ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी में बलआ के राज मार्केट स्थित दवा दुकानदार की अपराधियों ने रात्रि में गोली मार हत्या कीरक्सौल के ई. कुंदन श्रीवास्तव ने आर्थिक मदद कर सत्याग्रह ट्रेन से आये यात्रियों को दिया भोजन का पैकेटझारखंड में बिहार सहित अन्य राज्यों से आनेवाली बस की एंट्री नहीं, निजी वाहनों को भी लेना होगा ई-पासमोतिहारी के कोटवा में ट्रक व कार में भीषण टक्कर, एक की मौत चार अन्य घायल, दो की स्थित गंभीरबिहार में सोमवार से लॉकडाउन का पांचवा चरण शुरू, निजी वाहन को पास की जरूरत नहीं, बसों व अन्य वाहनों का किराया नहीं बढ़ाने का निर्देशपाकिस्तानी उच्चायोग के दो ऑफिसर कर रहे थे जासूसी, भारत ने 24 घंटे के भीतर दोनों को देश छोड़ने को कहाप्रवासियों कामगारों से भरी बस मोतिहारी के चकिया में ट्रेक्टर से टकराई, ट्रेक्टर चालक घायल, कई मजदूर चोटिल, जा रही थी सहरसासाजिद-वाजिद जोड़ी के वाजिद खान अब नहीं रहे, कोरोना की वजह से गई जान
बिज़नेस
सकारात्मक वैश्विक रुख से चांदी वायदा भाव में तेजी
By Deshwani | Publish Date: 15/5/2019 3:48:05 PM
सकारात्मक वैश्विक रुख से चांदी वायदा भाव में तेजी

नई दिल्ली। वैश्विक बाजार में मजबूत रुख के साथ सटोरियों के सौदे बढ़ाने से आज वायदा कारोबार में चांदी 63 रुपए चढ़कर 37,584 रुपए प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई। मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज में जुलाई महीने में डिलिवरी वाली चांदी 63 रुपए यानी 0.17 प्रतिशत बढ़कर 37,584 रुपए प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई।

 
इसमें 21,816 लॉट का कारोबार हुआ। इसी प्रकार, सितबर महीने में डिलिवरी वाली चांदी 25 रुपए यानी 0.07 प्रतिशत बढ़कर 38,077 रुपए प्रति किलोग्राम पर रही। इसमें 922 लॉट का कारोबार हुआ। विश्लेषकों ने कहा कि प्रतिभागियों के सौदे बढ़ाने के बीच वैश्विक बाजार में मजबूत रुख से वायदा कारोबार में  चांदी के भाव में तेजी रही।
 
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भविष्य में चीन के साथ व्यापार समझौते की संभावनाएं जताए जाने के बाद वैश्विक स्तर पर मजबूती का रुख रहा। अंतरराष्ट्रीय बाजार में, न्यूयॉर्क में चांदी 0.01 प्रतिशत बढ़कर 14.81 डॉलर प्रति औंस पर रही। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS