ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
स्पाइसजेट छह अन्य बोइंग 737 विमानों को बेड़े में करेगी शामिल, 24 नई उड़ानें करेंगी शुरू
By Deshwani | Publish Date: 19/4/2019 2:36:26 PM
स्पाइसजेट छह अन्य बोइंग 737 विमानों को बेड़े में करेगी शामिल, 24 नई उड़ानें करेंगी शुरू

मुंबई। स्पाइसजेट अपने बेड़े में छह बोइंग 737 विमानों को शामिल करेगी। ये विमान ड्राई लीज (बिना चालक दल के विमान पट्टे पर लेने की व्यवस्था) के तहत लिए जाएंगे। इसके अलावा कंपनी मुंबई और दिल्ली से 24 नई उडाऩें शुरू करेगी। यह कदम कंपनी के 21 नए विमानों को बेड़े में शामिल करने के एलान के बाद उठाया गया है। इसमें 16 बोइंग 737 और पांच टर्बोप्रोप बॉम्बईयर क्यू 400 एस विमान शामिल हैं। 

 
स्पाइसजेट ने बयान में कहा, कंपनी बिना चालक दल के विमान किराए पर लेने की व्यवस्था के तहत अपने बेड़े में छह और बोइंग 737-800 एनजी विमान शामिल करेगी। विमानों के आयात के लिए नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के पास अनापत्ति प्रमाणपत्र के लिए आवेदन किया गया है।
 
कंपनी ने कहा कि नियामकीय मंजूरी मिलने के बाद अगले दस दिन में स्पाइसजेट के बेड़े में विमान शामिल होने लगेंगे। पिछले हफ्ते दो अलग - अलग घोषणाओं में स्पाइसजेट ने कहा कि था कि वह 16 बोइंग 737 विमान और पांच क्षेत्रीय विमान शामिल करेगी। 
 
एयरलाइन ने कहा कि निकट भविष्य में बेड़े में शामिल किए जाने वाले विमानों की संख्या 27 है। स्पाइसजेट के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक अजय सिंह ने विज्ञप्ति में कहा , हम दो हफ्ते से कम के रिकॉर्ड समय में 27 विमानों को बेड़े में शामिल करेंगे। हमें उम्मीद है कि इन विमानों से यात्रियों का दबाव कम होने में मदद मिलेगी।
 
उन्होंने कहा कि स्पाइसजेट क्षमता को बढ़ाने और यात्रियों को होने वाली असुविधा को कम करने के लिए सरकारी अधिकारियों के साथ मिलकर काम करने के लिए प्रतिबद्ध है। स्पाइसजेट ने मुंबई और दिल्ली से अन्य शहरों के लिए 24 नई दैनिक उड़ानें शुरू करने की घोषणा की है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS