ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
महंगाई का एक और झटका, दो रुपये महंगा हुआ मदर डेयरी का गाय का दूध
By Deshwani | Publish Date: 6/9/2019 11:09:46 AM
महंगाई का एक और झटका, दो रुपये महंगा हुआ मदर डेयरी का गाय का दूध

नई दिल्‍ली। राष्‍ट्रीय राजधानी क्षेत्र (दिल्‍ली-एनसीआर) में प्रमुख दूध आपूर्तिकर्ता मदर डेयरी ने गाय के दूध की कीमत दो रुपये प्रति लीटर इजाफा हुआ है। ये बढ़ोतरी आज (शुक्रवार) से लागू हो गई है। अब ग्राहकों को एक लीटर दूध के लिए 44 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से भुगतान करना होगा।

 
इस बढ़ोतरी के बारे में कंपनी ने कहा है कि वह किसानों से कच्चा दूध खरीदने के लिए अधिक भुगतान कर रही है। इस वजह से उसे गाय के दूध की कीमत बढ़ानी पड़ रही है। हालांकि, कंपनी ने अन्य किसी दूध की कीमत में बढ़ोतरी नहीं की है।
 
मदर डेयरी के प्रवक्ता ने कहा कि पिछले दो-तीन महीने में गाय के कच्चे दूध की खरीद पर उसे ढाई से तीन रुपये प्रति लीटर अधिक का भुगतान करना पड़ रहा है। प्रवक्‍ता ने कहा कि इस वजह से ये बढ़ोतरी की गई है। प्रवक्ता ने कहा कि छह सितंबर से गाय के दूध के आधा लीटर के पैक की कीमत 23 रुपये और एक लीटर के पैक की कीमत 44 रुपये प्रति लीटर होगा। उल्लेखनीय है कि मदर डेयरी दिल्ली-एनसीआर में 30 लाख लीटर दूध की आपूर्ति करती है, जिसमें आठ लाख लीटर गाय का दूध होता है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS