ब्रेकिंग न्यूज़
झारखंड में बिहार सहित अन्य राज्यों से आनेवाली बस की एंट्री नहीं, निजी वाहनों को भी लेना होगा ई-पासमोतिहारी के कोटवा में ट्रक व कार में भीषण टक्कर, एक की मौत चार अन्य घायल, दो की स्थित गंभीरबिहार में सोमवार से लॉकडाउन का पांचवा चरण शुरू, निजी वाहन को पास की जरूरत नहीं, बसों व अन्य वाहनों का किराया नहीं बढ़ाने का निर्देशपाकिस्तानी उच्चायोग के दो ऑफिसर कर रहे थे जासूसी, भारत ने 24 घंटे के भीतर दोनों को देश छोड़ने को कहाप्रवासियों कामगारों से भरी बस मोतिहारी के चकिया में ट्रेक्टर से टकराई, ट्रेक्टर चालक घायल, कई मजदूर चोटिल, जा रही थी सहरसासाजिद-वाजिद जोड़ी के वाजिद खान अब नहीं रहे, कोरोना की वजह से गई जानबिहार में लॉकडाउन के पांचवें चरण की हुई घोषणा, 30 जून तक बढ़ा, कोरोना संक्रमण की संख्या 6,692 हुईजमात उल मुजाहिद्दीन का आतंकी अब्दुल करीम को कोलकता एसटीएफ ने पकड़ा, गया ब्लास्ट मामले में हो रही थी खोज
बिज़नेस
एसबीआई ने ग्राहकों को दिया फेस्टिव गिफ्ट, ब्‍याज दर में की 0.10 फीसदी की कटौती
By Deshwani | Publish Date: 9/10/2019 3:17:25 PM
एसबीआई ने ग्राहकों को दिया फेस्टिव गिफ्ट, ब्‍याज दर में की 0.10 फीसदी की कटौती

नई दिल्‍ली। सार्वजनिक क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने सभी अवधि के मार्जिनल कॉस्ट ऑफ फंड बेस्ड लेंडिग रेट (एमसीएलआर) में 0.10 फीसदी कटौती की है। एसबीआई ने बुधवार को यह जानकारी दी।
 
इस कटौती के बाद एक साल की एमसीएलआर 8.15 फीसदी की बजाय अब 8.05 फीसदी हो जाएगी। इस कटौती के बाद नई दरें 10 अक्टूबर से लागू होंगी। उल्‍लेखनीय है कि एसबीआई की ये कटौती आरबीआई के रेपो रेट से जुड़े लोन पर लागू नहीं होगी।

स्‍टेट बैंक की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि त्‍योहारी सीजन होने की वजह से सभी सेगमेंट के ग्राहकों को फायदा देने के लिए एमसीएलआर में कमी का फैसला लिया गया है। एसबीआई ने चालू वित्त वर्ष में छठी बार एमसीएलआर कम किया है। रिजर्व बैंक ने पिछले हफ्ते रेपो रेट 0.25 फीसदी कम कम किया था। रेपो रेट घटने से बैंकों पर भी ब्याज दरें घटाने का दबाव बढ़ता है। रेपो रेट वह दर है, जिस पर बैंक आरबीआई से कर्ज लेते हैं।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS