ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
तोशिबा ने वाहनों में कामकाजी सुरक्षा के लिए कई सारे आउटपुट के साथ सामान्य उद्देश्य वाले सिस्टम पावर आईसी पेश किए
By Deshwani | Publish Date: 11/12/2019 12:05:00 PM
Business Wire India

तोशिबा इलेक्ट्रॉनिक डिवाइसेस एंड स्टोरेज कॉर्पोरेशन (Toshiba Electronic Devices & Storage Corporation) या "तोशिबा" ने आज "TB9045FNG" पेश करने की घोषणा की। यह एक सामान्य उद्देश्य वाली सिस्टम पावर आईसी है जिसमें कई सारे आउटपुट हैं और इस तरह यह वाहनों के लिए उपयोग किए जाने पर कामकाजी सुरक्षा हासिल करती है[1]। नई आईसी चार रूपांतरों में उपलब्ध है और इनके आउटपुट वोल्टेज 1.1वोल्ट से शुरू करके 1.5वोल्ट तक हैं। बड़े पैमाने पर उत्पादन इस महीने शुरू होना निर्धारित है।

इस प्रेस विज्ञप्ति में मल्टीमीडिया है। पूरी विज्ञप्ति यहां देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20191209005277/en/
 
तोशिबा : "TB9045FNG" एक सामान्य उद्देश्य वाला पावर आईसी है जिसमें कई सारे आउटपुट हैं जो ऑटोमोटिव इस्तेमाल में कामकाजी सुरक्षा हासिल करेंगे। (फोटो : बिजनेस वायर)

सुरक्षा के लिहाज से महत्वपूर्ण ज्यादातर ऑटोमोटिव सिस्टम जैसे इलेक्ट्रीक पावर स्टीयरिंग (ईपीएस) और ब्रेकिंग को एएसआईएल-डी[2] की आवश्यकताओं की पूर्ति करनी है। यह आईएसओ 26262 फंक्शनल सुरक्षा मानकों के तहत निर्धारित सर्वोच्च ऑटोमोटिव सुरक्षा ईमानदारी है। 

नई आईसी नाकामी का पता लगाने वाले भिन्न फंक्शन को एकीकृत करती है। इसमें उच्च वोल्टेज और निम्न वोल्टेज का पता लगाना, ज्यादा गर्म होने का पता लगाना और पावर सप्लाई सर्किट की आवर्तता निगरानी का पता लगाना शामिल है ताकि आईसी की अपनी खराबी की भी निगरानी की जा सके। इसके अलावा, यह एक वाच डॉग टाइमर है जो बाहरी माइक्रो कंट्रोलर की नाकामी का पता लगाने के लिए है। शुरुआती खराबी का पता लगाने वाले सर्किट में एक प्रारंभिक डायगनोसिस सर्किट भी शामिल किए गए हैं ताकि उच्च स्तर की कामकाजी सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके।

सिस्टम की नाकामी का पता लगाने के लिए तोशिबा ने फंक्शनल सेफ्टी एनालिसिस की रेंज पूरी की है और यह ग्राहकों को दस्तावेज मुहैया कराएगा जैसे कामकाजी सुरक्षा के लिए एफएमईडीए[3] ताकि संपूर्ण सुरक्षा विश्लेषण और डिजाइन को सपोर्ट किया जा सके।

मुख्य खासियतें
  1. बिल्ट इन बक-बूस्ट डीसी-डीसी कनवर्टर
    आईसी उच्च कार्यकुशलता वाले बक-बूस्ट डीसी-डीसी कनवर्टर से 6वोल्ट आउटपुट पैदा करता है।
    बैट्री से काम करते हुए आईडलिंग रीडक्शन के बाद वोल्टेज गिरने का ख्याल रखते हुए, ऑपरेटिंग वोल्टेज जहां कम होता है उसे बेहतर करके 2.7वोल्ट (न्यून.) कर दिया गया है। 
  2. बिल्ट इन बक डीसी-डीसी कनवर्टर (वोल्टेज सेलेक्ट किया जा सकता है)
    बक-बूस्ट डीसी-डीसी कनवर्टर से पैदा होने वाला 6वोल्ट का इनपुट पावर 1.1 वोल्ट (TB9045FNG-110), 1.2 वोल्ट (TB9045FNG-120), 1.25 वोल्ट (TB9045FNG-125), और 1.5 वोल्ट (TB9045FNG-150) के आउटपुट वोल्टेज में बदला जाता है। नई आईसी के उपयुक्त रूपांतर का उपयोग एमसीयू विनिर्देशन के आधार पर एक कोर के लिए वाह्य पावर सप्लाई के रूप में किया जा सकता है।
  3. बिल्ट-इन 4 सीरिज पावर सप्लाई[4] सर्किट में निर्मित (4 आउटपुट)
इस आईसी में चार सीरिज के पावर सप्लाई सर्किट हैं जो डीसी-डीसी कनवर्टर द्वारा पैदा किए गए 6 वोल्ट इनपुट प्राप्त करते हैं। इसमें माइक्रो कंट्रोलर के साथ यह 5 वोल्ट के निश्चित वोल्टेज के साथ एक सर्किट भी शामिल है। माइक्रो कंट्रोलर के लिए (इस समय इसकी क्षमता 400 एमए) है और सेंसर तथा अन्य इंटरफेस के लिए 5 वोल्ट निश्चित वोल्टेज आउटपुट के साथ तीन सर्किट (मौजूदा क्षमता 100 एमए है)। इनमें से प्रत्येक स्वतंत्र रूप से एक वोल्टेज आउटपुट कर सकता है।
  1. कामकाजी सुरक्षा के लिए भिन्न बिल्ट इन निगरानी सर्किट
    बैट्री विद्युत आपूर्ति के लिए कम वोल्टेज का पता लगाने वाला सर्किट
    डीसी-डीसी कनवर्टर (6 वोल्ट) के लिए हाई वोल्टेज का पता लगाने वाला सर्किट
    डीसी-डीसी कनवर्टर के लिए उच्च वोल्टेज / निम्न वोल्टेज डीटेक्शन सर्किट (1.1 वोल्ट/1.2 वोल्ट/1.25वोल्ट/1.5वोल्ट) और सीरिज पावर सप्लाई (5वोल्ट)
    ज्यादा गर्म होने का पता लगाने वाला सर्किट
    दोलन आवर्तता निगरानी सर्किट
    वाह्य एमसीयू की निगरानी के लिए वाचडॉग टाइमर सर्किट
  2. कामकाजी सुरक्षा के लिए खराबी का पता लगाने वाले सर्किट के लिए डायगनोस्टिक सर्किट
    नाकामी का पता लगाने वाले सर्किट में एक बिल्ट इन डायगनोस्टिक सर्किट किसी भी अव्यक्त दोष का पता लगा लेता है।
  3. खराबी का पता लगाने के लिए चुनने योग्य स्लेक्टेबल ऑपरेशन
    ग्राहक सिस्टम को इस तरह सेट कर सकते हैं कि मालूम हुई खराबी का पता दो में से एक तरह से दे। एसपीआई[5] कम्युनिकेशन इनपुट सेंटिंग का उपयोग करते हुए। एक सेंटिंग आउटपुट सिस्टम को रीसेट सिगनल देता है; दूसरा सिस्टम को असामान्य परिचालन की सूचना देता है। ग्राहक के एपलीकेशन या सिस्टम के अनुसार चुनाव किया जा सकता है।
मुख्य विनिर्देशन
पार्ट नंबर TB9045FNG-110/TB9045FNG-120/TB9045FNG-125/TB9045FNG-150
आउटपुट वोल्टेज 400mA करंट क्षमता (सिंगल सर्किट): 5.0V±0.1V (typ.)
100mA करंट क्षमता (3 सर्किट): 5.0V ±20mV (typ.)
800mA करंट क्षमता (सिंगल सर्किट):
TB9045FNG-110: 1.1V (typ.)
TB9045FNG-120: 1.2V (typ.)
TB9045FNG-125: 1.25V (typ.)
TB9045FNG-150: 1.5V (typ.)
आउटपुट करंट क्षमता 400mA (सिंगल सर्किट), 100mA (3 सर्किट), 800mA (सिंगल सर्किट)
 
ऑपरेशन वोल्टेज की रेंज 2.7 से 18 वोल्ट
खराबी पकड़ना बैट्री विद्युत आपूर्ति के लिए कम वोल्टेज का पता लगाना। डीसी-डीसी कनवर्टर के लिए उच्च वोल्टेज का पता लगाने वाला सर्किट। 
(6 वोल्ट)
सीरिज पावर सप्लाई (5 वोल्ट) के लिए उच्च वोल्टेज / निम्न वोल्टेज डीटेक्शन सर्किट
ज्यादा गर्म होने का पता लगाना
दोलन आवर्तता निगरानी सर्किट
वाह्य एमसीयू के लिए वाचडॉग टाइमर सर्किट
पावर ऑन रीसेट पावर ऑन रीसेट करने का समय बाहरी कैपेसिटर से एडजस्ट किया जा सकता है
वाचडॉग टाइमर विन्डो कंट्रोल : उच्च गति के डीटेक्शन और निम्न गति के डीटेक्शन में समय को स्वतंत्र रूप से कंफीगर किया जा सकता है।
वाच डॉग कंट्रोल ऑपरेशन या स्टॉप मोड को वाचडॉग टाइमर सेलेक्ट पिन (डब्ल्यूएस पिन) से चालू या बंद किया जा सकता है।.
ऑपरेटिंग तापमान रेंज -40 to 125℃
पैकेज HTSSOP48-P-300-0.50 (6.1मिमी×12.5 मिमी ×1.0 मिमी)
बड़े पैमाने पर उत्पादन दिसंबर 2019 के लिए निर्धारित (1 मिलियन नग / वर्ष)

टिप्पणियां :
[1] सिस्टम की नाकमी के कारण कामकाजी सुरक्षा आधारित मानक जोखिम को न्यूनतम करना चाहते हैं। आईएसओ 26262 प्रमाणन इस बात को मान्यता देते हैं कि कार में इस्तेमाल के लिए इलेक्ट्रीकल और इलेक्ट्रॉनिक (ई/ई) सिस्टम मानक में विनिर्दिष्ट सख्त प्राचलों के अनुसार हैं। और तीसरे पक्ष को संभावित आपूर्तिकर्ता की क्षमताओं को ऐक्सेस करने का एक स्वतंत्र साधन देते हैं।
 [2] एएसआईएल : ऑटोमोटिव सेफ्टी इंटीग्रिटी लेवल, सर्वोच्च सेफ्टी इंटीग्रिटी लेवल जो आईएसओ 26262 कामकाजी मानकों में रेगुलेटेड है।  
[3] एफएमईडीए : फेलियर मोड्स इफेक्ट्स और डायगनोस्टिक विश्लेषण
[4] सीरिज विद्युत आपूर्ति : विद्युत आपूर्ति का डीसी सर्किट जिसमें सीरिज के एक भार के लिए एक वोल्टेज कंट्रोल एलीमेंट कनेक्ट किया गया था। 
[5] एसपीआई: सीरियल पेरीफेरल इंटरफेस

नए उत्पाद के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए कृपया लिंक पर आएं :
TB9045FNG-110
https://toshiba.semicon-storage.com/info/lookup.jsp?pid=TB9045FNG-110&lang=en

TB9045FNG-120
https://toshiba.semicon-storage.com/info/lookup.jsp?pid=TB9045FNG-120&lang=en

TB9045FNG-125
https://toshiba.semicon-storage.com/info/lookup.jsp?pid=TB9045FNG-125&lang=en

TB9045FNG-150
https://toshiba.semicon-storage.com/info/lookup.jsp?pid=TB9045FNG-150&lang=en

तोशिबा के ऑटोमोटिव सिस्टम पावर सप्लाई आईसी के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए कृपया देखें :
https://toshiba.semicon-storage.com/ap-en/product/automotive/powersupply.html

* कंपनी के नाम, उत्पादों के नाम और सेवा नाम संबंधित कंपिनयों के ट्रेडमार्क हो सकते हैं।

ग्राहक पूछताछ:
सिस्टम डिवाइसेज मार्केटिंग डिपार्टमेंट II
फोन : +81-3-3457-3332
https://toshiba.semicon-storage.com/ap-en/contact.html

इस दस्‍तावेज में दी गई जानकारी, उत्‍पाद की कीमतों एवं विशिष्‍टताओं सहित, सेवाओं की विषय-वस्‍तु एवं संपर्क जानकारी घोषणा के तिथि के दिन की हैं लेकिन इनमें बिना किसी पूर्व सूचना के बदलाव किया जा सकता है।

तोशिबा इलेक्ट्रॉनिक डिवाइसेज एंड स्टोरेज कॉरपोरेशन के बारे में

तोशिबा इलेक्‍ट्रॉनिक डिवाइसेस एंड स्‍टोरेज कॉर्पोरेशन (टीडीएससी) में नई कंपनी के जोश को अनुभव के चातुर्य के साथ संयोजित किया गया है। जुलाई 2017 में एक स्वतंत्र कंपनी बनने के बाद, हमने अग्रणी सामान्‍य उपकरण कंपनियों के बीच अपनी जगह बनाई है। हम ग्राहकों एवं व्‍यावसायिक साझीदारों को भिन्‍न सेमीकंडक्‍टर्स, सिस्‍टम एलएसआई और एचडीडी में बेहतरीन समाधान प्रदान करते हैं।

दुनिया भर में हमारे 22,000 कर्मचारी हमारे उत्‍पादों का मूल्‍य बढ़ाने के लिए दृढ़ संकल्‍प को साझा करते हैं और मूल्‍य एवं नये बाजारों के सह-निर्माण को बढ़ावा देनेके लिए ग्राहकों के साथ करीबी सहयोग पर जोर देते हैं। हम वार्षिक बिक्री को अब 800 बिलियन येन (7 बिलियन अमेरिकी डॉलर) पहुंचाने के लिए तत्‍पर हैं। हम हर कहीं लोगों के लिए बेहतर भविष्‍य में योगदान करेंगे। हमारे बारे में अधिक जानकारी के लिए देखें: https://toshiba.semicon-storage.com/ap-en/top.html

बिजनेस वायर डॉट कॉम पर स्रोत रूपांतर देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20191209005277/en/
 
संपर्क:
मीडिया से संबंधित पूछताछ:
तोशिबा इलेक्‍ट्रॉनिक डिवाइसेस एंड स्‍टोरेज कॉर्पोरेशन 
डिजिटल मार्केटिंग डिपार्टमेंट
चिआकी नागासावा
फोन: +81-3-3457-4963
semicon-NR-mailbox@ml.toshiba.co.jp 

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS