ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिज़नेस
एसबीआई की एमडी अंशुला कांत वर्ल्ड बैंक की एमडी और सीएफओ बनीं
By Deshwani | Publish Date: 13/7/2019 10:42:39 AM
एसबीआई की एमडी अंशुला कांत वर्ल्ड बैंक की एमडी और सीएफओ बनीं

नई दिल्‍ली। स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआाई) की एमडी अंशुला कांत को विश्‍व बैंक का एमडी और चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर (सीएफओ) बनाया गया है। विश्‍व बैंक के प्रेसिडेंट डेविड मैलपास ने ये जानकारी दी। अंशुला कांत फाइनेंसियल और रिस्क मैनेजमेंट की जिम्मेदारी भी संभालेंगी। भारत के लिए यह बहुत ही बड़ी कामयाबी है।

 
विश्‍व बैंक प्रेसिडेंट मैलपास ने कहा कि यह खुशी की बात है कि अंशुला कांत के रूप में दुनिया की सर्वोच्‍च बैंकिंग संस्था को एक ऐसी शख्सियत मिल रही है, जिसका फायदा न केवल विश्‍व बैंक को होगा। बल्कि दुनिया के दूसरे मुल्कों को भी होगा।
 
अंशुला कांत के बारे में बताते देते हुए उन्‍होंनें कहा कि उन्हें वित्त और बैंकिंग सेक्टर में 35 साल का लंबा अनुभव है। सीएफओ के तौर पर उन्होंने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के लिए बेहतर  योगदान दिया है। इतना ही नहीं उन्‍हें बैंकिंग सर्विस में उन्हें तकनीक के बेहतर इस्तेमाल के लिए भी जाना जाता है।
 
मैलपास ने कहा कि यह वर्ल्‍ड बैंक के अन्‍य अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए खुशी होगी कि उनके साथ सब लोग मिलकर काम करेंगे। उनके नेतृत्व में निश्चित तौर पर बेहतर आउटपुट हासिल करने में कामयाब होगा। उन्‍होंने कहा कि मैं अंशुला कांत का स्‍वागत करता हूं। उन्‍होंने कहा कि मैं ओर मेरी टीम उनके साथ काम करने को तैयार हैं। हम सभी को उनसे बेहतर नतीजे हासिल करने में मदद मिलेगी।
 
कौन हैं अंशुला कांत
अंशुला कांत ने दिल्‍ली के लेडी श्रीराम कॉलेज फॉर वुमन से अर्थशास्‍त्र ऑनर्स में ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की थीं। इसके अलावा उन्‍होंने दिल्‍ली स्‍कूल ऑफ इकोनॉमिक्‍स से अर्थशास्‍त्र में स्नातकोत्तर की डिग्री हासिल की है। पिछले साल छह सितम्बर, 2018 को अंशुला कांत को देश के सबसे बड़े और सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक एसबीआई की प्रबंध निदेशक (एमडी) नियुक्त की गईं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS