ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिज़नेस
शेयर बाजार: शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स-निफ्टी में आई तेजी
By Deshwani | Publish Date: 30/10/2019 1:29:00 PM
शेयर बाजार: शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स-निफ्टी में आई तेजी

नई दिल्ली/मुम्बई। कारोबारी सप्ताह के चौथे दिन के शुरुआती घंटों में सेंसेक्स और निफ्टी की शुरुआत तेजी के साथ हुई है। दिग्गज शेयरों के साथ ही मिडकैप और स्मॉलकैप शेयर भी जोश में हैं। बीएसई का मिडकैप सूचकांक 0.55 फीसदी और स्मॉलकैप सूचकांक 0.34 फीसदी की मजबूती के साथ कारोबार कर रहा है। तेल-गैस शेयरों में भी आज तेजी नजर आ रही है। बीएसई का ऑयल एंड गैस सूचकांक 0.68 फीसदी की मजबूती के साथ कारोबार कर रहा है।
 
बाजार में ऑटो सेक्टर को छोड़कर सभी अहम सेक्टरों में खरीदारी देखने को मिल रही है। एफएमसीजी, आईटी, रियल्टी और फार्मा शेयरों में सबसे ज्यादा मजबूती दिख रही है। बैंकिंग शेयरों में जोरदार खरीदारी के चलते बैंक निफ्टी 0.40 फीसदी की बढ़त के साथ 29,990 के पार नजर आ रहा है।
 
सुबह 10 बजे बाम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का 31 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक सेंसेक्स करीब 110 अंक यानि 0.27 फीसदी की बढ़त के साथ 39,925 के पार कारोबार कर रहा है, जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई)  का 50 शेयरों वाला प्रमुख सूचकांक निफ्टी 35 अंकों की बढ़त के साथ 11,820 के आसपास कारोबार कर रहा है।
 
एशियाई बाजारों की बात करे तो यहां मिलाजुला कारोबार देखने को मिल रहा है। उधर ब्याज दरों पर यूएस फैड के फैसले से पहले मंगलवार को अमेरिकी बाजार गिरावट पर बंद हुए थे। कारोबार में  नैस्डैक 0.5 फीसदी से ज्यादा फिसला था। डॉउ भी गिरावट के साथ बंद हुआ था। रिकॉर्ड ऊंचाई छुने के बाद एसएंडपी 500 भी फिसला था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS