ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
सीबीडीटी ने ऑडिट मामलों के लिए आईटीआर फाइल करने की तारीख 31 अक्‍टूबर की
By Deshwani | Publish Date: 27/9/2019 12:09:40 PM
सीबीडीटी ने ऑडिट मामलों के लिए आईटीआर फाइल करने की तारीख 31 अक्‍टूबर की

नई दिल्‍ली। केंद्रीय प्रत्‍यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने ऑडिट रिपोर्ट की जरूरत वाले विशेष मामलों के लिए आयकर रिटर्न दाखिल करने की अंतिम तिथि को एक महीने के लिए बढ़ा दी है। पहले ये तिथि 30 सितम्बर, 2019 थी उसे बढ़ाकर 31 अक्टूबर किया गया है। सीबीडीटी ने गुरुवार देर रात जारी बयान में यह जानकारी दी। 

 
सीबीडीटी ने कहा कि पूरे देश से मिली प्रतिक्रिया को ध्यान में रखते हुए उनके  लिए आईटीआर और ऑडिट रिपोर्ट्स दाखिल करने की अंतिम तिथि उन लोगों के लिए बढ़ाई गई है जिनके अकाउंट का ऑडिट होना अभी बाकी है। इसकी औपचारिक अधिसूचना जल्द जारी होगी। यह आईटीआर वही भरेंगे, जिनकी असेसिंग आयकर अधिनियम की धारा 44एबी (44AB) के तहत की जाती है। इनमें कंपनियां, पार्टनरशिप कंपनियां, प्रोपराइटरशिप शामिल हैं। साथ ही उनके अकाउंट को फाइलिंग के पहले ऑडिट करने की जरूरत होती है। 
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS