ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिज़नेस
शेयर बाजार: सेंसेक्स-निफ्टी सूचकांक उतार-चढ़ाव भरे कारोबार के बाद मामूली तेजी के साथ हुए बंद
By Deshwani | Publish Date: 3/7/2019 5:12:42 PM
शेयर बाजार: सेंसेक्स-निफ्टी सूचकांक उतार-चढ़ाव भरे कारोबार के बाद मामूली तेजी के साथ हुए बंद

मुंबई। निवेशकों के आम बजट को लेकर सतर्क रुख अपनाने से आज घरेलू शेयर बाजार का सेंसेक्स और निफ्टी सूचकांक उतार-चढ़ाव भरे कारोबार के बाद मामूली तेजी के साथ बंद हुआ। बंबई शेयर बाजार का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स सूचकांक 22.77 अंक यानी 0.06 प्रतिशत की तेजी के साथ 39,839.25 अंक पर बंद हुआ।कारोबार के दौरान यह ऊंचे में 39,934.99 अंक और नीचे में 39,732.38 अंक के दायरे में रहा। 

 
सेंसेक्स में लगातार तीसरे दिन तेजी का रुख रहा। इसी प्रकार , नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 6.45 अंक यानी 0.05 प्रतिशत बढ़कर 11,916.75 अंक पर बंद हुआ। कारोबार के दौरान निफ्टी ऊंचे में 11,945.20 अंक तक गया जबकि नीचे में 11,887.05 अंक तक गया।सेंसेक्स में शामिल शेयरों में लाभ में रहने वाली कंपनियों में इंडसइंड बैंक , आईटीसी , एलएंडटी , महिंद्रा एंड महिंद्रा , पावरग्रिड , एशियन पेंट्स और एसबीआई शामिल हैं। इनमें 3.79 प्रतिशत तक तेजी रही। 
 
वहीं , दूसरी ओर नुकसान में रहने वाले शेयरों में टेक महिंद्रा, वेदांता, इंफोसिस, येस बैंक, टाटा मोटर्स, टीसीएस, एचसीएल टेक और मारुति रहा। इनमें 1.44 प्रतिशत तक गिरावट रही।  वैश्विक स्तर पर विनिर्माण क्षेत्र की वृद्धि में कमजोरी के चलते आर्थिक सुस्ती के संकेतों से विदेशी शेयर बाजार चितित नजर आए। वैश्विक स्तर पर शंघाई, हांगकांग, तोक्यो, सियोल में शेयर बाजार में गिरावट रही जबकि यूरोपीय शेयर बाजारों में शुरुआती कारोबार में बढ़त देखी गई।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS