ब्रेकिंग न्यूज़
इग्नू के दिसंबर 2019 सत्रांत परीक्षा का हॉलटिकट एडमिट कार्ड इंटरनेट पर अपलोडहरैया पुलिस ने जब्त किया भारी मात्रा में नेपाली शराब, तस्कर फरारएमओ अरविंद कुमार ने दी पीओएस मशीन के बारे में उपभोक्ताओं को जानकारीउप विकास आयुक्त एवं अपर समाहर्ता ने किया अंचल कार्यालय व पंचायत भवन कार्यालय का निरीक्षण, दिए निर्देशअखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इकाई के प्रतिनिधिमंडल ने समस्या व अन्य विषय को लेकर बीडीओ को सौंपा ज्ञापन'बच्चन पांडे' में अक्षय के अपोजिट कृति सेनन के हिस्से में महज 2 गाने और कुछ सीन? डायरेक्टर ने खोला राजपूर्व मुखिया सत्तो यादव की गोली मार हत्या, कोसी दियारा इलाके में दहशतइलेक्टोरल बॉन्ड के मुद्दे पर लोकसभा में कांग्रेस का हंगामा, बहिर्गमन
बिज़नेस
महीने के पहले दिन पेट्रोल 6 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ, डीजल की कीमत में भी गिरावट, जानें आज के भाव
By Deshwani | Publish Date: 1/11/2019 12:21:50 PM
महीने के पहले दिन पेट्रोल 6 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ, डीजल की कीमत में भी गिरावट, जानें आज के भाव

नई दिल्‍ली। अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में कच्‍चे तेल की कीमतों में जारी गिरावट के बीच ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (ओएमसी) ने पेट्रोल-डीजल की कीमत में कटौती की है। तेल कंपनियों ने महीने के पहले दिन आज पेट्रोल की कीमत 6 पैसे और डीजल के दाम में 5 पैसे प्रति लीटर तक की कटौती की। 
 
ओएमसी ने राजधानी दिल्‍ली और कोलकाता में पेट्रोल की कीमत में क्रमश: 6 पैसे प्रति लीटर और 2 पैसे प्रति लीटर तक की कटौती की है। वहीं, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का भाव में 3 पैसे प्रति लीटर कम किए गए हैं। इसके साथ ही दिल्ली और चेन्नई में डीजल क्रमश: 5 पैसे और 3 पैसे प्रति लीटर सस्ता किया गया है।  मुंबई और कोलकाता में डीजल के दाम में 2 पैसे प्रति लीटर तक की कटौती की गई है। 
 
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक राजधानी दिल्ली, मुंबई, कोलकता और चेन्नई में पेट्रोल क्रमश: 72.86 रुपये, 78.51 रुपये, 75.69 रुपये औ  75.55 रुपये प्रति लीटर की कीमत पर बिक  रहा है। चारों महानगरों में डीजल क्रमश: 65.80 रुपये, 68.99 रुपये, 69.52 रुपये और 68.19 रुपये प्रति लीटर की कीमत पर उपलब्‍ध है।अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में कच्‍चा तेल (क्रूड ऑयल) डब्ल्यूटीआई और ब्रेंट क्रूड की कीमतों में नरमी के साथ कारोबार कर रहा है। 
 
पिछले हफ्ते अमेरिका में कच्चे तेल के स्टॉक में बढ़ोतरी की वजह से कीमतों में दबाव आया है। फिलहाल डब्ल्यूटीआई और ब्रेंट क्रूड  क्रमश: 54.50 डॉलर प्रति बैरल के नीचे और 60.25 डॉलर प्रति बैरल के करीब पर कारोबार हो रहा है। अमेरिकी ऊर्जा विभाग के ताजा आंकड़ों के मुताबिक पिछले हफ्ते अमेरिका में 57 लाख बैरल कच्चे तेल का स्टॉक बढ़ा है। अमेरिका में कच्चे तेल का स्टॉक बढ़कर 43.89 करोड़ बैरल हो गया है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS