ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिज़नेस
आयकर विभाग ने आज कहा कि पैन को इस महीने के आखिर तक आधार के साथ जोड़ना अनिवार्य
By Deshwani | Publish Date: 16/12/2019 12:12:09 PM
आयकर विभाग ने आज कहा कि पैन को इस महीने के आखिर तक आधार के साथ जोड़ना अनिवार्य

नई दिल्ली आयकर विभाग ने आज कहा कि स्‍थायी खाता संख्‍या पैन को इस महीने के आखिर तक आधार के साथ जोड़ना अनिवार्य होगा। विभाग के अनुसार इससे आयकर सेवाओं का लाभ बिना किसी बाधा के आसानी से मिल सकेगा। केंद्रीय प्रत्‍यक्ष कर बोर्ड-सीबीडीटी ने इस साल सितंबर को जारी आदेश में पैन को आधार के साथ जोड़ने की अंतिम समय सीमा 30 सितंबर से बढाकर 31 दिसम्‍बर कर दी थी।  

 
 
पैन को आधार के साथ ऑनलाइन जोड़ने के लिए आयकर दाता को आयकर विभाग के ई-फाइलिंग पोर्टल पर लॉग इन करना होगा। आयकर विभाग ने पैन और आधार को जोड़ने के लिए एसएमएस आधारित सुविधा भी दी है। 
 
 
आधार नंबर भारतीय विशिष्‍ट पहचान प्राधिकरण की ओर से भारतीय नागरिकों को जारी किया जाता है। वहीं दस अंकों वाला पैन नंबर आयकर विभाग की ओर से जारी किया जाता है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS