ब्रेकिंग न्यूज़
मेरे खून का एक – एक कतरा है संविधान विरोधी नागरिकता बिल के खिलाफ : पप्‍पू यादवउड़ीसा में महिलाओं और बच्चों से संबंधित मामलों की सुनवाई के लिए बनाए जाएंगे 45 नई फास्ट ट्रैक अदालतेंअब हम उन्हें चाचा नहीं बल्कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कहेंगे: तेजस्वी यादववेडिंग एनिवर्सरी पर अनुष्का-विराट हुए रोमांटि‍क, शेयर की ये बेहद रोमांटिक तस्वीरअब हम उन्हें चाचा नहीं बल्कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कहेंगे: तेजस्वी यादवबेतिया में यौन शोषण के उपरान्त शादी के दवाब पर अरमान ने रोबिना को जलायारक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा की आतंकवाद को अपनी कार्य नीति का हिस्सा बना लिया पाकिस्तानसरकार अर्थव्‍यवस्‍था को फिर से पटरी पर लाने के लिए और उपाय कर रही: निर्मला सीतारमन्
बिज़नेस
रिकॉर्ड तेजी के साथ शेयर बाजार, पहली बार सेंसेक्स हुआ 41 हजार के पार
By Deshwani | Publish Date: 26/11/2019 11:01:57 AM
रिकॉर्ड तेजी के साथ शेयर बाजार, पहली बार सेंसेक्स हुआ 41 हजार के पार

नई दिल्‍ली/मुंबई। अमेरिका-चीन के बीच व्यापार समझौता की संभावना से वैश्विक बाजारों में आई तेजी का असर भारतीय बाजारों पर भी दिख रहा है। सप्‍ताह के दूसरे कारोबारी दिन दोनों इंडेक्‍स में आज भारी बढ़त देखने को मिला। बॉम्‍बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज (बीएसई) का सेंसेक्‍स 164.73 अंकों की बढ़त के साथ रिकॉर्ड 41,057.08 के पार पहुंच गया। निफ्टी 38.40 अंकों की तेजी के साथ 12,113.80 के स्तर पर है जो कि ऑल टाइम हाई है। 

 
शेयर बाजार के खुलते ही हर सेक्टर में खरीददारी देखी जा रही है, क्‍योंकि ट्रेडवार पर जल्द समझौते की उम्मीद में अमेरिकी बाजारों ने भी नए हाई बनाए। एशियाई बाजारों में मजबूती देखने को मिल रही है। कारोबार में निफ्टी पर सभी प्रमुख इंडेक्स में बढ़त देखी जा रही है। 
 
एक ओर फार्मा इंडेक्स में एक फीसदी की तेजी है। बैंक, फाइनेंशियल, आईटी, आटो और रियल्टी शेयरों में भी तेजी देखी जा रही है। कारोबार में यस बैंक, टाटा स्टील, आईसीआईसीआई बैंक, ओएनजीसी और सनफार्मा टॉप गेनर दिख रहे हैं, जबकि एयरटेल, पावरग्रिड, एक्सिस बैंक, बजाज आटो, एलएंडटी और टीसीएस टॉप लूजर हैं। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS