ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिज़नेस
पेट्रोल-डीजल की कीमतों में हुआ इजाफा, जानिए क्या हो गई हैं कीमतें
By Deshwani | Publish Date: 12/9/2019 11:53:54 AM
पेट्रोल-डीजल की कीमतों में हुआ इजाफा, जानिए क्या हो गई हैं कीमतें

नई दिल्‍ली। आज गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी समेत देश के कई महानगरों में पेट्रोल और डीजल के भाव में तेजी आई है। अर्थात आपको आज पेट्रोल और डीजल खरीदने के लिए बढ़ी हुई कीमतें चुकानी होंगी। आइए जानते हैं कि आज आपके शहर में पेट्रोल और डीजल किस कीमत बिक रहा है। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (ओएमसी) ने गुरुवार को पेट्रोल सात पैसे प्रति लीटर और डीजल छह पैसे प्रति लीटर तक महंगा कर दिया है।
 
राजधानी दिल्‍ली और कोलकाता में पेट्रोल छह पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है, जबकि मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल की कीमत में क्रमश: पांच और सात पैसे प्रति लीटर तक की बढ़ोतरी की गई है। वहीं दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में डीजल की कीमत में पांच पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है, जबकि चेन्नई में डीजल का रेट छह पैसे प्रति लीटर बढ़ गया है।
 
इंडियन आॉयल कॉरपोरेशन(आईओसी) की वेबसाइट के अनुसार ग्राहकों को राजधानी दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल क्रमश: 71.82 रुपये, 77.50 रुपये, 74.55 रुपये और 74.63  रुपये प्रति लीटर के भाव पर मिल रहा है। वहीं चारों महानगरों में डीजल के लिए ग्राहकों को क्रमश: 65.19 रुपये, 68.37 रुपये, 67.60 रुपये और 68.90 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से भुगतान करना पड़ रहा है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS