ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिज़नेस
एक्सिस बैंक ने एमसीएलआर दर में कटौती की, होम और ऑटो लोन होगा सस्ता
By Deshwani | Publish Date: 19/8/2019 3:40:04 PM
एक्सिस बैंक ने एमसीएलआर दर में कटौती की, होम और ऑटो लोन होगा सस्ता

नई दिल्ली। देश के तीसरे सबसे बड़े प्राइवेट बैंक, एक्सिस बैंक ने अपनी मार्जिनल कॉस्ट ऑफ बेस्ट लेंडिंग रेट्स (एमसीएलआर) दर में 0.10 फीसदी की है। बैंक ने एमसीएलआर दर में कटौती की घोषणा सोमवार को की। इसके तहत बैंक अपने एक साल के एमसीएलआर को 8.65 फीसदी से घटाकर 8.55 फीसदी कर दिया है, जो कि 17 अगस्त, 2019 से लागू है। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) द्वारा रेपो रेट में कटौती करने के बाद सबसे पहले देश के सबसे बड़े कर्जदाता स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने पहली बार एमसीएलआर में 0.15 फीसदी की कटौती की थी।

 
दरअसल, आरबीआई ने सात अगस्त को मौद्रिक नीति समिति की समीक्षा बैठक के बाद रेपो रेट में 0.35 फीसदी की कटौती की थी, जिसके तत्काल बाद एसबीआई, आईडीबीआई बैंक और ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स ने अपनी कर्ज की ब्याज दरें घटा दी थी। इसके अलावा बैंक ऑफ बड़ौदा, इलाहाबाद बैंक, यूको बैंक और केनरा बैंक ने भी अपने एमसीएलआर दरों में कटौती की है। साथ ही सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने भी पिछले हफ्ते अपनी लोन दरों में कटौती की थी। 
 
उल्लेखनीय है कि रिजर्व बैंक ने इस साल रेपो रेट में चार बार कटौती की है, जो कुल मिलाकर 1.10 फीसदी है, जिसके बाद रेपो रेट घटकर 5.40 फीसदी पर आ गई है। मौजूदा रेपो रेट नौ साल का न्यूनतम स्तर है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS