ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिज़नेस
अज़बिल ने विदेशों में शुरू की कार्यालय भवनों के लिए सीलिंग टेम्प्रेचर सेंसर की बिक्री
By Deshwani | Publish Date: 21/11/2019 5:35:00 AM
Business Wire India

अज़बिल कॉर्पोरेशन (टोक्यो: 6845) ने बताया कि उसने कंपनी के सीलिंग-माउंटेड टेम्प्रेचर सेंसर (गोलाकार) की जापान के बाहर बिक्री शुरू कर दी है। यह एचवीएसी सिस्टम वाली दफ्तरी इमारतों में इस्तेमाल के लिए तैयार एक इनडोर तापमान सेंसर है।


इस प्रेस विज्ञप्ति में मल्टीमीडिया की सुविधा है। पूरी विज्ञप्ति यहां देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20191120005393/en/
 
सीलिंग-माउंटेड टेम्प्रेचर सेंसर (गोलाकार) (फोटो: बिजनेस वायर)

हालिया वर्षों में, दफ्तरी इमारतों में खंभे और दीवारें कम होने लगी हैं, जिसके चलते यह जरूरी हो गया है कि तापमान सेंसर को छत पर लगाया जाए। अज़बिल के सीलिंग-माउंटेड टेम्प्रेचर सेंसर का व्यास महज 40 मिमी और मोटाई 5 मिमी ही है। इसके अलावा इसकी कलर स्कीम भी ऐसी है कि यह कमरे के परिवेश में घुलमिल जाता है और उसकी साज-सज्जा से अलग नजर नहीं आता। सेंसर को उसकी जगह पर स्नैप करने के लिए स्प्रिंग्स का उपयोग होता है, जिससे स्क्रू की जरूरत नहीं रह जाती। इस तरह इसका इंस्टॉलेशन काफी आसान है। आंतरिक संरचना में सुधार की बदौलत प्रतिक्रिया समय में तेजी आई है और सटीकता बढ़ी है। इससे सेंसर अब आरामदायक अंदरूनी वातावरण को बनाए रखने में बेहतर योगदान कर सकता है। जुलाई 2018 में जापान में इस उत्पाद के लॉन्च होने के बाद से कार्यालय भवनों और अन्य संरचनाओं में इसकी 20,000 से ज्यादा यूनिट्स स्थापित की जा चुकी हैं। सेंसर को इसकी माकूल डिजाइन, लगाए जाने में आसानी और उच्च सटीकता के कारण हाथों-हाथ लिया गया है।

सेंसर के लिए अज़बिल का विदेशों में लॉन्च पूर्वी एशिया में दफ्तरी इमारतों और अन्य ढांचों पर केंद्रित है और कंपनी ने पहले वर्ष के लिए उत्पाद की बिक्री में 100 मिलियन येन का लक्ष्य रखा है। इसके अलावा, सेंसर सीई मार्किंग 1, रीच2, और चाइना आरओ-एचएस3 जैसे विभिन्न अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा और पर्यावरणीय निर्देशों का अनुपालन करता है।
 
1 यूरोप में बेचे जाने हेतु कुछ तयशुदा उत्पादों के लिए यह प्रमाणीकरण आवश्यक होता है। यह इंगित करता है कि ऐसे उत्पाद यूरोपियन यूनियन की सुरक्षा, स्वास्थ्य और पर्यावरण संरक्षण दरकारों को पूरा करते हैं।
2 रसायन का पंजीकरण, मूल्यांकन, अनुज्ञप्ति और निग्रह। यूरोपियन यूनियन के इस नियमन का प्रयोजन रासायनिक पदार्थों के प्रबंधन से है।
3 खतरनाक पदार्थों पर प्रतिबंध; चीन और अन्य क्षेत्रों में ये नियमन इलेक्ट्रिक / इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों में शामिल की जा सकने वाली खतरनाक पदार्थों की मात्रा को सीमित करते हैं।


अज़बिल समूह के फलसफे- "मानव-केंद्रित स्वचालनीकरण" से निर्देशित, अज़बिल लोगों को सुरक्षा और आराम प्रदान करने वाले उत्पादों और प्रणालियों का विकसित निरंतर जारी रखेगा।
 
अज़बिल कॉर्पोरेशन के विषय में

पूर्व में यामाताके कॉर्पोरेशन के नाम से जाना जाने वाला अज़बिल कॉर्पोरेशन इमारती और औद्योगिक स्वचालन में एक अग्रणी कंपनी है। यह अपनी माप और नियंत्रण तकनीकों का उपयोग ग्राहकों को उच्च मूल्य-वर्धित समाधान उपलब्ध कराने के लिए करता है, ताकि उनके परिचालनों को ज्यादा कार्यकुशल और सतत बनाया जा सके। 1906 में स्थापित, अज़बिल दुनिया भर में उद्योगों की व्यापक श्रेणियों के तहत ग्राहकों की सेवा करता है। इसका उद्देश्य लोगों की सुरक्षा, आराम व संतुष्टि और वैश्विक पर्यावरण संरक्षण में योगदान करना है। मार्च 2019 के अंत में, अज़बिल ने दुनिया भर में 9,600 लोगों को रोजगार दिया था और 262 बिलियन येन का राजस्व अर्जित किया था।

अधिक जानकारी के लिए कृपया https://www.azbil.com/ पर विजिट करें।

businesswire.com पर सोर्स विवरण देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20191120005393/en/
 
संपर्क:
मीडिया संबंधी पूछताछ के लिए  
रॉबर्ट जोन्स / मासायोशी कोगाई  
जनसंपर्क विभाग, अज़बिल कॉर्पोरेशन
फोन: +81-3-6810-1006
ईमेल: publicity@azbil.com 

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS