ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिज़नेस
पीएनबी घोटाला: नीरव मोदी और उसकी बहन के चार बैंक अकाउंट स्विट्जरलैंड में फ्रीज
By Deshwani | Publish Date: 27/6/2019 4:49:27 PM
पीएनबी घोटाला: नीरव मोदी और उसकी बहन के चार बैंक अकाउंट स्विट्जरलैंड में फ्रीज

नई दिल्ली। दो अरब डॉलर से अधिक पीएनबी धोखाधड़ी मामले में आरोपित नीरव मोदी को एक और झटका लगा है। भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी और उसकी बहन के चार बैंक अकाउंट को स्विट्जरलैंड में फ्रीज कर दिया गया है, जहां नीरव मोदी और उसकी बहन के करीब छह मिलियन डॉलर रुपये जमा हैं। नीरव पर की गई इस कार्रवाई से प्रर्वतन निदेशालय (ईडी) को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है।

 
सूत्रों के मुताबिक बैंक धोखाधड़ी मामले में लंदन में गिरफ्तार नीरव मोदी के खाते में 3,74,11,596 डॉलर जमा है जबकि उसकी बहन पूर्वी मोदी के खाते में 27,38,136 पौंड (जीबीपी) जमा हैं। उनके मुताबिक कुल जमा 283.16 करोड़ रुपये के आसपास है। इस बात की उम्मीद है कि केंद्रीय जांच एजेंसी अब पीएमएलए के तहत इन बैंक खातों को कुर्क करने की दिशा में कदम उठाएगी। 
 
 
बता दें कि देश के सबसे बड़े बैंकिंग घोटाले जिसमें पीएनबी को 13,700  करोड़ रुपये का चूना लगाकर विदेश भागने वाला नीरव मोदी इस वक्त ब्रिटेन की जेल में बंद है। नीरव को लंदन में गिरफ्तार किया गया था। भगोड़े हीरा कारोबारी को वीडियो लिंक के जरिए गुरुवार को जेल से लंदन की वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट में नियमित हिरासत पर सुनवाई के लिए भी पेश किया जाना है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS