाद में स्थित है और लाल चंदन का वैध रूप से व्यापार करने के योग्य हैं। “कियान ली म्यू” ब्रांड के अंतर्गत भारतीय आयुर्वेदिक औषधी, चीनी औषधी, नेपाली औषधी व अंतर्राष्ट्रीय आधुनिक औषधी द्वारा लाल चंदन की जीवनशक्ति से लाल चंदन औषधी व स्वास्थ्यवर्धक प्रोडक्ट्स का निर्माण किया जाता है। 
 
हाल ही के वर्षों में, चिकित्सा समुदाय ने लाल चंदन की तरफ रूख किया है। 2000 वर्ष पहले राजा-महाराजाओं द्वारा अनिंद्रा, डायबिटीज, गठिया व चर्म रोग का इलाज करने के लिए इसे औषधी या मसाले के रूप में इस्तेमाल किया जाता था। आधुनिक विज्ञान व तकनीक के विकास के साथ-साथ, इस प्रकार के पेड़ से सक्रिय तत्व निकाला जाता था। लेकिन लाल चंदन अंतर्राष्ट्रीय रूप से विलुप्त प्रजाति है। लकड़ी, टुकड़े व पाउडर तथा अर्क को पूरी तरह नियंत्रित किया गया है। प्रायोगिक आंकड़ों से पता चलता है कि यह स्तनधारियों प्राणियों की उम्र को 40 वर्ष से अधिक बढ़ा सकती है।
 
पेंगमेन इंटरनेशनल “कियान ली म्यू” ब्रांड के अंतर्गत भारतीय आयुर्वेदिक औषधी, चीनी औषधी, नेपाली औषधी व अंतर्राष्ट्रीय आधुनिक औषधी द्वारा लाल चंदन की जीवनशक्ति से लाल चंदन औषधी व स्वास्थ्यवर्धक प्रोडक्ट्स का निर्माण किया जाता है। दैनिक सफाई में लाल चंदन क्रीम लगाने से जवानी बरकरार रहती है। लाल चंदन से लिपस्टिक व स्कीन केयर प्रोडक्ट भी बनाये जाते हैं जो त्वचा की झुर्रियों व दाग को मिटाने में सक्षम है। लाल चंदन की टूथपेस्ट से रोजाना मंजन करने पर दांतों की समस्या खत्म। स्वास्थ्य व दीर्घायु पाने के लिए जीवन में लाल चंदन को शामिल करें, जो वर्तमान अंतर्राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्रवृत्ति के अनुरूप है।
 
प्राकृतिक लाल चंदन से निर्मित और एफडीए से मंजूरी प्राप्त (मैजिक्यूब ब्रांड के साथ) सुप्रीम प्टेरोस्टिलबीन नामक प्रोडक्ट है जो स्मरण-शक्ति बढ़ाने और कोशिका जीवन चक्र बढ़ाने में मदद करती है और इसे हाल ही में संयुक्त राज्य अमेरिका में जारी किया था।
 
हाल ही में, इस कम्पनी द्वारा भारत सरकार के समक्ष इस उम्मीद से प्रस्ताव रखा है कि इसके मूल स्थान पर लाल चंदन के गहन विकास और खेती के लिए दोनों साइडों से फैक्ट्री स्थापित की जा सकती है ताकि लाल चंदन का निरंतर विकास हो सकें और लोगों की स्वास्थ्य ज़रूरतों को पूरा किया जा सकें।

Businesswire.com पर सोर्स विवरण देखें https://www.businesswire.com/news/home/20191117005075/en/
 
कम्पनीः पेंगमेन इंटरनेशनल
वेब: https://www.pengmenguoji.com/
संपर्कः मार्केटिंग ग्रुप
ईमेलः pengmen_helen@163.com
 
घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिकअधिकृत रूपांतर है।अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह 
आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS