ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिज़नेस
ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स ने ब्याज दर में की कटौती, सस्‍ता हुआ होम और ऑटो लोन
By Deshwani | Publish Date: 11/6/2019 4:02:55 PM
ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स ने ब्याज दर में की कटौती, सस्‍ता हुआ होम और ऑटो लोन

नई दिल्ली। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के रेपो रेट में कटौती का असर अ‍ब दिखने लगा है। ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (ओबीसी) ने विभिन्न अवधि लिए के एमसीएलआर में 0.10 फीसद तक की कटौती की है। ये दर आज से प्रभावी होगा। 

 
बैंक ने एक रेगुलेटरी फाइलिंग में ये जानकारी दी है, जिसमें कहा गया है कि बैंक 11 जून से अलग-अलग अवधि के लिए एमसीएलआर में बदलाव किया है। ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स के कस्‍टमर्स के लिए ये अच्‍छी खबर है। ओबीसी के इस कदम से उनके होम लोन और ऑटो लोन की ईएमआई का बोझ कम हो जाएगा। 
 
 
बैंक के इस निणर्य से एक महीने के कर्ज के लिए एमसीएलआर जो कि  पहले 8.45 फीसद था, उसमें 0.10 फीसदी तक की कटौती करके 8.35 फीसद कर दिया गया है। छह महीने का एमसीएलआर जो कि पहले 8.70 फीसदी था, उसे 8.60 फीसदी कर दिया गया है। इसी तरह एक साल की अवधि के लिए एमसीएलआर को 8.75 फीसदी से कम करके 8.70 फीसदी कर दिया गया है। बैंक ने ओवरनाइट एमसीएलआर और तीन महीने के एमसीएलआर में कोई बदलाव नहीं किया है। यह पहले की तरह क्रमशः 8.30 फीसदी और 8.50 फीसदी पर बरकरार है। 
 
ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स की ये घोषणा भारतीय रिज़र्व बैंक की ओर से रेपो रेट में 0.25 फीसदी की कटौती के बाद आया है। उल्‍लेखनीय है कि बैंक हर महीने एमसीएलआर का समीक्षा करता है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS