ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिज़नेस
पेट्रोल-डीजल की कीमत में लगातार दूसरे दिन राहत, ये रहा आज का भाव
By Deshwani | Publish Date: 2/8/2019 11:46:25 AM
पेट्रोल-डीजल की कीमत में लगातार दूसरे दिन राहत, ये रहा आज का भाव

नई दिल्‍ली। पेट्रोल के दाम शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन घट गए जबकि डीजल के भाव में लगातार तीसरे दिन स्थिरता बनी रही। देश की राजधानी दिल्ली में इन दो दिनों में पेट्रोल 17 पैसे लीटर सस्ता हो गया है। तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल के भाव में आज दिल्ली में 11 पैसे, कोलकाता में सात पैसे जबकि मुंबई और चेन्नई में आठ पैसे प्रति लीटर की कटौती की। उधर, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में बीते सत्र में कच्चे तेल के भाव में छह फीसदी से ज्यादा की गिरावट दर्ज की गई, जिससे ब्रेंट क्रूड का भाव 65 डॉलर प्रति बैरल से लुढ़क कर 60 डॉलर प्रति बैरल के करीब आ गया है। ब्रेंट क्रूड में करीब पांच डॉलर प्रति बैरल की गिरावट आई।

 
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम घटकर क्रमश: 72.69 रुपये, 75.37 रुपये, 78.34 रुपये और 75.52 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं। हालांकि चारों महानगरों में डीजल के दाम भी पूवर्वत क्रमश: 66 रुपये, 68.19 रुपये और 69.17 रुपये और 69.71 रुपये प्रति लीटर हैं।
 
गुरुवार को भी पेट्रोल के दाम में गिरावट दर्ज की गई थी। तेल विपणन कंपनियों ने दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई चारों प्रमुख महानगरों में पेट्रोल के दाम में छह पैसे की कटौती की थी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS