ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिज़नेस
तोशिबा ने डीवीआर एवं एनवीआर प्‍लेटफॉर्म्‍स के लिए सर्विलांस 6टीबी एचडीडी जारी किये
By Deshwani | Publish Date: 3/12/2019 4:55:00 AM
Business Wire India

तोशिबा इलेक्‍ट्रॉनिक डिवाइसेज एंड स्‍टोरेज कॉर्पोरेशन ('तोशिबा'') ने डीटी02-वी सर्विलांस एचडीडी की घोषणा की है। यह नई श्रृंखला डिजिटल वीडियो रिकॉर्डर (डीवीआर) औरनेटवर्क वीडियो रिकॉर्डर (एनवीआर) प्‍लेटफॉर्म्‍स के लिए बनाई गई है।  
 
इस प्रेस विज्ञप्ति में मल्‍टीमीडिया की सुविधा है। पूरी विज्ञप्ति यहां देखिये: https://www.businesswire.com/news/home/20191202005302/en/
 
तोशिबा : डीटी02-वी सर्विलांस एचडीडी सीरीज, हाई एरियल डेंसिटी सर्विलांस 6टीबी एचडीडी । (फोटो – बिजनेस वायर)
 
नई श्रृंखला में नवीनतम चुंबकीय रिकॉर्डिंग तकनीकों का उपयोग किया गया है ताकि उच्‍च एरियल घनत्‍व हासिल किया जा सके, जिससे पुरानी एमडी04एबीए-वी श्रृंखला की तुलना में विश्‍वसनीयता में सुधार करने में मदद मिलती है। 6टीबी क्षमता के साथ1, नई डीटी02-वी श्रृंखला अधिकतम 32 उच्‍च रिजॉल्‍यूशन कैमरा स्‍ट्रीम्‍स2 को सपोर्ट करती है और प्रमुख सर्विलांस डीवीआर और एनवीआर प्‍लेटफॉर्म्‍स में आठ ड्राइव बेज के साथ इस्‍तेमाल के लिए उपयुक्‍त है।
 
शुजी ताकाओका, महाप्रबंधक-भंडारण उत्‍पाद विक्रय एवं विपणन प्रभाग, तोशिबा इलेक्‍ट्रॉनिक डिवाइसेस एंड स्‍टोरेज कॉर्पोरेशन ने कहा, “हमारी नवीनतम सर्विलांस एचडीडी फैमिली, डीटी02-वी श्रृंखला 6टीबी तक की भंडारण क्षमता प्रदान करती है, और इन्‍हें अग्रणी सर्विलांस डीवीआर एवं एनवीआर प्‍लेटफॉर्म्‍स में इस्‍तेमाल के लिए तैयार किया गया है। यह विभिन्‍न क्षमता विकल्‍प भी प्रदान करती है और उच्‍च रिजॉल्‍यूशन वाले सर्विलांस वीडियो स्‍ट्रीम्‍स के लिए विश्‍वसनीयता में सुधार लाती है।”
 
डीटी02-वी श्रृंखला 180टीबी प्रति साल के रेटेड वर्कलोड3 पर  600,000 लोड/अनलोड साइकल्‍स के लिए 40 डिग्री सेल्सियस के उच्‍चतम एचडीडी तापमान पर मजबूत 24/7 परिचालन के लिए डिजाइन की गई हैं।  अन्‍य खूबियों में 128एमआइबी के साथ एसएटीए 6 बिट इंटरफेस4 शामिल है जोकि फ्रेम ड्रॉप्‍स को कम करने में मदद करता है। साथ ही एक मजबूत यांत्रिक प्‍लेटफॉर्म भी बनाया गया है जोकि 1मिलियन-घंटे का एमटीटीएफ5 हासिल करता है।
 
डीटी02-वी सीरीज 4टीबी के सैंपल्‍स आज से उपलब्‍ध हैं, 6टीबी सैंपल्‍स जनवरी 2020 से उपलब्‍ध होंगे और 2टीबी सैंपल मार्च 2020 में उपलब्‍ध होने की संभावना है।
 
नए उत्‍पादों पर अधिक जानकारी के लिए, कृपया संपर्क करें:
https://toshiba.semicon-storage.com/ap-en/product/storage-products/client-hdd.html
 
1 क्षमता की परिभाषा : हम एक मेगाबाइट (एमबी) को 1 000 000 बाइट्स, एक गीगाबाइट (जीबी) को 1 000 000 000 बाइट्स और एक टेराबाइट को 1 000 000 000 000  बाइट्स के तौर पर परिभाषित करते हैं। एक कम्‍प्‍यूटर ऑपरेटिंग सिस्‍टम हालांकि, 1जीबी = 230 बाइट्स = 1,073,741,824  बाइट्स की परिभाषा के लिए 2 की पावर का इस्‍तेमाल कर स्‍टोरेज कैपेसिटी बताता है। इस तरह कम स्‍टोरेज कैपेसिटी दर्शाता है। उपलब्‍ध स्‍टोरेज कैपेसिटी (विभिन्‍न मीडिया फाइलों के उदाहरणों सहित) फाइल के आकार,फॉर्मेटिंग, सेटिंग्‍स, सॉफ्‍टवेयर और ऑपरेटिंग सिस्‍टम जैसे कि माइक्रोसाफ्‍ट ऑपरेटिंग सिस्‍टम और/अथवा प्रि इंस्‍टॉल्‍ड सॉफ्‍टवेयर ऐप्‍लीकेशंस या मीडिया कंटेंट के आधार पर अलग-अलग हो सकते हैं। वास्‍तविक फॉर्मेटेड क्षमता भिन्‍न हो सकती है।
2 क्षमता को सपोर्ट करने वाले सर्विलांस कैमरा की संख्‍या 4एमबिट प्रति सेकंड दर पर हाई डेफिनिशन कैमरा के साथ परफॉर्मेंस सिमुलेशन है। वास्‍तविक परिणाम विभिन्‍न घटकों के आधार पर अलग-अलग हो सकते हैं। इसमें लगाये गये कैमरा का प्रकार, सिस्‍टम की हार्डवेयर और सॉफ्‍टवेयर क्षमतायें और प्रयुक्‍त वीडियो कम्‍प्रेशन तकनीक के साथ-साथ सिस्‍टम वैरिएबल्‍स जैसे रिजॉल्‍यूशन, फ्रेम्‍स प्रति सेकंड और अन्‍य सेटिंग्‍स शामिल है।
3 वर्कलोड साल के डेटाथ्रूपुट का मापन है, और इसे रिटेन, रीड डेटा की मात्रा के तौर पर परिभाषित किया जाता है। या फिर होस्‍ट सिस्‍टम से कमांड द्वारा प्रमाणित किया जाता है।
4 रीड एंड राइट स्‍पीड होस्‍ट डिवाइस, रीड एंड राइट स्थितियों और फाइल के आकार के आधार पर अलग-अलग हो सकती हैं।
5 एमटीटीएफ (मीन टाइम टु फेल्‍योर) एक गारंटी नहीं है अथवा उत्‍पाद के जीवनकाल का अनुमान नहीं है ; यह एक सांख्यिकीय वैल्‍यू है जोकि काफी उत्‍पादों के लिए मीन फेल्‍योर दरों से संबंधित है। हो सकता है कि यह वास्‍तविक परिचालन को सटीकता से परिलक्षित न करे। उत्‍पाद का वास्‍तविक परिचालन जीवनकाल एमटीटीएफ से अलग हो सकता है।

*इस दस्‍तावेज में दी गई जानकारी, उत्‍पाद की कीमतों एवं विशिष्‍टताओं सहित, सेवाओं की विषय-वस्‍तु एवं संपर्क जानकारी वर्तमान हैं और घोषणा के तिथि के दिन की हैं लेकिन इनमें बिना किसी पूर्व सूचना के बदलाव किया जा सकता है।
 
* यहां दिये गये कंपनी के नाम, उत्‍पाद के नाम और सेवा के नाम उनकी संबंधित कंपनियों के ट्रेडमार्क हो सकते हैं।

तोशिबा इलेक्‍ट्रॉनिक डिवाइसेस एंड स्‍टोरेज कॉर्पोरेशन के विषय में

तोशिबा इलेक्‍ट्रॉनिक डिवाइसेस एंड स्‍टोरेज कॉर्पोरेशन (टीडीएससी) में नई कंपनी के जोश  को अनुभव के चातुर्य के साथ संयोजित किया गया है। जुलाई 2017 में तोशिबा कॉर्पोरेशन से अलग होने के बाद, हमने अग्रणी सामान्‍य उपकरण कंपनियों के बीच अपनी जगह बनाई है। हम ग्राहकों एवं व्‍यावसायिक साझीदारों को भिन्‍न सेमीकंडक्‍टर्स, सिस्‍टम एलएसआइ और एचडीडी में बेहतरीन समाधान प्रदान करते हैं।
 
दुनिया भर में हमारे 22,000 कर्मचारी हमारे उत्‍पादों का मूल्‍य बढ़ाने के लिए दृढ़ संकल्‍प को साझा करते हैं और मूल्‍य एवं नये बाजारों के सह-निर्माण को बढ़ावा देनेके लिए ग्राहकों के साथ करीबी सहयोग पर जोर देते हैं। हम वार्षिक बिक्री को अब 800 बिलियन  येन (7 बिलियन अमेरिकी डॉलर) पहुंचाने के लिए तत्‍पर हैं। हम हर कहीं लोगों के लिए बेहतर भविष्‍य में योगदान करेंगे। हमारे बारे में अधिक जानकारी के लिए देखें – https://toshiba.semicon-storage.com/ap-en/company.html

businesswire.com पर सोर्स विवरण देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20191202005302/en/
 
संपर्क:
मीडिया संबंधी पूछताछ:
तोशिबा इलेक्‍ट्रॉनिक डिवाइसेस एंड स्‍टोरेज कॉर्पोरेशन
चियाकी नागासावा, +81-3-3457-4963
डिजिटल मार्केटिंग विभाग
semicon-NR-mailbox@ml.toshiba.co.jp 

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS