ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिज़नेस
एयर इंडिया की परिचालन से बाहर 17 विमानों को अक्टूबर से पुन: उड़ाने की योजना
By Deshwani | Publish Date: 23/7/2019 6:00:23 PM
एयर इंडिया की परिचालन से बाहर 17 विमानों को अक्टूबर से पुन: उड़ाने की योजना

नई दिल्ली। सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया की लंबे समय से परिचालन से बाहर 17 विमानों को अक्टूबर अंत तक वापस परिचालन में लाने की योजना है। कंपनी के प्रमुख अश्वनी लोहानी ने यह जानकारी दी। कंपनी ने मरम्मत और रखरखाव के लिए पर्याप्त धन नहीं होने की वजह से इन 17 विमानों को चार महीने से लेकर एक साल तक के लिए परिचालन से बाहर कर दिया था।

 
कंपनी के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक लोहानी ने सोमवार को कहा, 'हम लंबे समय से परिचालन से बाहर 17 विमानों को अक्टूबर अंत तक वापस लाना चाहते हैं।' योजना के तहत इनमें से आठ विमानों को अगस्त के अंत तक परिचालन में वापस लाया जाएगा। इन आठ विमानों में चार ए320, एक बोइंग747, एक बोइंग777 और दो बोइंग787 शामिल है।
 
उन्होंने कहा कि यदि कंपनी को मरम्मत एवं रख-रखाव के लिए समय पर पैसा मिल गया तो शेष बचे नौ विमानों को अक्टूबर अंत तक परिचालन में ले आया जाएगा। ये नौ विमान ए320 हैं।
 
लोहानी ने कहा, 'हम अधिकतम राजस्व प्राप्त करने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं। इसलिए हमने जल्द से जल्द परिचालन से बाहर चल रहे विमान को वापस परिचालन में लाने की योजना बनाई है।' उन्होंने कहा कि एयर इंडिया की योजना इन विमानों को नए रूट पर इस्तेमाल करने की है जहां यह जल्द ही उड़ान भरने लगेगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS